नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मतदान के दौरान बुधवार को पूर्व पार्षद पर एयरगन से फायर करने के आरोप में नीमच कें ट पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने बताया कि बुधवार को फरियादी शहर के बंगला नंबर 46 निवासी रमेश पुत्र वर्दीचंद माली ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह शाम करीब चार बजे मोटरसाइकि ल से राजीव नगर चक्की वाली गली में ओम छपरीवाल के घर के पास पहुंचा था कि कु छ पट की आवाज आई और ऐसा लगा कि उसके दाहिने पैर में कु छ लगा है। फरियादी ने देखा तो पेंट में छेद हो गया तथा पैर से खून निकल रहा था। उसके बाद वह घर गया और पैर देखा तो उसकी जांघ में सूजन आ गई थी।

फरियादी का बेटा प्रीतम माली उसे निजी अस्पताल ले गया। जहां डाक्टर द्वारा उसकी जांघ में लगे छर्रे को निकाला गया। फरियादी की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर मामला विवेचना में लिया गया। फरियादी पूर्व पार्षद रह चुके हैं, जिसके कारण संपूर्ण मामले को राजनीतिक दृष्टी से देखा जा रहा था। मामले की गंभीरता को देखते हुए अज्ञात आरोपित को पकडने एवं घटना का खुलासा करने के लिए टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण कर अपने मुखबिर तंत्र के माध्यम से आरोपित कान्हा उर्फ अमन पुत्र सुनिल नरवले निवासी राजीव नगर को हिरासत मे लेकर पुछताछ की गई। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि आरोपित द्वारा उसकी एयरगन से छत की मुंडेर पर बैठे कबूतर का शिकार करने की नियत से कबूतर पर एयरगन से फायर किया था जो कबूतर को न लगकर घर के सामने रोड से निकल रहे फरियादी रमेश माली की जांघ मे लग गई। आरोपी की निशादेही से उसके घर से घटना में प्रयुक्त एक एयर रायफल भी जब्त की गई।

--------------

52 पेटी अवैध शराब के साथ तीन आरोपित गिरफ्तार

जावद। पुलिस ने 52 पेटी अवैध शराब के साथ तीन आरोपित को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। साथ ही आरोपित के कब्जे से एक पिकअप व कार भी बरामद जब्त की है। पुलिस ने बताया कि मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि प्रतापगढ़ राजस्थान से पिकअप व कार में अवैध शराब मोरवन तरफ ले जाई जाने वाली है। सूचना पर तत्काल टीम गठित कर नयागांव चैनपुरा रोड पर नाकाबंदी की गई। मुखबिर सूचना के आधार पर चैनपुरा तरफ से एक पिकअप आरजे-35-जीए-1843 व कार एमपी 44-सीए-7134 आती दिखी, जिसे घेराबंदी कर तलाशी ली गई। जिसमें करीब 52 पेटी अवैध शराब बरामद की गई। वहीं मौके से तीन आरोपित 27 वर्षीय मुके श सूरजमल मीणा निवासी ग्राम धमोतर जिला प्रतापगढ़ राजस्थान, 36 वर्षीय अर्जुन नंदकि शोर टेलर निवासी बसेड़ी भाटी थाना जावद एवं 36 वर्षीय अर्जुन बधीलाल पाटीदार निवासी कलमीपुरा थाना धमोतर जिला प्रतापगढ़ को गिरफ्तार किया गया।

07-एनसीएच-05- जावद पुलिस ने अवैध शराब के साथ तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया। (नईदुनिया)

--------------

दो डोडाचूरा तस्करों को दो-दो वर्ष का सश्रम कारावास, 20-20 हजार रुपये का जुर्माना भी

नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। न्यायालय ने दो डोडाचूरा तस्करों को दो-दो वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही दोनों को 20-20 हजार रुपये के जुर्माने से दंडित किया हैं। यह फै सला न्यायाधीश अरविंद दरिया ने सुनाया है। लोक अभियोजक चंचल बाहेती ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि घटना करीब चार वर्ष पूर्व तीन मार्च 2018 को थाना जीरन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम सगरग्राम स्थित वीरतेजा ढाबा की हैं। थाना जीरन में पदस्थ उपनिरीक्षक सुनील जाटव को मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि सगरग्राम फोरलेन स्थित वीरतेजा जाट बंधू ढाबा का कर्मचारी मोहन जाट डोडाचूरा कि सी को देने जाने वाला हैं। मुखबिर सूचना के आधार पर फोर्स सहित मुखबीर द्वारा बताए स्थान की घेराबंदी की जाकर मोहन जाट को पकड़ा। जिसके कब्जे में एक सफे द प्लास्टिक के कट्टे में 10 कि लोग्राम डोडाचूरा जब्त कर व आरोपित को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध पुलिस थाना जीरन में अपराध एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया। आरोपित द्वारा बताया गया कि उसने उक्त डोडाचूरा गोवर्धन गोस्वामी से लिया था। इस कारण प्रकरण में गोस्वामी भी आरोपित बनाकर उसके गिरफ्तार कर शेष आवश्यक विवेचना उपरांत अभियोग पत्र विशेष न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। जहां अरविंद दरिया विशेष न्यायाधीश ने डोडाचूरा की तस्करी करने वाले दो आरोपितों 36 वर्षीय मोहनराम पुत्र बिड़दाराम जाट निवासी मांझवास जिला नागौर राजस्थान व 44 वर्षीय गोवर्धन पुत्र गोकु ल गोस्वामी निवासी डोंगू थाना सुरपालिया जिला नागौर राजस्थान को एनडीपीएस एक्ट में दो-दो वर्ष के सश्रम कारावास एवं 20-20 हजार रुपये के जुर्माने से दंडित किया।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close