- मौसम में मिजाज में बदलाव, मौसमी बीमारियों का भी प्रकोप

नीमच। नईदुनिया प्रतिनिधि

जिले में सुबह और शाम को मौसम में ठंडक का अहसास हो रहा है। वहीं दोपहर में तेज धूप खिल रही है। इसके साथ ही जिले में मौसम में बदलाव के संके त मिलने लगे हैं। लेकि न मौसम के इस बदलाव से मौसमी बीमारियों का प्रकोप भी सामने आ रहा है।

जिले में इस बार बारिश ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिया। इस मानसून में जिले में करीब 69 इंच से अधिक बारिश हुई। यह औसत बारिश 32.5 इंच के आंकड़े से काफी अधिक है। बारिश का मौसम थमने के बाद दीपावली के पूर्व मौसम में बदलाव भी दिखाई दे रहा है। शरद पूर्णिमा के पूर्व जिले में हल्की ठंड ने दस्तक दे दी है। जिले व शहर में सुबह-शाम हल्की ठंड महसूस होने लगी है। वहीं दोपहर के समय हल्की धूप खिलने से लोगों को राहत मिल रही है। मौसम विभाग के जानकारों और वरिष्ठ नागरिकों की माने तो बारिश अधिक होने के बाद इस बार जिले में ठंड का मौसम भी जल्दी दस्तक दे रहा है। आगामी दिनों में ठंड का जोरदार स्वरुप नजर आएगा।

-

--------------

श्री राधाकृष्ण मंदिर में भजन संध्या आज

मनासा। नगर के उषागंज स्थित ग्वाला समाज के श्री राधाकृष्ण मंदिर में शरद पूर्णिमा के उपलक्ष्य में रविवार को भजन संध्या का आयोजन कि या जाएगा। सिद्धार्थ नागदा सहित स्थानीय कलाकार भजनों की प्रस्तुतियां देंगे। रात 12 बजे भगवान को खीर की प्रसादी का भोग अर्पित कि या जाएगा। इसके पश्चात महाआरती कर प्रसादी का वितरण होगा। नगर के अन्य मंदिरों में भी शरद पूर्णिमा का पर्व उत्साह व उमंग के साथ मनाया जाएगा।