Neemuch News: नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर पालिका के पहले सम्मेलन में परिषद द्वारा लीज नवीनीकरण का प्रस्ताव बहुमत के आधार पर पास किया गया था। इसे लेकर कांग्रेस पार्षदों ने कलेक्टर न्यायालय में याचिका दाखिल की थी। इसमें कांग्रेस को स्टे मिल गया है। साथ ही नपा सीएमओ व अध्यक्ष को 15 दिसंबर को जवाब भी देना है। उल्लेखनीय है कि शहर की आबादी करीब एक लाख 37 हजार से अधिक है। शहर करीब पांच कि लोमीटर में फैला हुआ है। शहर की बसाहट तीन उपगनरों में है। शहर के लोगों को मूलभूत सुविधा देने का दायित्व नगर पालिका परिषद का है। इसके चलते परिषद में कई जनहित के निर्णय भी लिए जाते हैं। इसी कड़ी में नगर पालिका परिषद द्वारा 16 सिंतबर को नपा का पहला सम्मेलन आयोजित किया था। इसमें 345 लीज नवीनीकरण के प्रस्तावों को रखा गया था।

कांग्रेस ने इसके खिलाफ लगाई थी याचिका

16 दिसंबर को आयोजित हुए नपा के पहले सम्मेलन में 345 लीज नवीनीकरण के प्रस्ताव को लेकर कांग्रेसियों ने जमकर विरोध किया। साथ इस दौरान कांग्रेस पार्षद आसंदी के पास पहुंच गए और बेहस करने लगे। प्रोसिडिंग प्रस्ताव पास करने के लिए लिखा गया है कि कंपाउडिंग कर एमओएस की कार्‌रवाई कर लीज नवीनीकरण किया जाए। इस प्रस्ताव में कई खामियों के चलते कांग्रेस के पार्षदों ने इसका जमकर विरोध किया था। लेकिन परिषद ने बहुमत के आधार पर इसे पास कर लिया गया था। लीज नवीनीकरण की ढेरों खामियों व जटिल नियमों के चलते कांग्रेस के योगेश प्रजापति, मनीषा दिवान व ज्योति यादव ने कलेक्टर कार्यालय में एक याचिका दायर कर दी। जिसकी सुनवाई करते हुए कलेक्टर ने 345 लीज नवीनीकरण के प्रस्ताव पर स्टे लगा दिया। साथ ही नपा सीएमओ व अध्यक्ष सहित अन्य को 15 दिसंबर को जवाब भी प्रस्तुत करना है।

दो माह में एक भी लीज नवीनीकरण नहीं

नपा का विशेष सम्मेलन 16 सिंतबर का हुआ था। जिसमें 345 लीज नवीनीकरण के प्रस्तावों को पास कि या गया था। सम्मेलन को करीब दो माह हो गए है। लेकि न नपा द्वारा अब तक एक भी भूखंड का लीज नवीनीकरण नहीं कि या है। लोग अब भी इसी प्रकार नपा कार्यालय के चक्कर काट रहे है।

इनका कहना है

16 दिसंबर को नपा के प्रथम सम्मेलन में नपा द्वारा 345 प्रस्तावों के लीज नवीनीरकरण के लिए प्रस्ताव लाया गया था। जिसमें कई खामिया व नियम की जटिलता थी। इससे शहर के लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। सम्मेलन में हमारी एक नहीं सुनी गई। शहर के लोगों के हित में कलेक्टर न्यायालय में याचिका दायर की थी जहां से प्रस्ताव पर स्टे मिला है।

- योगेश प्रजापति, कांग्रेस पार्षद, नपा नीमच

नपा के प्रथम सम्मेलन में शहर के लोगों की सबसे बड़ी समस्या लीज नवीनीकरण को लेकर प्रस्ताव लाया गया था। जिसे बहुमत के आधार पर शहर हित में पास कि या गया था। लेकि न कांग्रेस को शहर व लोगों की हित की कोई परवाह नहीं है। इसलिए प्रस्ताव पर स्टे लिया गया है। मामले में उचित परामर्श लेकर आगे की कार्‌रवाई की जाएगी।

- स्वाति चौपड़ा, अध्यक्ष, नगर पालिका परिषद

CG News: दो वर्ष के भीतर प्रदेश में खुलेंगे 300 पीएमश्री स्कूल, विद्यार्थियों को मिलेगा फायदा

Bhupesh Cabinet Meeting: भूपेश बघेल कैबिनेट का बड़ा फैसला, आदिवासी आरक्षण बढ़ाने विधेयक लाएगी सरकार

Jabalpur News : जिम्मेदारों की लापरवाही से सड़ गया छह हजार क्विंटल से अधिक गेहूं-धान

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close