- नयागांव नगर परिषद में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में मंत्री सकलेचा ने कहा

नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भाजपा सब का साथ सब का विकास के साथ कार्य करती है। भाजपा ने सरकार की विभिन्न योजनाओं को घर-घर पहुंचने का कार्य कि या है। नगर में विकास कार्यों के लिए कभी भी धन की कमी नहीं आने दी जाएगी।

यह बात जावद विधायक व मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने कहीं। वे शनिवार को नयागांव नगर परिषद में आयोजित नव निर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी मिलकर नगर को शहर बनाए। नवनिर्वाचित पदाधिकारी नगर विकास के लिए नई-नई कार्य योजनाएं बनाए, जो कि नगरवासियों के हित में हो। इसी प्रकार नगर आगे बढ़ेगा। उन्होंने सभी नव निर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई व शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम को राजस्थान सरकार के पूर्व मंत्री श्रीचंध कृपलानी, भाजपा जिला अध्यक्ष पवन पाटीदार, मंडल अध्यक्ष सचिन गोखरु सहित अन्य ने भी संबोधित कि या। कार्यक्रम में नगर परिषद सीएमओ गिरीश शर्मा ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष मुके श जाट, उपाध्यक्ष सहित पार्षदों ने शपथ ग्रहण कराई। कार्यक्रम के बाद सभी का सहभोज आयोजित हुआ। इस अवसर पर भाजपा नेता महेंध भटनागर, जावद जनपद अध्यक्ष गोपाल चारण, खोर सरपंच बलराम जाट, के सरपुरा सरपंच रमेश धाकड़, दामोदरपुरा धर्मेंध बैरागी, मेंढ़की सरपंच मनीष धाकड़, यशवंत बंजारा, विक्रम सोनी, श्याम काबरा, बाबुलाल जाट, अनिल चौधरी, मदन गायरी, अभय जैन, सुनील जैन, जसवंत जाट, चंधकला धाकड़, भेरुलाल मालवीय, शक्ति सिंह राठौड़ सहित बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

मंत्री सकलेचा का स्वागत

नयागांव आगमन के पूर्व मंत्री सकलेचा को जावद रोड स्थित श्री खेड़ापति बालाजी मंदिर के समीप नवनिर्वाचित अध्यक्ष मुके श जाट ने स्वागत कि या। इसके बाद बाइक रैली के रुप में मंत्री सकलेचा को नगर तक लाया गया। इस दौरान बाईक रैली में सभी भाजपाईयों ने राष्ट्रीय ध्वज हाथ में ले रखे थे। वहीं कार्यकर्ता भारत माता की जय के नारे भी लगा रहे थे।

--------------

नगर परिषद में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित

अठाना। नगर परिषद के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा के सानिध्य में आयोजित हुआ। इस दौरान राजस्थान सरकार के पूर्व मंत्री श्रीचंद कृपलानी, जिला भाजपा अध्यक्ष पवन पाटीदार, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य महेंध भटनागर, मंडल अध्यक्ष सचिन गोखरु सहित अन्य मौजूद रहे। अतिथियों की उपस्थिति में नवनिर्वाचित अध्यक्ष रिंका जैन, उपाध्यक्ष ललिता बैरागी सहित पार्षद मंजूबाई धाकड़, भेरुलाल भील, अब्दुल हुसैन, कमलाबाई धनगर, सुशीलादेवी धनगर, पूजा चौहान, कमोद कु वंर सिसोदिया, भरत प्रजापत, भारत रेगर, मोहनलाल बड़ौला, लीनादेवी डोसी, बंसतीबाई धाकड़, सतीश धाकड़ ने शपथ ग्रहण की। मंत्री सकलेचा ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि नगर में विकासकार्यों के लिए पैसों की कमी नहीं आने दी जाएगी। सभी को साथ मिलकर नगर का विकास बनाना है। इस दौरान कृपलानी ने भी सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाइयां देते हुए सरकार की विभिन्न योजनाओं का बखान कि या। कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा नगर परिषद परिसर में आजादी के अमृत महोत्सव अंतर्गत विभिन्न प्रजाति के पौधे रोपित कि ए गए। संचालन जयप्रकाश पांडला ने कि या आभार सीएमओ अनिल जोशी द्वारा व्यक्त कि या गया।

