भाजपा महिला मोर्चा की बैठक में महिला मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष ज्योति दुबे ने कहा

नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश में आगामी चुनाव को ध्यान में रखते हुए मातृशक्ति घर घर द्वार-द्वार पहुंचे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मप्र की शिवराज सिंह चौहान सरकार द्वारा जनहित में लागू की गई योजनाओं को समझाएं और मातृशक्ति को चुनाव में अधिक से अधिक मतदान के लिए जागरूक एवं प्रति प्रेरित करें। मातृशक्ति जागरूक रही तो मतदान का प्रतिशत 41 से बढ़कर 50 प्रतिशत हो सकता है।

यह बात उज्जौन संभाग प्रभारी भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष ज्योति दुबे ने कही। वे भाजपा महिला मोर्चा जिला इकाई नीमच द्वारा लायंस डेन सभा भवन में बुधवार शाम आयोजित महिला मोर्चा की चुनावी बैठक में बोल रही थीं। उन्होंने कहा कि महिला शक्ति चुनाव में सरकार की योजनाओं को 200 बहनों तक पहुंचाने का लक्ष्य रखें। 13 ही मंडल स्तर पर संगठन को सक्रिय करें। वार्ड स्तर पर योग्य बहनों का चयन कर उन्हें पार्टी संगठन से जोड़ें तभी पार्टी मजबूत होगी और आगामी चुनाव में मतदान का प्रतिशत पार्टी के पक्ष में बढ़ सकेगा। साथ ही अन्य जागरूक महिलाओं को भाजपा से जोड़ना होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मातृशक्ति की चिंता की ओर जनता की सुविधा के लिए स्वच्छ भारत योजना लागू की। देश में सबसे ज्यादा शौचालय का निर्माण हुआ है। सभी परिवारों को केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ मिला है। सहयोग राशि सीधे उनके खाते में जमा हुई है। सरकार द्वारा दी गई सहायता राशि जनधन खाते में सीधे ही पहुंची है और जनता को सीधा लाभ पहुंचा है। गांव की बुजुर्ग महिला बरसात के पहले हमेशा परेशान होती थी, लेकिन प्रधानमंत्री ने उज्जवला योजना गैस कनेक्शन प्रदान किए। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास योजना लागू की और गरीबों के मकान के छत के लिए सहयोग राशि प्रदान की। एक बहन प्रत्येक मतदान केंद्र पर 500 वोट डलवाने की योजना को लक्ष्य बनाए और अपनी ताकत का प्रदर्शन करें। हमारा बूथ सबसे मजबूत को ध्येय वाक्य बनाएं तो चुनाव में विजय श्री सरलता से होगी और वोटों का प्रतिशत बढ़ने का लक्ष्य भी शीघ्र पूरा होगा। चुनाव के दौरान सभी महिलाओं को प्रतिनिधित्व मिले इसका महिला संगठन पूरा ध्यान रखेगा।

भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष शशि यादव ने कहा कि महिलाएं जागरूक होकर लाड़ली लक्ष्मी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना को घर घर पहुंचाए तो वोटों का प्रतिशत बढ़ सकता है। मातृशक्ति इसके साथ परिश्रम करें तो सफलता उनके कदमों में होगी। भाजपा जिला अध्यक्ष पवन पाटीदार ने कहा कि मध्य प्रदेश की नहीं पूरे देश के आदर्श राजमाता विजयराजे सिंधिया से हमें मार्गदर्शन मिलता रहा है। मातृशक्ति के हाथ में कोई भी योजना हो तो वह सुरक्षित है। कांग्रेस के नेता जनता के लिए कम और अपने लिए ज्यादा सरकार चलाते हैं। भाजपा जनता के लिए सरकार चलाती है। देश में अल्पसंख्यक सुरक्षित हैं, जबकि पाकिस्तान में हिंदुओं के अधिकारों की चिंता नहीं की जाती है, जो चिंता का विषय है। गरीब परिवार को भी उधा शिक्षा से जोड़ने का कार्य मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह सरकार चौहान ने किया है। कोरोना वैक्सीन से पूरे देश को ही नहीं विदेशों को भी सुरक्षा प्रदान की है। विश्व पटल पर भारत का नाम गौरव के साथ बढ़ाया है। 50 प्रतिशत महिलाओं को अधिकार मिला है। महिला मोर्चा पूरी ताकत से चुनाव में कार्य करें मातृशक्ति से नेतृत्व क्षमता में निखार आएगा पार्टी संगठन को कार्यकर्ता की मेहनत सफलता मिलती है।

जिला पंचायत अध्यक्ष अवंतिका जाट ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में महिला शक्ति की भूमिका महत्वपूर्ण है। वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए महिलाएं वार्ड स्तर पर कार्य करें तभी सफलता पार्टी के कदमों में होगी। भाजपा महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष मीना जायसवाल ने कहा कि भाजपा महिला मोर्चा ने विगत चुनाव में लोकसभा एवं विधानसभा में परिश्रम कर भाजपा को लोकसभा एवं विधानसभा क्षेत्र में प्रचंड बहुमत से विजयश्री हासिल करवाई इस बार भी मातृशक्ति परिश्रम कर विधानसभा नगर पालिका लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाकर पार्टी का प्रदर्शन में ग्राफ और ऊंचा करेगी। वंदना खंडेलवाल, किरण शर्मा भी मंचासीन थी। इस अवसर पर भाजपा महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष अरुणा तलरेजा, कमलेश मांदलिया, रितु नागदा, साधना जैन, मीनू लालवानी, स्नेह लता मुंदडा, आशा शर्मा, रचना गर्ग, ममता सोनी, वंदना पालीवाल, पिंकी सोनी, सीमा जायसवाल, ज्योति प्रभा, कृष्णा राठौड़, शानू जाट, वैशाली प्रजापत, सुमन शर्मा, मुशरफ शेख आदि महिलाएं उपस्थित थीं। इससे पूर्व उज्जौन संभाग प्रभारी ज्योति दुबे प्रदेश उपाध्यक्ष शशि यादव ने बताया कि वे चुनाव को लेकर शुजालपुर, आगर, उज्जौन ग्रामीण, उज्जौन शहर, रतलाम, मंदसौर के बाद अब नीमच में महिला मोर्चा के कार्यकर्ता चुनावी रणनीति बैठक आयोजित की गई। इसके बाद देवास के लिए प्रस्थान कर गए। इस अवसर पर भारत माता की जय वंदे मातरम की जय घोष भी लगाई गई।कार्यक्रम का संचालन मंजू सोनी ने किया तथा आभार मनजीत कौर ने व्यक्त किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close