मनासा। नगर परिषद अध्यक्ष पर पर सीमा अजय तिवारी को निर्वाचित कि या गया गया है। वहीं उपाध्यक्ष के पद पर कि शोर जुलानिया नियुक्त हुए हैं। शनिवार को हुए नगर परिषद अध्यक्ष उपाध्यक्ष चुनाव में कांग्रेस की ओर से ज्योति रमेश मूंदड़ा व भाजपा की ओर से सीमा अजय तिवारी ने नामांकन फार्म भरा। इसके बाद पार्षदों ने मतदान कि या। मतगणना में तिवारी को 11 व मुंदड़ा को चार मत मिले। तिवारी नौ मतों से विजय रही। इसी प्रकार उपाध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस की ओर से सत्यनारायण लक्षकार व भाजपा की ओर से कि शोर जुलानिया ने नामांकन दाखिल कि या। इसमें जुलानिया को 10 व लक्षकार को पांच मत प्राप्त हुए। जुलानिया पांच मतों से विजय रहे। इसके बाद भाजपा द्वारा पूरे नगर में जुलूस निकाला गया। विजय जुलूस का नगर में जगह-जगह स्वागत हुआ। विधायक अनिरुद्ध मारु तथा पूर्व विधायक विजेन्द्र सिंह मालाखेड़ा ने क्षेत्र की जनता को बधाई दी

भाजपामय हुआ जावद, सोहन माली बने अध्यक्ष

- नगर मे निकला जुलुस, जगह-जगह अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व पार्षद का स्वागत

जावद। नगर परिषद में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों का ही चुनाव निर्विरोध संपन्न हुआ है। अध्यक्ष भाजपा के सोहन माली बने हैं तो वहीं उपाध्यक्ष भी भाजपा के सुचित सोनी बने हैं। अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों ही पदों पर भाजपा का कब्जा रहा है। चुनाव प्रक्रिया प्रारंभ होने से कु छ समय पहले ही भाजपा ने इनके नाम की घोषणा की। इसके बाद चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभ हुई। निर्वाचन प्रक्रिया नगर के जनपद पंचायत के सभाकक्ष मे हुई। निर्वाचन प्रक्रिया एसडीएम राजेन्द्र सिंह ने संपन्न करवाई। नगर परिषद चुनाव में 15 में से 13 वार्ड पर भाजपा का कब्जा रहा। मात्र दो वार्डों में ही कांग्रेस को जीत मिली थी। इसके बाद कांग्रेस की ओर से अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के लिए नामांकन भी दाखिल नहीं कि ए गए।

नगरवासियों ने कि या स्वागत

जनपद पंचायत से ढोल-नगाड़े व गाजे-बाजे के साथ भाजपा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व पार्षदो का विजय जुलुस निकला। विजय जुलुस नगर के बस स्टैंड, नीमच दरवाजा, माणक चौक, कंठाल चौराहा, बोहरा गली, जोगणिया माता चौराहा, धानमंडी, सर्‌राफा बाजार सहित नगर के प्रमुख मार्गो से निकला। भाजपा के इस भव्य विजय जुलुस का जगह-जगह पुष्प वर्षा व आतीशबाजी कर स्वागत कि या गया।

-

अठाना नगर परिषद पर भाजपा का कब्जा बरकरार, रिंका सचिन जैन अध्यक्ष निर्वाचित

अठाना। नगर परिषद चुनाव में अनारक्षित महिला अध्यक्ष के लिए शनिवार को हुए निर्वाचन में भाजपा ने अपना कब्जा बरकरार रखा है। यहां भाजपा की रिंका सचिन जैन दो मतों से जीत हासिल की है। अध्यक्ष के लिए भारी कश्मकश व तनावपूर्ण माहौल में चुनाव प्रक्रिया संपन्न हुई। नगर के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में मतदान केन्द्र स्थापित कि या गया। इसके बाद संख्या में नगर के दोनों दलों के कार्यकर्ताओं में गहमागहमी धक्का-मुक्की के बीच माहौल गरमा गया। इसके बाद केन्द्र एवं गेट पर उपस्थित पुलिस बल कम पड़ गया। जावद से अतिरिक्त पुलिस बल ने पहुंचकर स्थिति को संभाला और अध्यक्ष पद हेतु मतदान संपन्न कराया। भाजपा के पास नौ पार्षदों थे। लेकि न एक मत रिजेक्ट हो गया। अतः भाजपा प्रत्याशी जैन को आठ मत प्राप्त हुए। उधर कांग्रेस पार्टी को छह मत मिले। इनमें चार कांग्रेस, एक निर्दलीय व एक आम आदमी पार्टी पार्षद शामिल थे। कांग्रेस की और से अध्यक्ष पद के लिए कमोद कु ंवर महेन्द्र सिंह सिसोदिया ने नामांकर दाखिल कि या था। इसके बाद उपाध्यक्ष के लिए भाजपा से ललिता बैरागी व कांग्रेस से आप पार्टी के भेरुलाल भील ने नामांकन दाखिल कि या। इसमें बैरागी को नौ व भेरुलाल को छह मत प्राप्त हुए। बैरागी ने तीन मत से विजय प्राप्त की।

-

रूपेन्द्र जैन निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित

सरवानिया महाराज। नगर परिषद के अध्यक्ष पर पर रूपेन्द्र जैन निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। इसके पूर्व शुक्रवार शाम को भाजपा की ओर से जैन को पार्टी की ओर से अध्यक्ष पर के लिए अधिकृत कि या गया था। शनिवार सुबह हुए चुनाव में रूपेन्द्र जैन के सामने कांग्रेस की ओर से कि सी भी उम्मीदवार ने अपना नामांकन नहीं भरा। तय समय के बाद जैन को निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया गया। इसके बाद भाजपाइयों ने जमकर जश्न मनाया। वहीं एक-दूसरों को बधाई दी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close