नरसिंहपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में ब़ड़े पैमाने पर फलफूल रहीं अवैध कालोनियों पर कार्रवाई नहीं हो रही है। जबकि अधिकारियों को कई बार निर्देश दिए जा चुके हैं। अब एक बार फिर समय सीमा बैठक में कलेक्टर ने अवैध कालोनियों के साथ ही अवैध मैरिज गार्डन, रेत के अवैध उत्खनन व परिवहन को रोकने सभी एसडीएम, जिला परिवहन अधिकारी, खनिज अधिकारी को निर्देश दिए हैं। साथ ही सीएमओ से कहा है कि वह बेसहारा मवेशियों पर नियंत्रण के लिए कार्रवाई करें।

कलेक्टर रोहित सिंह ने बैठक में कोविड. 19 वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा की।सीएमएचओ को रेलवे स्टेशन, बस स्टेंड, जेल, स्कूल,कॉलेज आदि में प्रिकॉशन डोज लगवाए जाने निर्देशित किया।मूंग उपार्जन के लिए व्यवस्थाएं करने निर्देशित किया। बैठक में वेयर हाऊस का सत्यापन करने और आवश्यक व्यवस्थाएं कर उपार्जन केंद्र जिला स्तरीय समिति के अनुमोदन से बनाने की बात कही गई। स्वामित्व योजना की समीक्षा में गोटेगांव में न्यूनतम प्रगति पाए जाने पर कलेक्टर ने एसडीएम एवं तहसीलदार को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए।बैठक में सीईओ जिला पंचायत डा. सौरभ संजय सोनवणे, अपर कलेक्टर दीपक कुमार वैद्य,एसडीएम, सीईओ,सीएमओ और जिला अधिकारी मौजूद रहे।

कितने घरों में लगे झंडे देना होगी रिपोर्टःबैठक में कलेक्टर ने अनाधिकृत अनुपस्थिति पर सीएमओ सालीचौका का 4 दिवस का वेतन काटने के निर्देश दिए। हर घर तिरंगा अभियान में कहा कि सीइओ जिला पंचायत सभी सीएमओ से रिपोर्ट लें कि कितने घरों में झंडे लग गए हैं। झंडों की गुणवत्ता निर्धारित मापदंडों के अनुरूप अच्छी हो। सभी अधिकारी निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप तत्काल झंडे लगवाएं। सभी ग्राम रोजगार सहायक व ग्राम पंचायत सचिव से इस संबंध में रिपोर्ट ली जाए। अभियान में खादी ग्रामोद्योग,स्वसहायता समूह और जेल विभाग द्वारा तैयार झंडे खरीदने को प्राथमिकता दी जाए। अभियान के दौरान कोई भी बाइक रैली बगैर हेलमेट के नहीं निकाली जानी चाहिए।

15 के पहले हो 25 हजार पंजीयनःअंकुर अभियान की समीक्षा में कलेक्टर ने मुख्यमंत्री 10 अगस्त को संभाग के सभी जिलों में किए जा रहे पौधरोपण के कार्यक्रम से जुड़ेंगे। इस दिन जिले के सभी ग्रामों एवं नगरों में चिन्हित स्थानों पर पौधरोपण किया जाएगा।सभी सीईओ जनपद एवं सीएमओ नगरीय निकाय और वन विभाग की साइट पौधरोपण के लिए चिन्हांकित कर लें।चिन्हित कार्यक्रम स्थलों पर सभी व्यवस्थाएं कर लें। सीइओ जिला पंचायत, एडीएम एवं सभी एसडीएम इसकी तैयारी कराएं। 15 अगस्त के पहले अभियान के अंतर्गत 25 हजार पंजीयन होने चाहिए।

स्कूल व आंगनबाड़ियों में कराएं व्यवस्थाः प्रोजेक्ट उजाला की समीक्षा में निर्देश दिए कि डीपीसी सभी स्कूलों में जाकर निरीक्षण करें। उन्होंने सभी स्कूलों एवं आंगनबाड़ियों में लाइट एवं पंखों के संबंध में शेष व्यवस्था तत्काल करवाने के निर्देश दिए। आंगनबाड़ियों में लाइट व पंखा की फिटिंग संबंधित ग्राम पंचायत करेगी। उन्होंने कहा कि सीईओ जिला पंचायत इस संबंध में व्यवस्थाएं देख लें। नगरीय निकायों में सीएमओ और जनपदों में सीईओ जनपद प्रोजेक्ट उजाला से संबंधित सभी व्यवस्थायें पूर्ण कराएं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close