नीमच। जो गोमाता हिन्दू-मुस्लिम को दूध पिलाती है, वृद्घ और बधाों को समान रूप से दूध पिलाती है, उसका सरंक्षण आवश्यक है। जब मैं बजरंग दल में काम करता था, तब भगवान से प्रार्थना करता था कि गोमाता की रक्त की एक बूंद भी धरती पर न गिरे, मैंने विश्व हिंदू परिषद में रहते हुए सैकड़ों-हजारों गायों को कटने से बचाकर गोशालाओं में भेजने का पुनीत कार्य किया। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं कभी विधायक बनूंगा, लेकिन गोमाता के आशीर्वाद और आप सबके सहयोग की वजह से यहां तक पहुंचा हूं।

यह बात 75 लाख की लागत से बनी दो गोशालाओं के लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान ग्राम हरनावदा में आयोजित कार्यक्रम में नीमच विधायक दिलीप सिंह परिहार द्वारा कही। उन्होंने कहा कि मप्र की सरकार के मुखिया गायों के लिए गोशाला का निर्माण कर रहे हैं। वे चौथी बार मुख्यमंत्री बने तब करोना काल चल रहा था, तब मुख्यमंत्री ने प्रदेश को संभाला गरीबों को मुफ्त राशन बांटा,बिजली के बिल माफ करवाए, किसानों को कर्ज मुक्त करने का कार्य किया। बेटी के हाथ पीले करने के लिए मुख्यमंत्री कन्यादान योजना जो कांग्रेस के समय बंद हो गई थी, उसे पुनः शुरू की। आज आयुष्मान कार्ड द्वारा हर गरीब का पांच लाख तक का मुफ्त इलाज हो रहा है। हमने यहां उज्जावला कनेक्शन के मुफ्त गैस कनेक्शन बांटे, वनांचलवासियों का ठंडे पानी की केटली, चप्पल व साड़ी देकर सम्मानित किया। हमने ग्राम हरनावदा में दो करोड़ 45 लाख से अधिक के विकास कार्य किए हैं, क्योंकि आपने पंच से लेकर प्रधानमंत्री की चेन बनाई है। आगामी त्रिस्तरीय चुनाव में आप सब मिलकर सेवा करने वाले को सरपंच चुनें जिससे विकास की यह पाती आगे सतत चलती रहे।

भाजपा की सदस्यता ली

ग्राम हरनावदा में आयोजित कार्यक्रम में 1995 से 2000 तक कांग्रेस से सरपंच रहे नारायण लाल मीणा ने विधायक परिहार की कार्यशैली से प्रभावित हो भाजपा की सदस्यता ग्रहण की, जिनका विधायक द्वारा माला व साफा पहनाकर भाजपा परिवार में आने पर स्वागत किया। इस अवसर पर सुरेश जाट, मनोहर सिंह सोलंकी, विधायक प्रतिनिधि रजनीश शर्मा, ऊदल हायरी, हरि शर्मा, नरेश पीठ, भोपाल सिंह तोमर, बलवीर जाट, जगदीश पाटीदार, शंकर लाल पाटीदार सहित ग्रामीणजन उपस्थित रहे। संचालन दक्षिण मंडल महामंत्री शुभम शर्मा ने किया व आभार उपाध्यक्ष किशोर दास बैरागी ने माना।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close