- कलेक्टर ने जारी कि ए आदेश, अभिहित अधिकारी भी पत्र में जरूरी दिशा-निर्देश दिए

नीमच। नईदुनिया प्रतिनिधि

जिले के खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजू सोलंकी को कलेक्टर ने सिंगोली अटैच कर दिया है। साथ ही उनके सैंपलिंग और निरीक्षण के अधिकार भी छीन लिए हैं। कलेक्टर ने एक आदेश जारी कर सोलंकी पर खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के तहत कार्रवाई पर भी रोक लगा दी है।

जिले में 7 साल से अधिक समय से खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग में खाद्य सुरक्षा अधिकारी के रूप में राजू सोलंकी कार्यरत हैं। वर्तमान में अजाक्स नीमच के जिलाध्यक्ष भी हैं। लेकि न उनकी कार्यशैली को लेकर काफी समय से सवाल उठ रहे थे। कु छ लोगों ने नीमच से लेकर भोपाल तक शिकायतें भी की थी। इसी क्रम में 10 अक्टूबर को कलेक्टर अजय सिंह गंगवार ने एक आदेश जारी कि ए हैं। इस आदेश के बाद शहर में सनसनी फै ल गई। इस कार्रवाई को लेकर कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई। कई लोग इस कार्रवाई से खुश और अजाक्स से जुड़े लोग नाराज दिखाई दिए। हालांकि इन सबके बीच में आदेश में सोलंकी को प्रतिदिन अनिवार्य रूप से सिंगोली तहसीलय कार्यालय में उपस्थित होने को कहा है। इस आदेश के सबंध में सीएमएचओ और अभिहित अधिकारी डॉ. समरथ सिंह बघेल ने अनभिज्ञता जताई है। वहीं खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजू सोलंकी से भी इस संबंध में संपर्क नहीं हो सका है।

मॉनीटरिंग का जिम्मा एसडीएम और तहसीलदार को

खाद्य सुरक्षा अधिकारी सोलंकी को सिंगोली पदस्थ करने के साथ उनकी मॉनीटरिंग का जिम्मा जावद एसडीएम और सिंगोली तहसीलदार को सौंपा गया है। उन्हीं की मॉनीटरिंग और निर्देशन में सोलंकी को तहसील कार्यालय में कार्य करना होगा।

अभिहित अधिकारी से मांगी 10 दिन में रिपोर्ट

कलेक्टर ने सोलंकी के आदेश में अभिहित अधिकारी व सीएमएचओ डॉ. समरथ सिंह बघेल से 10 दिन में रिपोर्ट मांगी है। आदेश में कलेक्टर ने स्पष्ट कहा है कि सोलंकी द्वारा अब की गई सभी कार्रवाई, निरीक्षण, सैंपलिंग और निरीक्षण की रिपोर्ट 10 दिन में उनके समक्ष पेश करें। साथ ही सुपुर्दगी में लें। इतना ही नहीं पूर्व प्रकरणों का लेखा-जोखा भी कलेक्टर ने मांगा है।

----------------

साध्वी ऋतुंभरा की धर्मसभा 13 नवंबर को नीमच में

नीमच। वात्सल्य सेवा समिति नीमच के तत्वावधान में 13 नवंबर को एक धर्मसभा आयोजित होगी। धर्मसभा में शामिल होने के लिए साध्वी ऋतुंभरा एक दिवसीय प्रवास पर नीमच आ रही हैं। वात्सल्य सेवा समिति के जिलाध्यक्ष संतोष चौपड़ा, महामंत्री अनिल गोयल व कोषाध्यक्ष मदन पाटीदार ने बताया कि 13 नवंबर को वृहद स्तर पर एक धर्मसभा का आयोजन कि या जाएगा। दीदी मां के प्रवचन व अन्य कार्यक्रम भी होंगे। धर्मसभा की रूपरेखा तय करने के लिए जल्द ही एक बैठक का आयोजन कि या जाएगा।

फोटो-

12एनएमएच-47, साध्वी ऋतुंभरा।

(