- पंचायत चुनाव के तृतीय चरण में मतदान दल सामग्री के साथ पहुंचे मतदान केंधों पर

नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के तहत तृतीय चरण के लिए आठ जुलाई को जिले के विकासखंड मनासा में 299 मतदान केंधों पर मतदान होगा। मतदान दलों के कर्मचारियों को शासकीय महाविद्यालय मनासा पर मतदान सामग्री का वितरण कि या गया। तृतीय चरण के मतदान में विकासखंड मनासा क्षेत्र में कुल एक लाख 51 हजार 102 मतदाता अपने मताधिकार उपयोग कर सकेंगे। इनमें 73 हजार 893 महिला एवं 77 हजार 207 पुरुष मतदाता व अन्य दो मतदाता शामिल है।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मंयक अग्रवाल, एसपी सूरजकु मार वर्मा, एडीएम नेहा मीना, राज्य निर्वाचन आयोग के प्रेक्षक प्रकाश व्यास, जिला पंचायत सीईओ गुरुप्रसाद, एसडीएम पवन बारिया ने मतदान दलों के कर्मचारियों को मतदान वितरण सामग्री कार्य का अवलोकन कर जायजा लियाए और मतदान दलों को सामग्री वितरण के बाद कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण, सु-व्यवस्थित मतदान सम्पन्न करवाने में मतदान दलों की काफी अहम भूमिका है। मतदान दलों के कर्मचारियों ने मतदान सामग्री वितरण की बेहतर व्यवस्थाओं की सराहना की। मतदान दलों के कर्मचारियों को मतदान सामग्री वितरण के लिए अलग-अलग कक्षो में व्यवस्था की गई थी। जहां पर उन्हें सामग्री प्राप्त हुई। मतदान दलों के कर्मियों ने टेबल पर बैठकर सामग्री को चेक कर मिलान कि या। तृतीय चरण में मनासा विकासखंड में जिला पंचायत के चार वार्डो, जनपद मनासा के 25 वार्ड क्षेत्रों में 101 अभ्यर्थी और 102 ग्राम पंचायतों में सरपंच के 430 अभ्यर्थी एवं पंच पद के लिए 179 अभ्यर्थी के चुनाव के लिए मतदान होगा। मतदान दलों में करीब 1145 मतदान कर्मी तैनात कि ए गए हैं।

मतदानकर्मी सामग्री के साथ 55 निर्धारित रुट से करीब 95 वाहनों से संबंधित मतदान केंधों के लिए रवाना कर दिए गए है। मास्टर ट्रेनर डा. राजेश पाटीदार मतदान दलों की रवानगी के पूर्व मतदान दलों के कर्मचारियों की ब्रीफींग कर उन्हे मतदान कर्मचारियों के दायित्व, मतदान केंध पर पंहुचने के बाद की जाने वाली तैयारियां, मतदान तिथि के पूर्व संध्या पर की जाने वाली कार्‌रवाई, मतदान दिवस की तैयारी, मतदान अधिकारी, क्रंमाक एक, दो, तीन व चार के दायित्वए मतपेटी बंद करने, मतपत्र तैयार करने, मतगणना प्रारम्भ करने, मतगणना परिणाम पत्र तैयार करने, मतदान उपरांत मतदान सामग्री को जमा करने आदि के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई। कलेक्टर अग्रवाल ने मनासा में सेक्टर अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी सेक्टर अधिकारी अपने क्षेत्र की सभी गतिविधियों पर कड़ी नजर रखें और मतदान के दिन मतदान प्रतिशत की जानकारी समय-समय पर कंट्रोल रूम और जिला निर्वाचन कार्यालय को देते रहे। कलेक्टर ने कहा कि सेक्टर अधिकारी मतदान दलों को आवश्यकतानुसार सहयोग करें तथा क्षेत्र का मतदान के दिन सतत भ्रमण कर स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण, सु-व्यवस्थित मतदान सम्पन्न करवाए। प्रेक्षक प्रकाश व्यास ने भी सेक्टर अधिकारियों को संबोधित कि या। एसपी वर्मा ने सेक्टर पुलिस अधिकारियों से कहा कि वे मतदान दिवस पर अपने क्षेत्र का सतत भ्रमण कर स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न करवाने में सहयोग करें। इस मौके पर एडीएम मीना, जिला पंचायत सीईओ गुरुप्रसाद, एसडीएम पवन बारिया व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

रावतपुरा में मतदान दलों का तिलक लगाकर स्वागत कि या

त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के तहत तृतीय चरण में मनासा विकासखंड में आठ जुलाई को मतदान होगा। मतदान दलों को मनासा में गुरुवार को सामग्री का वितरण कर उन्हें संबंधित मतदान केंधों पर रवाना कर दिया गया है। मनासा क्षेत्र के ग्राम पंचायत रावतपुरा में मतदान केंध क्रमांक 26 शासकीय माध्यमिक शाला भवन अतिरिक्त कक्ष रावतपुरा एवं धामनिया में मतदान दलों के पहुंचने पर उनका स्वागत तिलक लगाकर व माला पहनाकर कि या गया।

प्रेक्षक व्यास ने मतदान दलों को सामग्री वितरण का जायजा लिया

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा त्रि-स्तरीय पंचायत एवं नगरीय निकाय निर्वाचन के तहत नियुक्त प्रेक्षक प्रकाश व्यास ने गुरुवार को जिले के विकासखंड मनासा में त्रि-स्तरीय पंचायत के अंतिम चरण के मतदान के लिए मतदान कर्मियों को चुनाव सामग्री वितरण का अवलोकन कर जायजा लिया। प्रेक्षक व्यास ने सेक्टर अधिकारियों को संबोधित करते हुए स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण, सु-व्यवस्थित मतदान सम्पन्न करवाने के लिए सेक्टर प्रंबधन के कार्य में सेक्टर अधिकारियों की भूमिका पर विस्तार से प्रकाश डाला। इस मौके पर कलेक्टर मयंक अग्रवाल, एसपी सूरज कु मार वर्मा, एडीएम नेहा मीना, जिला पंचायत सीईओ गुरुप्रसाद एवं एएसपी एसएस कनेश, एसडीम पवन बारिया तथा सभी सेक्टर व सेक्टर पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close