नीमच। नईदुनिया प्रतिनिधि

शहर के रावण रुंडी क्षेत्र में शरद पूर्णिमा के मौके पर रविवार को 31 फीट ऊंचे रावण का दहन कि या जाएगा। इसकी तैयारियां लगभग पूर्ण हो चुकी है। नीमच सिटी के पार्षद और अन्य तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हैं। आयोजन को भव्यता प्रदान करने की कोशिश भी की जा रही है।

सालों पुरानी परंपरा के अनुसार शहर के उप नगर नीमच सिटी में शरद पूर्णिमा पर रावण दहन होता है। रावण का निर्माण स्थानीय कलाकारों द्वारा कि या जा रहा है। वहीं आयोजन समिति में पार्षद रमेश सोनी, दिनेश यादव, राके श कि लोरिया, गंगा देवी बलवंत राव, गायत्री देवी रमेश राठौर, राजू देवी भील सहित अन्य सदस्य तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हैं। पार्षद सोनी ने बताया कि शाम 7 बजे रावण दहन होगा। इसके पूर्व दशहरा मेला आयोजित होगा। इसमें झूले-चकरी और दुकानें लगेंगी।

पुलिस ने बेरिके ड पहुंचाए, आयोजन समिति से चर्चा भी

रावण दहन के मद्देनजर नीमच सिटी थाना पुलिस और यातायात पुलिस ने बेरिके ड पहुंचाए हैं। आयोजन स्थन पर इन्हें लगाने का काम भी कि या गया। वहीं आयोजन समिति के सदस्यों से भी सुरक्षा इंतजामों के बारे में चर्चा की गई। रावण दहन के दौरान कार्यक्रम स्थल पर पुलिस बल तैनात रहेगा। फायर ब्रिगेड की दमकल भी तैनात रहेगी।

फोटो-

12एनएमएच-38, नीमच सिटी में निर्मित रावण की विशालकाय प्रतिमा।