मनासा। विधायक अनिरुद्ध माधव मारू ने रविवार को कु कड़ेश्वर क्षेत्र का दौरा कर अतिवृष्टि से हुए नुकसान का मुआयना कि या है। इसमें पीड़ित दुकानदारों और परिवारों से मुलाकात कर उन्हे ढाढस बंधाया। नाले कि नारे बहने वाली घुमटी मालिकों और झोपड़ीवासियों को विधायक निधि से 5-5 हजार रुपए देने की घोषणा की। साथ ही अधिक नुकसान की भरपाई को लेकर सर्वे कराने व मुआवजे के लिए प्रयास करेंगे।

ध्वजारोहण कि या

अठाना। ग्राम सरोदा में सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय में 15 अगस्त को ध्वाजारोहण कि या गया। इस दौरान स्कू ली छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक और रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी गईं। कार्यक्रम में स्कू ल स्टाफ, ग्रामीण व छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

लव-कु श जयंती पर निकाला चल समारोह

कु कड़ेश्वर। कु शवाह समाज ने लव-कु श जयंती पर रविवार को भव्य चल समारोह निकाला। इसमें बैंड, डीजे, घोड़े और भगवान लव-कु श की मनमोहक झांकि यां आकर्षण का कें द्र रहीं। समारोह सुबह 11 बजे लालबाई फू लबाई मंदिर से शुरू हुआ, जो विभिन्ना मार्गों से होते हुए पुनः लालबाई फू लबाई मंदिर पहुंचा। यहां लव-कु श की महाआरती कर प्रसादी वितरण कि या गया। चल समारोह में समाज के पुरुषों के साथ महिलाएं और युवतियां नाचते गाते चल रही थी। समाज का लव-कु श जयंती पर यह पहला चल समारोह था। इस दौरान समाज अध्यक्ष सुरेश कु शवाह, घीसालाल कु शवाह, जगदीश जगोलिया सहित समाजजन बड़ी संख्या में मौजदू थे।

फोटो-

18एनएमएच-31,

कु कड़ेश्वर में लवकु श जयंती पर चल समारोह निकला।-नईदुनिया

भाटखेड़ी से चारभुजा नाथ

तक निकली पैदल यात्रा

मनासा। नईदुनिया न्यूज

ग्राम भाटखेड़ी से कंजार्डा चारभुजा नाथ मंदिर तक पैदल यात्रा सुबह 9 बजे ढोल-ढमाकों के साथ निकली। इसमें छोटे मंदिर में विराजित भगवान चारभुजा नाथ को भक्त सिर पर धारण कि ए चल रहे थे।

पैदल यात्रा का जगह-जगह पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत कि या गया। इस दौरान सामाजिक संगठनों ने पैदल यात्रा में शामिल भक्तों की स्वल्पाहार व्यवस्था भी की। भाटखेड़ी से यह यात्रा पड़दा, रावतपुरा होते हुए कंजार्डा स्थित चारभुजा नाथ मंदिर पहुंची। मंदिर पर भगवान चारभुजा नाथ की महाआरती कर प्रसाद वितरण कि या गया। पैदल यात्रा में आसपास क्षेत्र के कई गांवों के महिला और पुरुष बड़ी संख्या में शामिल हुए।

फोटो-

18एनएमएच-33, ग्राम भाटखेड़ी से रविवार को चारभुजा नाथ की पैदल यात्रा निकली।

18एनएमएच-34, पैदल यात्रा में महिलाओं और बच्चों ने सहभागिता निभाई।

29वीं पैदल यात्रा दो को

नीमच। चारभुजा नाथ मित्र मंडल नीमच की 29वीं पैदल चारभुजानाथ दर्शन यात्रा का आयोजन 2 सितंबर को होगा। इसमें नीमच, जावद, कनेरा और सरवानिया महाराज से एक साथ यात्रा प्रारंभ होगी। संयोजक राजू मंडोरा ने बताया कि इस बार यात्रा को अधिक भव्य रूप प्रदान करने के लिए तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं।10 दिवसीय इस यात्रा में शामिल होने के लिए यात्रियों के पूर्व पंजीयन कि ए जा रहे हैं। इस यात्रा में इंदौर और रतलाम की पैदल यात्रा भी नीमच से शामिल होगी। यात्रा में जिलेभर के कई भक्त लोग बड़ी संख्या में शामिल होंगे।