Neemuch Crime News नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नारकोटिक्स ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक क्विंटल से अधिक अफीम के साथ तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। कार्रवाई के दौरान तस्करों ने ट्रक को सीबीएन के सरकारी वाहन पर चढ़ाकर भागने की कोशिश की। इसके चलते शासकीय वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो द्वारा अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ लगातार कार्रवाईयां की जा रही है। इस दौरान सीबीएन द्वारा बड़ी मात्र में अवैध मादक पदार्थ जब्त किया जा रहा है। इस प्रकार की कार्रवाई के चलते तस्कर अब तस्करी के नए-नए रास्ते तलाश रहे है।

डीएनसी डॉ. संजय कुमार ने बताया कि मुखबिर द्वारा सूचना पर उनके नेतृत्व में गठित एक टीम 14 नवंबर को राजस्थान रवाना हुई। इसके बाद मौके पर पहुंचकर टीम में शामिल अधिकारियों ने संदिग्ध मार्ग पर निगरानी रखी और राजाधोक टोल प्लाजा जयपुर-आगरा राजमार्ग जयपुर राजस्थान पर सफलतापूर्वक ट्रक की पहचान की और उसे रोका। इस दौरान नशे के तस्करों ने ट्रक को सरकारी वाहन पर चढ़ाकर भागने की कोशिश की।

इसके चलते शासकीय वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया। टीम ने हाईवे पर जांच करना उचित ना समझते हुए ट्राले को सीबीएन कार्यालय नीमच लाने का निर्णय लिया। सीबीएन कार्यालय पहुंचने के बाद जब ट्राले की पूरी तरह से तलाशी ली। तलाशी के दौरान ट्राले में खुफिया जगह पर बनी स्कीम में कुल 95 पैके ट में 102.910 कि लोग्राम अफीम बरामद हुई।

आरोपितों ने राजस्थान पासिंग इस ट्राले में स्कीम बनाकर कु ल 95 पैके ट छुपाकर ले जाने की बात कबूली। डीएनसी ने बताया कि इस अवैध अफीम के साथ वाहन को एनडीपीएस एक्ट की धारा के तहत जब्त कर तीनों तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्करों से इतनी बड़ी मात्रा में अफीम कहां से और कि स से लाई जा रही थी इस संबंध में पूछताछ की जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close