नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। चंद्रवंशीय क्षत्रिय खाती समाज ने शुक्रवार को सीएम और गृहमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा।

जिला कलेक्टोरेट में नायब तहसीलदार पिंकी सांठे को सीएम कमल नाथ और गृह मंत्री बाला बच्चन के नाम सौंपे गए ज्ञापन के जरिए समाजजनों ने इंदौर के कि सानों के साथ धार जिले के ग्राम तिरला बोरलाई की घटना के आरोपितों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की है। साथ ही खाती समाज ने अमानवीय कृत्य की घोर निंदा करते हुए घटना में मृत गणेश के परिजनों को उचित मुआवजा प्रदान करने व परिवार के भरण-पोषण की व्यवस्था करने की मांग भी की है। अमानवीय घटना में घायल चार से पांच अन्य लोग अब भी जिंदगी और मौत के बीच में संघर्ष कर रहे हैं।

सीएम और गृह मंत्री के अतिरिक्त खाती समाज ने डीआईजी के नाम भी ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन देने वालों में कन्हैयालाल, नंदकि शोर, गोपाल, भेरुलाल खाती सहित अन्य समाजजन बड़ी संख्या में शामिल थे।

फोटो-

14एनएमएच-22, नायब तहसीलदार पिंकी सांठे को ज्ञापन सौंपते हुए खाती समाज के पदाधिकारी व सदस्य।

साक्षात्कार का रेडियो पर प्रसारण आज

नीमच। जिले के एक कि सान को ऑल इंडिया रेडियो और प्रसार भारती के आकाशवाणी कें द्र इंदौर द्वारा औषधि उत्पादक कि सान के रूप में अपने कार्यक्रम में आमंत्रित कि या गया था। उक्त कार्यक्रम में जिले के भाटखेड़ी के प्रगतिशील कि सान कमला शंकर विश्वकर्मा ने पहुंचकर एक्सपर्ट के रूप में इंटरव्यू दिया था। इस इंटरव्यू का प्रसारण रेडियो पर 15 फरवरी को शाम 7ः21 से रात 8 बजे तक प्रसारित होगा। उप संचालक उद्यानिकी नीमच ने बताया कि ऑल इंडिया रेडियो के न्यूज ऑ एयर एप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर मोबाइल पर भी कार्यक्रम को सुना जा सकता है।

समर्थन मूल्य खरीदी के लिए पंजीयन जारी

नीमच। समर्थन मूल्य गेहूं विक्रय के लिए कि सानों के पंजीयन जारी है। रबी उपार्जन वर्ष 200-21 में भावांतर भुगतान योजना अंतर्गत 1 फरवरी से कि सानों का पंजीयन कि या जा रहा है। इसमें कि सानों के पंजीयन 28 फरवरी तक कि ए जा सकते हैं।

योगा एवं पंचकर्म कार्यशाला

नीमच। आयुष विभाग द्वारा योगा एवं पंचकर्म कार्यशाला का आयोजन कि या गया। जिला आयुष अधिकारी डॉ. निधि गुप्ता के निर्देशन में जिले के चिकि त्सा अधिकारी और समस्त स्टॉफ के लिए शुक्रवार को जिला अस्पताल परिसर के पंचकर्म थेरेपी सेंटर में पंचकर्म कार्यशाला आयोजित की गई।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket