जरूरी खबरें---

निम्बाहेड़ा। राष्ट्रीय दशहरा मेला में दुकान आवंटन से नगर पालिका को 51 लाख 92 हजार 500 रुपए की रिकॉर्ड आया हुई। पालिका अध्यक्ष कन्हैयालाल पंचोली, मुख्य मेला कमेटी के सदस्य व पालिका उपाध्यक्ष पारसमल पारख, ईओ मुकेश कुमार, प्रहलादराय सोनी, नितिन चतुर्वेदी, सुरेश खेरोदिया, संयोजक भगवतीदेवी शर्मा एवं सहसंयोजक प्रहलाद राजोरा, दुकान आवंटन कमेटी सदस्यों के प्रयास से राजस्व में वृद्धि हुई।

भाजपा ने मनाई राजमाता की जयंती निम्बाहेड़ा। वसुंधरा विहार स्थित राजमाता सिंधिया पार्क में भाजपा की कद्दावर नेता राजमाता सिंधिया की जयंती पर शनिवार को पूर्व मंत्री श्रीचंद कृपलानी के नेतृत्व में उनकी प्रतिमा पर भाजपा पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने माल्यार्पण कर उनका स्मरण किया। पूर्व विधायक अशोक नवलखा, रामगोपाल खंडेलवाल, राधेश्याम जोशी, नपाध्यक्ष कन्हैयालाल पंचोली, उपाध्यक्ष पारस पारख, नगर अध्यक्ष मोतीलाल आहूजा, भूपेन्द्रसिंह बडोली, उपप्रधान अशोक जाट, वेदप्रकाश चतुर्वेदी सहित ग्रामीण क्षेत्रों के भाजपा कार्यकताओं, पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने भी सिंधिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

फोटोकेप्शन 12एनआईएम-02 राजमाता सिंधिया की जयंती पर उपस्थित भाजपाई।-नईदुनिया

किसानों का प्रतिनिधिमंडल मिला

निम्बाहेड़ा। कनेरा घाटा सहित निम्बाहेड़ा एवं छोटी सादड़ी के ग्रामीण क्षेत्रों के किसानों ने पूर्व मंत्री श्रीचंद कृपलानी से शनिवार को मुलाकात की। उन्होंने अफीम उत्पादन वर्ष 2019-20 के लिए अफीम विभाग द्वारा जारी की गई लाइसेंस सूचियों में मार्फिन को आधार बनाकर बड़ी संख्या में किसानों के पट्टे काटे जाने को न्यायोचित नहीं बताते हुए काटे गए पट्टों को बहाल कराने के लिए ज्ञापन सौंपे। कृपलानी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, सांसद दुष्यंतसिंह, मंदसौर सांसद सुधीर गुप्ता से इस संबंध में दूरभाष पर चर्चा भी की।

महाविद्यालय में संवाद संगम का आयोजन

निम्बाहेड़ा। स्थानीय महाविद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियों के अभिभावकों से सार्थक एवं उद्देश्यपूर्ण संपर्क बढ़ाने के उद्देश्य से संवाद संगम का आयोजन प्राचार्य डॉ. कमल नाहर की अध्यक्षता में किया गया। प्रभारी अधिकारी डॉ. हस्तीमल कोठारी ने बताया कि कार्यक्रम में अभिभावकों को महाविद्यालय की भौतिक एवं अकादमिक सुविधाओं, विभिन्ना नवाचार गतिविधियों, विद्यार्थियों की उपलब्धियों एवं उनके करियर निर्माण से संबंधित विविध योजनाओं से अवगत कराया। छात्र अर्जुन गिरी गोस्वामी, आंचल शेखावत एवं कृष्णा धाकड़ ने अपने विचार व्यक्त किए। अभिभावकों ने कैम्पस प्लेसमेंट का महाविद्यालय में आयोजन करवाने, पुस्तकालय में विद्यार्थियों की सहभागिता बढ़ाने तथा नवीनतम गतिविधियों से अभिभावकों को भी अवगत कराने के सुझाव दिए।

खाटू श्याम भजन संध्या 15 को

निम्बाहेड़ा। श्री खाटू श्याम मित्र मंडल के तत्वावधान में 15 अक्टूबर को आदर्श कॉलोनी में शनि मंदिर के पीछे स्थित मैदान पर खाटू श्याम भजन संध्या होगी। आयोजन समिति के मंगल भराड़िया ने बताया कि भजन संध्या में रेशमी शर्मा पटना, आदित्य मोदी, सोनू देवली व अभिषेक बांगड़ चित्तौड़गढ संगीतमय भजनों की प्रस्तुतियां देंगे। भजन संध्या के निमित्त इसी दिन प्रातः 11 बजे नीमच रेलवे फाटक के पास स्थित इच्छापूर्ण बालाजी मंदिर से वाहन रैली निकाली जाएगी जो नगर के विभिन्ना मार्गो से होते हुए अहिंसा सर्कल पर पहुंचकर समाप्त होगी।

मोइनुद्दीन निजाम का नगर आगमन पर इस्तकबाल

निम्बाहेड़ा। स्थानीय बस स्टैंड के पास स्थित मस्जिद केली वाले बाबा पर शनिवार दोपहर आए मक्का रुबत के इंचार्ज मोइनुद्दीन निजाम टोंक वाले का निम्बाहेड़ा हज खिदमत कमेटी ने इस्तकबाल किया। कमेटी के सदर मुस्तफा मुल्तानी, नायब सदर हाजी अब्दुल खान, सेकेट्री अख्तर पटेल, हाजी भुरू जागीरदार, शहरे काजी आबिद हुसैन, हाफिज मजीद खान, हाजी असलम खान, मतलूब अजमेरी सहित कमेटी के लोग मौजूद थे।

फोटोकेप्शन 12एनआईएम-03 मोइनुद्दीन निजाम का निम्बाहेड़ा आगमन पर इस्तकबाल करते हुए कमेटी के पदाधिकारी।-नईदुनिया