नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोविड टीकाकरण महा अभियान के तहत गुरुवार को जिले में 77 वैक्सीन सेंटर पर करीब 17 हजार से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई जा चुकी है जिले टीकाकरण केंद्रों पर लोग उत्साहपूर्वक पहुंचे और अपनी बारी आने के बाद टीका लगवाया।

जिला टीकाकरण अधिकारी एमएल मालवीय ने बताया कि शहर में नौ टीकाकरण केंद्रों पर आनलाइन स्लाट बुकिंग से ही टीकाकरण किया गया। इसके लिए एक दिन पूर्व बुधवार को सुबह 11 बजे से कोविन पोर्टल की लिंक ओपन की गई थी। इसके बाद लोगों ने अपना पंजीयन कराया। अन्य शहरों एवं ग्रामों में सीधे जाकर केंद्र पर आनस्पाट पंजीयन कराकर टीका लगाया गया। इन केंद्रों पर टीका लगाने के लिए लोग सुबह पांच बजे से पहले ही पहुंच गए और लाइन में लग गए। केंद्रों पर सुबह छह बजे के बाद लोगों को टोकन वितरण किए गए। इसके अलावा 9ः30 बजे से टीकाकरण शुरू किया गया। टीकाकरण में 18 से अधिक आयु के सभी लोगों को कोविशील्ड की प्रथम व द्वितीय डोज लगाई गई। इसी कड़ी में ग्राम महागढ में 23 वर्षीय अनुराधा ने अपने ग्राम के टीकाकरण केंद्र जाकर कोविड का टीका लगवाया। मनासा की 48 वर्षीय शांतिबाई ने शासकीय कन्याशाला मनासा स्थित केंध पर पहुंचकर कोविड का टीका लगवाया है। शांतिबाई ने सभी से अपील की है कि वे भी अपनी बारी आने पर कोविड का टीका अवश्य लगवाए। इसी प्रकार उपरेडा के 88 वर्षीय ब्रदीलाल पाटीदार ने भी अपने ग्राम के टीकाकरण केंद्र जाकर खुशी-खुशी कोविड का टीका लगवाया और सभी से टीका लगवाने की अपील की है।

नयागांव सुबह पांच बजे से लगी लाइन

नयागांव। नगर में गुरुवार को कोविड टीकाकरण हुआ। इसके लिए सुबह पांच बजे से ही लोग उत्साह के साथ केंद्र पर पहुंच और लाइन में लग गए। नगर के कोविड टीकाकरण केंद्र पर 250 डोज दिए गए थे। सुबह छह बजे से ही मौजूद लोगों के नाम लिखने का कार्य शुरू कर दिया गया। नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा लाइन में लगे लोगों को नियमों को पालन करते हुए सभी के एक-एक कर नबंर लिख लिए गए। इसके बाद सुबह 09ः30 बजे टीकाकरण शुरू हुआ। इस दौरान भी लोगों ने कोविड नियमों को पालन किया।

मंत्री सकलेचा से मिला मोरवन-सरवानिया मंडल प्रतिनिधि दल

मोरवन। मोरवन-सरवानिया मंडल का जनप्रतिनिधि दल मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा से मिला। इन के द्वारा क्षेत्र की समस्याओं से अवगत करवाया। भाजपा जिला मंत्री दिनेश अहीर, मंडल अध्यक्ष अर्जुन माली, विधायक प्रतिनिधि भरत जाट ने मंत्री सकलेचा से उनके भोपाल स्थित शासकीय आवास पर क्षेत्र की पेयजल समस्या का निराकरण करने के लिए चर्चा की गई। उन्होंने आश्वस्त किया है कि गांधी सागर की पेयजल योजना के अंतर्गत जावद विधानसभा के सभी ग्रामों को पेयजल संकट से मुक्ति के लिए व्यवस्था की जा रही है।

फोटो-

22एनसीएच-06- मोरवन-सरवानिया मंडल प्रतिनिधि दल भोपाल में मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा से मिला।

(- नईदुनिया)

--------------

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags