*देर रात भगवान श्रीकृष्ण की महाआरती कर कि या प्रसादी वितरण

नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिलेभर में शुक्रवार को जन्माष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। शुक्रवार सुबह से ही कृष्ण मंदिरों पर भक्तों का तांता लगा रहा। देर रात भगवान श्रीकृष्ण की महाआरती के बाद प्रसाद वितरण कि या गया। इसके पूर्व मंदिरों को विद्युत रोशनी से सजाया गया। वहां मनमोहक झांकि यां भी सजाई गईं।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को जिले के मंदिरों पर कृष्ण जन्मोत्सव भव्य रूप में मनाया गया। कोरोनाकाल के दौरान करीब दो वर्षों से जन्माष्टमी पर्व फीका रहा। इस बार कोरोना संक्रमण का खतरा नहीं होने से लोगों ने बड़े ही उत्साह के साथ अपने आराध्यदेव श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव श्रद्धा के साथ मनाया। सुबह से ही कृष्ण मंदिरों पर धार्मिक आयोजन होते रहे। वहीं भक्तों के पहुंचने का सिलसिला भी सुबह ही जारी रहा। भक्तों ने मंदिरों में पहुंचकर भगवान की पूजा-अर्चना की।

मटकी फोड़ प्रतियोगिता के आयोजन

शहर के कई स्थानों पर मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन कि या गया। इसमें बड़ी संख्या में गोविंदाओं की टोलियों ने भाग लिया। इस बाद शहर में मटकी फोड़ प्रतियोगिता की धूम रही है। इसी कड़ी में शहर के ग्वालटोली मंदिर से भगवान की भव्य शोभायात्रा का आयोजन कि या गया। शोभायात्रा सुबह मंदिर से पूजा-अर्चना कर प्रारंभ हुई। इसके बाद शहर के मुख्य मार्गों से होकर निकली। इस दौरान शहर में जगह-जगह शोभायात्रा का पुष्पवर्षा से स्वागत कि या गया। शोभायात्रा शामिल भक्त डीजे की धुन पर नाचते चल रहे थे। वहीं शोभायात्रा में भगवान के जयकारे गूंजते रहे।

नयागांव में मनाया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

नयागांव। नगर के मंदिरों में धूमधाम से श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया। इसके पूर्व मंदिरों को आकर्षक विद्युत रोशनी से सजाया गया। नगर के बड़े मंदिर, सांवलियाजी मंदिर, चारभुजा मंदिर सहित अन्य मंदिरों पर सुबह से भक्तों ने पहुंच भगवान के दर्शन कि ए। वहीं शाम को मंदिरों पर महिलाओं ने भजन-क ीर्तन आयोजित कि ए। देर रात करीब 12 बजे श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया। जहां भगवान श्रीकृष्ण की महाआरती आयोजित की गई। इसके बाद प्रसादी वितरण कि या गया। इस दौरान बड़ी संख्या में मंदिरों पर भक्त मौजूद रहे।

मनासा में निकला चल समारोह

मनासा। नगर में जन्माष्टमी पर विश्व हिन्दू परिषद ने चल समारोह का आयोजन कि या। चल समारोह शुक्रवार दोपहर करीब तीन बजे नगर के रामपुरा नाके से प्रारंभ हुआ। इसमें हाथों में के सरिया ध्वज लिए बालिकाएं कतारबद्ध होकर चल रही थीं। साथ ही छोटे-छोटे बच्चे अनेक वेशभूषा में वाहन में सवार थे। डीजे की धुन पर नौजवान नाचते चल रहे थे। चल समरोह नगर के प्रमुख मार्गों से होता हुआ निकला। जहां नगर में जगह-जगह स्वागत कि या। इस दौरा सदर बाजार में विधायक अनिरुद्ध मारु ने चल समारोह का स्वागत कि या। इस दौरान राजेश लढा, आशिष सारडा, अजय तिवारी सहित बड़ी संख्या में भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

-

नंद के आनंद भयो, जय कन्हैयालाल की धून के साथ महोत्सव मनाया

जावद। नगर में माहेश्वरी समाज के स्वर्गीय बालकृष्ण सारडा के मुखर्जी मार्ग स्थित अर्चना कमलेश सारडा के निज निवास पर कौशल्या सारडा की उपस्थिति में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव धूमधाम से मनाया गया। महिलाओं ने ढोलक की थाप पर एक से बढकर एक मधुर भजनों की प्रस्तुतियां दी। इस दौरान लड्डू गोपाल को झूले में बैठाकर झूलाया गया। पांडाल को फु लो व विद्युत साज सज्जा से सजाया गया। नंद के आनंद भयो, जय कन्हैयालाल की जयघोष की धुन के साथ ही भगवान की महाआरती की गई। इसके बाद सभी को पंजेरी का प्रसाद वितरित कि या गया। साथ ही नगर के अन्य मंदिरों पर भी श्रीकृष्ण जन्म उत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। मंदिरों को विद्युत साज-सज्जा से सजाया गया। वहीं मंदिरों में भगवान का भी विशेष श्रंगार कि या गया। मंदिरों पर रात 12 बजे भगवान का जन्मोत्सव मनाया गया और महाआरती आयोजित कर प्रसादी वितरण कि या गया। इस अवसर पर कांता सारडा, अर्चना सारडा, मंजू सोमानी, मधू सारडा, आशा सारडा, स्नेहलता डाढ, इंदिरा पोरवाल, मंजू बांगड, रमा सोमानी, मंजू काबरा, संगीता भूतड़ा, दिव्या बांगड, सुशीला पोरवाल, मंजू काबरा, शीतल काबरा, मंजू भूतडा, अनिता भूतड़ा, शांता गगरानी, गीता काबरा सहित बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद रहीं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close