13-एनसीएच-12- अठाना में नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हुआ। (नईदुनिया)

--------------

ज्योतिष परिषद की बैठक

नीमच। जोतिष एवं कर्मकान्डीय मानव सेवा परिषद की बैठक संस्था के मार्गदर्शक पं. सत्यनारायण शर्मा, चेतन शर्मा व संस्था अध्यक्ष प. दशरथ शर्मा के सान्निध्य में आयोजित हुई। बैठक में कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए सर्वानुमति से उपाध्यक्ष पद पर प. छोटूलाल शर्मा, संगठन मंत्री प. हरिशंकर यजुर्वेदीय, कार्यकारिणी प्रभारी व प्रचार मंत्री प. भागीरथ शर्मा, संस्कृति सचिव प. भंवरलाल शर्मा, उत्सव सचिव प. दिनेश शर्मा, मीडिया प्रभारी प. सुनील व्यास को मनोनीत कि या गया। इसके पूर्व संस्था द्वारा पौधारोपण भी कि या गया। इस अवसर पर संस्था के संयुक्त सचिव प. प्रवीण पण्डिया, प. प्रहलाद व्यास, प. धनश्याम त्रिवेदी, कोषाध्यक्ष प. मनोहर नागदा, प. लोके श व्यास आदि उपस्थित थे।

13-एनसीएच-13- नीमच में ज्योतिष परिषद की बैठक आयोजित हुई। (नईदुनिया)

--------------

संपत्ति के त्याग बिना आत्म कल्याण नहीं हो सकता है

- महावीर जिनालय विकास नगर में आयोजित चातुर्मास धर्मसभा में साध्वी प्रशम निधि ने कहा

नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। धन-संपत्ति के त्याग बिना जीवन में आत्मा का कल्याण नहीं हो सकता है। संसार के त्याग बिना परमात्मा की प्राप्ति नहीं हो सकती है। जीवन की दिनचर्या में लोग तोड़ने में ज्यादा कर्म करते हैं जोड़ने में कम करते हैं विचारणीय प्रश्न है। आज अपेक्षाओं के कारण पति-पत्नी में तलाक हो रहे हैं।

यह बात साध्वी साध्वी प्रशम निधि ने कही। वे श्री जैन श्वेतांबर महावीर जिनालय विकास नगर ट्रस्ट के तत्वावधान में महावीर जिनालय विकास नगर आराधना भवन में आयोजित धर्मसभा में बोल रही थी। उन्होंने कहा कि गरीब के बच्चे अनाथालय जा रहे हैं। अमीर के माता-पिता वृद्ध आश्रम जा रहे हैं विचारनीय विषय है। सचिन तेंदुलकर ने क्रिके ट मैच में 200 मैच पूरे होने पर स्टेडियम के पिच को प्रणाम कि या और उन्होंने पीच को धन्यवाद देते हुए कहा कि पीच के कारण ही पूरे विश्व में मेरा नाम हुआ है। जिस प्रकार दर्पण जैसा है वैसा ही दिखाता है। इसी प्रकार मनुष्य को जैसा है वैसा ही कार्य करना चाहिए। साध्वी सत्कार निधि ने धर्मसभा को संबोधित करते हुए कहा कि घर संसार के प्रति हमारी काल निंधा आशक्ति में सो रहे हैं। माता-पिता और राजा को संपत्ति का संतान में विभाजन बराबर मात्रा में करना चाहिए, नहीं तो परिवार में विवाद होता है। धर्मसभा में साध्वी प्रगुणा श्रीजी, प्रमोदिता श्रीजी, प्रशम निधि, संस्कार निधि, सरकार निधि का सानिध्य भी मिला।

13-एनसीएच-14- शहर के महावीर जिनालय में आयोजित चातुर्मास धर्मसभा को साध्वी प्रशम निधि श्रीजी ने संबोधित कि या। (नईदुनिया)

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close