- नीमच जिले में अब तक 35 मिमी वर्षा दर्ज

नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के रतनगढ़ व कु कड़ेश्वर में गुरुवार को झमाझम बारिश हुई है। इससे लोगों को तेज गर्मी व उमस से राहत मिली है। जिले में अब तक 35 मिमी वर्षा दर्ज की गई है।

उल्लेखनीय है कि पिछले करीब सप्ताहभर से आसमान में बादलों ने ढेरा डाल रखा है। इससे मौसम में उमस पैदा रहे रही है। वहीं कु छ स्थानों पर हल्की वर्षा भी हुई। जिससे जिले के कु छ क्षेत्रों में बोवनी का कार्य भी शुरू हो गया है। इसी बीच गुरुवार को जिले के रतनगढ़ व कु कड़ेश्वर में झमाझम वर्षा हुई। इससे कि सानों के चहरे खिल उठे। जिले में अब तक करीब 35.3 मिमी वर्षा दर्ज की गई। जिसमें नीमच में 39 मिमी, जावद में 21 मिमी व मनासा में 46 मिमी वर्षा दर्ज की गई है। हालांकि पिछले वर्ष अब तक 109 मिमी वर्षा हुई थी। जिसमें नीमच में 138 मिमी, जावद में 67 मिमी व मनासा में 122 मिमी वर्षा हुई थी। पिछले वर्ष जिले में अब तक बोवनी का कार्य पूर्ण हो चुका था। लेकि न इस बार वर्षा नहीं होने से जिले के अधिकांश क्षेत्रों में बोवनी नहीं हुई है। कि सानों को अब तक वर्षा का इंतजार है। कि सानों ने बोवनी की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली है। हालांकि मौसम विभाग ने जल्द अच्छी वर्षा की उम्मीद जताई है।

रतनगढ़ में एक घंटे झमाझम

रतनगढ़। क्षेत्र में गुरुवार को दोपहर करीब 2ः30 बजे नगर सहित आसपास के क्षेत्र में जोरदार वर्षा हुई। जिससे लंबे समय से पड़ रही गर्मी व उमस से लोगों को काफी हद तक निजात मिली है। वर्षा होने से जिन कि सानों ने पूर्व में बोवनी कर दी थी उन फसलों को भी जीवनदान मिल गया। वर्षा होने से मौसम में पूरी तरह से ठंडक घुल गई। अच्छी बारिश को देखते हुए अब जल्द ही कि सान बोवनरी की शुरूआत करेंगे।

कु कड़ेश्व। नगर में गुरुवार दोपहर करीब एक बजे से जोरदार वर्षा प्रारंभ हुई। वर्षा करीब एक घंटे से भी अधिक समय तक जारी रही। जिससे नगर के रोड व नालियों से पानी बह निकला। इसके पूर्व हुई बारिश से कि सान गुरुवार को बोवनी करने गए थे। लेकि न अचानक आई वर्षा से कि सानों को पुनः अपने घर लोटन पड़ा। क्षेत्र में हुई इस बारिश के बाद अब सभी कि सान बोवनी में जुट जाएंगे। बारिश के बाद कि सानो के चहरे खिल उठे। वहीं वर्षा से मौसम में ठंडक घुल गई, जिससे मौसम सुहाना हो गया।

--------------

206 किलो गांजा के साथ दो आरोपित गिरफ्तार

नीमच। नारकोटिक्स का कें धीय ब्यूरो की टीम ने कार्रवाई करते हुए 206 किलो गांजा के साथ दो आरोपितों को गिरफ्तार कि या है। सीबीएन के अधिकारियों ने बताया कि विशेष सूचना के आधार पर नशीली दवाओं के खिलाफ कार्रवाई जारी रखते हुए सेंट्रल ब्यूरो आफ नारकोटिक्स प्रिवेंटिव एंड इंटेलिजेंस सेल सिंगोली के अधिकारियों ने एक कार से करीब 206 किलो गांजा बरामद कि या। विशेष सूचना पर सीबीएन की टीम को राजस्थान के रावतभाटा भेजा। जहां रावतभाटा के पास एक ग्राम में एक कार को रोककर उसकी तलाशी ली गई। जिसमें ब्राउन चिपकने वाली टेप में लिपटे 103 पैकेट बरामद हुए। इन पैकेटों से करीब 206 किलो गांजा के साथ दो आरोपितों को गिरफ्तार कि या गया है। मामले में एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close