अधिकारियों के आश्वासन के बाद दिव्यांग ज्योति सेवा संस्थान ने निरस्त किया प्रदर्शन

जावद (नईदुनिया न्यूज)। दिव्यांगों के समस्याओं के समाधान के लिए समर्पित अग्रणी संस्था दिव्यांग ज्योति सेवा संस्थान द्वारा केंध सरकार द्वारा वर्ष 2003 में स्वीकृत दिव्यांग पुनर्वास केंध निर्माण हेतु जमीन आवंटन को लेकर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन अस्थाई दिव्यांग पुनर्वास केंध रेडक्रॉस सोसाइटी पर किया गया। संस्था अध्यक्ष रामप्रकाश बलदेवा, सचिव तुलसीराम मेघवाल ने बताया कि संस्था द्वारा इस महत्वपूर्ण मांग को लेकर काफी लंबे समय से प्रयास किया जा रहा था। प्रशासन द्वारा सुनवाई ना करने के कारण यह प्रदर्शन किया गया। धरना प्रदर्शन में जिले के कई दिव्यांगजन उपस्थित थे। इनमें नंदकिशोर मेघवाल, मुकेश भाटी, बालूराम अहिरवार सोनू बैरागी आजाद खान, ईश्वर लाल बागरी, दीपक भट्ट, मुकेश बागरी एवं अन्य कई दिव्यांगजन उपस्थित थे

धरनास्थल पर सामाजिक न्याय विभाग के अपर उप संचालक सामाजिक न्याय विभाग अरविंद डामोर पहुंचे और सभी दिव्यांगों को शीघ्र ही जमीन आवंटन पर निर्माण करने का भरोसा और विश्वास दिलाया। उनके साथ पहुंची दिव्यांग पुनर्वास केंध की प्रशासिका अभिलाषा वर्मा ने दिव्यांगों से मांग पत्र स्वीकार करते हुए कहा कि हम लोग लगातार प्रयास में लगे हैं कि शीघ्र ही दिव्यांगों को पुनर्वास केंध की जमीन का आवंटन हो और विश्वास दिलाया कि शीघ्र ही आवंटित हो जाएगी और दिव्यांगों को सुविधा मिलने लग जाएगी। उपस्थित दिव्यांग साथियों ने अधिकारियों के आश्वासन को मानते हुए एक बार फिर इस धरने के कार्यक्रम को स्थगित करने का निर्णय लिया। अध्यक्ष रामप्रकाश बलदेवा ने कहा कि अगर दो महीने के अंदर जमीन का आवंटन नहीं होता है तो फिर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जाएगा।

निलंबन की मांग को लेकर सड़क पर लगाया जाम

जीरन। जीरन महाविद्यालय की प्रभारी प्राचार्य दीपा कुमावत को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है। कालेज स्टाफ और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा प्रभारी प्राचार्य के निलंबन व गिरफ्तारी की मांग को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इसको लेकर बुधवार सुबह 11 बजे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा कॉलेज के बाहर जीरन-मल्हारगढ़ मार्ग पर चक्काजाम किया गया। छात्रों द्वारा बताया गया कि प्रभारी प्राचार्य का कालेज स्टाफ के प्रति व्यवहार ठीक नहीं है। इसको लेकर उनके खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट में प्रकरण दर्ज हो चुका है, लेकिन अभी तक न तो उनको निलंबित किया गया है और न ही उनकी गिरफ्तारी हुई है। इसको लेकर आज अभाविप ने चक्काजाम किया है। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छात्रों को समझाइश देकर चक्काजाम खुलवाया। इस मौके पर नगर अध्यक्ष प्रहलाद सिंह सिसोदिया, नगर मंत्री जोएब बोहरा, आकाश चौधरी, विपुल सिंह, हरिओम गोस्वामी, रघुवीर सिंह सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close