नरसिंहपुर/गाडरवारा (नईदुनिया न्यूज)। मंगलवार को गाडरवारा के झंडा चौक पर राखियों की दुकानें लगाने से नगर पालिका द्वारा की जा रही मनाही पर राखी व्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन किया। कई व्यापारियों ने त्योहार पर विक्रय के लिए लाईं गईं रााखियों को एकत्रित कर आग लगाना शुरू कर दिया। व्यापारियों का कहना है कि नगर पालिका उन्हें झंडा चौक पर दुकानें लगाने से रोक रही है। यदि उनकी दुकानें यहां नहीं लगेंगी तो नुकसान होगा। रामलीला मैदान में राखियां खरीदने कौन आएगा। व्यापारियों के विरोध उपरांत सीएमओ-एसडीएम ने व्यापारियों के साथ बैठक की। जिसमें झंडा चौक पर 30 दुकानें लगाने की सहमति दे दी गई है। यह निर्देश भी दिए हैं कि दुकानों के कारण आवागमन प्रभावित न हो इसका ध्यान रखा जाए।

त्योहार के कारण जिले के सभी नगरीय क्षेत्रो के बाजारों में चहल-पहल बनी है। मंगलवार को जब गाडरवारा के झंडा चौक पर राखी व्यापारी एकत्रित हुए और राखियां जलाकर दुकानें लगाने की मंजूरी न मिलने पर विरोध जताना शुरू किया तो मौके पर लोगों की भी़ड़ लग गई। व्यापारियों ने नारेबाजी शुरू कर दी। वहीं प्रशासनिक अमला भी हरकत में आ गया और व्यापारियों को मनाने की कार्रवाई शुरू हो गई।

अब रामलीला मैदान में होगी वाहन पार्किंगः गाडरवारा सीएमओ जयश्री चौहान ने बताया कि त्योहार में होने वाली भी़ड़ के दौरान दुकानों के कारण यातायात प्रभावित न हो इस मंशा से नगर पालिका ने रामलीला मैदान में राखी बाजार लगाने की निर्णय लिया था। जिससे आमजन को परेशानी न हो और व्यापारियों के लिए भी पर्याप्त स्थान मिले। लेकिन व्यापारी मैदान में दुकानें लगाने से मना कर रहे हैं। एसडीएम के साथ व्यापारियों की मौजूदगी में बैठक कर सहमति बन गई है कि झंडा चौक पर 30 दुकानें ही लगेंगी और इसके अलावा कोई दुकानें न लगे यह जबाबदारी व्यापारियों की रहेगी। दुकानें लगाने के दौरान यह ध्यान रखना होगा कि दुकानें स़ड़क तक न फैले और यातायात बाधित न हो। व्यापारियों ने सहमति दी है कि वह दुकानों के कारण यातायात व्यवस्था को प्रभावित नहीं होने देंगे। इसलिए नगर पालिका ने अब रामलीला मैदान में वाहन पार्किंग कराने का निर्णय लिया है।सीएमओ ने लोगों से अपील भी है कि वह त्योहार के दौरान सुचारू यातायात व्यवस्था, सफाई आदि व्यवस्थाओं में नगर प्रशासन को सहयोग करें।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close