नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)।जिले के सभी विभागों के अधिकारी अपने विभाग द्वारा संचालित हितग्राहीमूलक सभी योजनाओं में दिसंबर अंत तक शत-प्रतिशत लक्ष्‌य की पूर्ति सुनिश्चित करें। साथ ही हितग्राहीमूलक योजनाओं की साप्ताहिक प्रगति की जानकारी प्रति सप्ताह शुक्रवार को उन्हें उपलबध कराएं। बिजली के मितव्ययी उपयोग के संबंध में शासन निर्देशों का सभी कार्यालयों में कडाई से पालन सुनिश्चित करते हुए विद्युत की बचत करें। सभी विभागों का ग्राम स्तरीय अमला अंकुर अभियान के तहत पोर्टल पर अपना पजीयन करवाए। अपने क्षेत्र में कम से कम पांच-पांच पौधे लगाकर उनकी सुरक्षा करें।

यह निर्देश कलेक्टर मंयक अग्रवाल ने मंगलवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में सभी जिला अधिकारियों को दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद, एडीएम एसआर नायर, संयुक्त कलेक्टर पीएल देवडा, शिवानी गर्ग, डिप्टी कलेक्टर एसएल शाक्य व अन्य जिला अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में कलेक्टर अग्रवाल ने नपा सीएमओं को निर्देश दिए कि जिन दो बगीचों, खेतों के व्यवस्थापन की कार्रवाई निरस्त कर दी गई है। उनका कब्जा अविलंब प्राप्त करें। उन्होने सभी जिला अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे दिसंबर महा में सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारी-कर्मचारियों के पेंशन प्रकरण तैयार कर जिला पेंशन कार्यालय को तत्काल भिजवाएं। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि नगरीय क्षेत्रों में आवारा पशु सडकों पर ना घूमे और यदि कही कोई पशु पाया जाता है। तो संबंधित नगरीय निकाय उन्हे पकड कर वाहनों से गौशालाओं में भिजवाए। उन्होने खनिज अधिकारी को निर्देश दिए कि जब्त रेती को भरकर ले जाने वाले दोषी व्यक्ति के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करवाए। कलेक्टर 15 दिसंबर को नपा कार्यालय सिंगोली में जनसुनवाई करेगें। कलेक्टर अग्रवाल ने सीएमओ नगर पंचायत सिंगोली को निर्देश दिए कि वे सिंगाली की नवीन पेयजल योजना को शीघ प्रारम्भ करवाए और नगरवासियों को जलापूर्ति करवाए। उन्होने कहा कि वे 15 दिसंबर को नगर पंचायत कार्यालय सिंगोली में उपस्थित होकर नगर पंचायत क्षेत्रों के नागरिकों की समस्याएं सुनेगें और उनका निराकरण करेगें।

पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता स्वीकृत

नीमच। एक पीडित परिवार को आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। जावद एसडीएम राजेंद्र सिंह द्वारा राजस्व पुस्तक परिपत्र भाग 6/4 के तहत श्यामजी का खेडा जि?ला भीलवाडा राजस्थान निवासी धनराज की ग्राम रीछा नाले के पानी में डूबने से मृत्यु होने पर मृतक की वारिस पत्नि गीताबाई को चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।

आर्थिक सहायता स्वीकृत

नीमच। पीडित चार परिवारों को 16 लाख रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। मनासा एसडीएम आकांक्षा करोठिया द्वारा राजस्व पुस्तक परिपत्र भाग 6/4 के तहत ग्राम पिपलिया रायसिंग जिला मंदसौर के रणजीत की पानी में डुबने से हो जाने मृत्यु हो जाने पर मृतक की वारिस पत्नि रेखाबाई को चार लाख रुपये, मजिरिया रामपुरा के कारूलाल की कुएं में डूबने से मृत्यु हो जाने पर मृतक के वारिस उसके भाई मोहनलाल पुत्र काशीराम चौधरी को चार लाख रुपये, कंजार्डा के रवि की कुंईया में गिरने मृत्यु हो जाने पर मृतक के वारिस पुत्र देवकरण को चार लाख रुपये, रावतपुरा के कारूलाल कीर की सर्पदंश से मृत्यु होने पर मृतक की वारिस पत्नि शिवकन्या को चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local