बैटरी वाले माइक से कि या संबोधित, एक-दूसरे का चेहरा तक नहीं देख सके लोग

नीमच। नईदुनिया प्रतिनिधि

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राके शसिंह शनिवार को नगर में थे। शाम को पार्टी के एक कार्यक्रम में उनके पहुंचने से पहले ही क्षेत्र की बिजली गुल हो गई। इस दौरान भाजपा पदाधिकारियों ने अंधेरे में ही बिना माइक के कार्यकर्ताओं को संबोधित कि या। करीब 23 मिनट बाद भाजपा कार्यालय तपोभूमि से बैटरी और माइक सिस्टम लाया गया। इसके बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सिंह ने बैटरी वाले माइक से कार्यकर्ताओं को अंधेरे में करीब 40 मिनट तक संगठन का पाठ पढ़ाया। बिजली गुल होने से छाए अंधेरे के कारण पदाधिकारी व कार्यकर्ता एक-दूसरे का चेहरा तक नहीं देख पा रहे थे। प्रदेश अध्यक्ष सिंह का चेहरा भी मोबाइल टॉर्च के माध्यम से कार्यकर्ताओं को दिखाया गया।

प्रदेश अध्यक्ष सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 को हटाया है। भाजपा की सरकार का यह ऐतिहासिक फै सला है। वर्तमान में प्रदेश की जनता को भाजपा व कांग्रेस की कार्यशैली में अंतर नजर आ गया है। एक ओर जहां पूर्व में अतिवृष्टि की स्थिति में भाजपा के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान स्वयं कि सानों के बीच उनका दर्द जानने पहुंचते थे। वे कि सानों से चर्चा कर उनका दर्द बांटने के साथ फसलों की स्थिति भी पता करते थे। साथ ही कि सानों को उचित मुआवजा दिलाने के लिए आश्वस्त भी करते थे, लेकि न वर्तमान की कांग्रेस सरकार के निष्क्रिय जनप्रतिनिधि अब तक कि सी भी खेत तक नहीं पहुंचे हैं। उन्हें कि सानों व आम जनता के दुखों से कोई मतलब नहीं है। कांग्रेस की प्रदेश सरकार ने कि सानों व जनता से कि ए वादे भी आज तक पूरे नहीं कि ए हैं। प्रदेश की कांग्रेस सरकार तबादलों के नाम पर मोटी रकम कमा रही है।

ढाई घंटे देरी से आए सिंह

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राके शसिंह कार्यक्रम स्थल पर करीब ढाई घंटे देरी से पहुंचे। उन्हें करीब 1.30 बजे कार्यक्रम स्थल पहुंचना था, लेकि न वे शाम करीब 4 बजे तक कार्यक्रम स्थल पहुंचे। इस दौरान कार्यक्रम स्थल क्षेत्र की बिजली गुल थी। उन्हें देरी से पहुंचने के कारण ही अंधेरे में कार्यकर्ताओं तथा पदाधिकारियों को संगठन का पाठ पढ़ाकर शिक्षित करना पड़ा।

माइक और साउंड सिस्टम लाने में भी देरी

बिजली गुल होने से पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में हड़कंप मच गया। उन्होंने आनन-फानन में बैटरी और माइक का इंतजाम करने की कोशिश शुरू की। भाजपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने जिला कार्यालय तपोभूमि से बैटरी और माइक का प्रबंध कि या। इस बीच करीब 23 मिनट से अधिक का समय बीत चुका था।

ये थे मंचासीन : सांसद सुधीर गुप्ता, भाजपा जिलाध्यक्ष हेमंत हरित, विधायक दिलीप सिंह परिहार, ओमप्रकाश सकलेचा, अनिरुद्ध माधव मारु, जिला पंचायत अध्यक्ष अवंतिका जाट, बंशीलाल गुर्जर, पूर्व विधायक कै लाश चावला, नगर पालिका अध्यक्ष राके श जैन, महेंद्र भटनागर, वीरेंद्र पाटीदार, बंशीलाल राठौर सहित अन्य।

फोटो-

14एनएमएच-61, मोबाइल टॉर्च की रोशनी में संगठन का पाठ पढ़ाते भाजपा प्रदेश अध्यक्ष।

14एनएमएच-62, बैटरी और माइक की मदद से कार्यक्रम को संचालित कि या गया।