नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर पालिका, पुलिस व जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शहर में स्थित स्कीम नंबर-36-बी के भूखंड नंबर पांच के अवैध निर्माण को ध्वस्त किया है। इसके एक दिन पूर्व पुलिस ने उक्त भूखंड पर देह व्यापार होना पाया जाने पर कार्रवाई की थी।

राज्य शासन द्वारा माफियाओं के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान की कड़ी में जिले में कलेक्टर जितेंद्र सिंह राजे और पुलिस अधीक्षक सूरज कुमार वर्मा के निर्देशन में अवैध निर्माण के विरुद्ध कार्रवाई लगातार जारी है। इसी कड़ी में गुरुवार को शहर में एक और बड़ी कार्रवाई करते हुए एक अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया।

नगर पालिका सीएमओ सीपी राय ने बताया कि योजना क्रमांक 36-बी स्थित व्यावसायिक भूखंड क्रमांक पांच के भाग पर निर्मित जय माता दी रेस्टोरेंट और ढाबे के अवैध निर्माण को गुरुवार को ध्वस्त किया गया। इसके पूर्व नपा ने योजना क्रमांक 36 बी के भूखंड क्रमांक पांच का आवंटन एवं निर्माण अवैध पाए जाने पर अवैध हटाने के लिए सूचना पत्र भी जारी किया गया था। सूचना पत्र का कोई जवाब प्रस्तुत नहीं होने व सूचना पत्र की नियत अवधि में अवैध निर्माण नहीं हटाये जाने पर नगर पालिका द्वारा पुलिस एवं प्रशासन के सहयोग से यह कार्रवाई की गई। इस अवसर पर एसडीएम एसएल शाक्य, सीएसपी राकेश मोहन शुक्ल, केंट थाना प्रभारी अजय सारवान, तहसीलदार अजय हिंगे सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

अफीम तस्कर को आठ वर्ष का सश्रम कारावास और 80 हजार का जुर्माना

नीमच। न्यायालय ने एक अफीम तस्कर को आठ वर्ष का सश्रम कारावास और 80 हजार रुपये के जुर्माने से दंडित किया है। अपर लोक अभियोजक गुलाबसिंह चंद्रावत मनासा ने बताया कि 16 जनवरी 2012 को मनासा थाने पर पदस्थ एसआई केएल दायमा ने वीआईपी ढाबे के पास घेराबंदी कर रोककर उसकी तलाशी ली गई। उक्त व्यक्ति ने टी-शर्ट के अंदर पेट पर 950 ग्राम अफीम अवैध छिपा रखी थी। पुलिस ने अफीम जब्त कर आरोपित को गिरफ्तार किया। आरोपित के खिलाफ मनासा थाने पर एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू की। विवेचना कर प्रकरण न्यायालय में प्रस्तुत किया गया जहां अखिलेश कुमार धाकड़ विशेष न्यायाधीश एनडीपीएस एक्ट मनासा द्वारा आरोपित को आठ वर्ष के सश्रम कारावास और 80 हजार रुपये जुर्माने से दंडित किया गया। न्यायालय में शासन की ओर से पैरवी गुलाब सिंह चंद्रावत अपर लोक अभियोजकए मनासा द्वारा की गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags