----लीड-----

वैक्सीन महाअभियान : कोरोना टीकाकरण केंद्र पर लोग बड़ी संख्या में उत्साह के साथ पहुंच लगवा रहे टीका

नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिलेभर के कोरोना टीकाकारण केंद्रों पर लोग उत्साह के साथ बड़ी संख्या में पहुंच रहे है। वहीं अपनी बारी आने के बाद कोरोना वैक्सीन का सुरक्षित टीका लगवा रहे हैं। वैक्सीन महा अभियान में तीन दिन में अब तक 39 हजार 597 लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

उल्लेखनीय है कि जिले में मात्र तीन दिन में ही कोविड टीकाकरण में बड़ी संख्या में लोगों ने निशुल्क टीका लगाया गया है। 21 से 23 जून तक जिले के तीनों विकासखंड नीमच, जावद, मनासा में 39 हजार 597 लोगो को वैक्सीन लगाईं गई है। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. एमएल मालवीय ने बताया कि सोमवार से शुरू हुए इस अभियान में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगो को शासन द्वारा निशुल्क वैक्सीन लगाई जा रही है। मात्र तीन दिन में ही लक्ष्य से अधिक को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। सोमवार को पहले दिन 26 हजार 358 डोज लगाए गए। मंगलवार को 13 हजार 239 डोज लगाए गए। इस प्रकार बुधवार शाम तक वैक्सीन महाअभियान में प्रथम डोज 37 हजार 929 लोगों को और दूसरा डोज 1668 लोगों को निशुल्क लगा। शहर सहित सभी ग्रामों व वार्डों में आमजन सीधे सेंटर पर जाकर आधार कार्ड और मोबाइल नंबर दिखाकर टीका लगवा रहे हैं।

मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा और जिला कलेक्टर मयंक अग्रवाल के निर्देशन में जिला स्तर पर जो वैक्सीन प्राप्त हो रही है। उसे पूर्ण रूप से उपयोग कर सुविधाजनक तरीके से सभी लोगो को वैक्सिनेट किया जा रहा है। जिले के जनप्रतिनिधि भी लगातार सेंटरों पर निरीक्षण कर लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। जिले के समस्त सामाजिक संगठन, व्यापारी संगठन, एनजीओ, जन अभियान परिषद के कोरोना वालेंटियर, सेवा भारती सामाजिक कार्यकर्ता एवं प्रशासनिक अमले की सक्रीय भूमिका से इतने कम समय में करीब 40 हजार डोज मात्र तीन दिनों में लगाए गए हैं।

डा. मालवीय ने कहा कि जिन्हें कोविशील्ड का पहला डोज लगा है, वे 84 से 112 दिनों के दौरान दूसरा डोज जरूर लगवाएं और जिन्हें को-वैक्सीन का पहला डोज लगा है, वे 28 से 42 दिन में दूसरा डोज लगवाएं। कोरोना अभी गया नहीं है। इसलिए हम सबकी जिम्मेदारी है कि टीका लगने के बाद भी कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन करें। जैसे मास्क पहनना, हाथ धोना और दूरी बनाकर रखना। जिले में गुरुवार को भी टीकाकर निरंतर जारी रहा। जिले के 22 सेंटरों पर टीकाकरण किया गया। इसमें बड़ी संख्या में लोगों ने केंद्रों पर पहुंच टीका लगवाया।

फोटो-

24एनसीएच-04- नीमच के शाबाउमा विद्यालय क्रमांक-दो में टीकारण के लिए महिलाएं अपनी बारी का इंतजार करते हुए।

24एनसीएच-05- नीमच के शाबाउमा विद्यालय क्रमांक-दो में गुरुवार को टीकारण हुआ।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags