मनासा। हर-हर महादेव, भोलेबाबा के जयकारों के साथ ग्राम नलखेड़ा से नीलकंठ महादेव तक प्रथम कांवड़ यात्रा निकाली गई। गांव के महादेव मंदिर से बडी संख्या में हाथो में कांवड़ लेकर कावडिए भगवान श्रीचारभुजा नाथ, बालाजी महाराज, हिंगलाजमाता एवं खाखरदेव महाराज का आशीर्वाद लेकर भोले के जयकारों के साथ रवाना हुए। जो गांव के शासकीय स्कूल एवं श्रीचारभुजा नाथ धर्मशाला होते हुए अचलपुरा, जालिनेर, सावकु ंड, सावन, जवासा एवं बोरखेडी होते हुए नीलकंठ महादेव पहुंचे। यात्रा के दौरान कांवड़ यात्रीयों का गांव में जगह-जगह पुष्पवर्षा एवं गुलाल के साथ ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया। नलखेड़ा से प्रथम बार निकली कांवड़ यात्रा को लेकर युवाओं में काफी जोश एवं उत्साह देखा गया। इसके चलते कांवड़ यात्रा में बडी संख्या में युवक-युवतियां एवं महिला-पुरुष हाथों में कांवड़ लिए डीजे की धुन पर नृत्य करते हुए चल रहे थे। यात्रा नीलकंठ महादेव पहुंचकर बाबा महादेव का जलाभिषेक कर गांव एवं क्षेत्र की खुशहाली की कामना की। अंत में सभी कांवडियों का भोजन प्रसादी का आयोजन हुआ।

09-एनसीएच-06- मनासा के ग्राम नलखेड़ा से प्रथम कांवड़ यात्रा निकली। (नईदुनिया)

--------------

रोजगार सहायक को हटाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा

कु कड़ेश्वर। ग्राम पंचायत दाता के सरपंच व उपसरपंच सहित ग्रामीणों ने पंचायत के रोजगार सहायक को हटाने की मांग को लेकर कलेक्टर व जिला पंचायत सीईओ के नाम ज्ञापन सौपा है। उल्लेखनीय है कि नगर से करीब आठ कि लोमीटर दूर ग्राम पंचायत दाता पर पिछले पांच वर्षों में कई बार भ्रष्टाचार के आरोप लगे है। इसके चलते नवनिर्वाचित सरपंच, उपसरपंच सहित ग्रामीणों ने पंचायत में पदस्थ रोजगार सहायक की अनियमितता चलते हटाने की मांग की गई। उल्लेखनीय है कि पूर्व में हुए पंचायत चुनाव में रोजगार सहायक की माता चुनाव लड़ी थी। लेकिन वे चुनाव हार गई। इसके चलते रोजगार सहायक ग्रामीणों के कार्य नहीं कर रहा है।

09-एनसीएच-08- कु कड़ेश्वर के ग्राम दाता के रोजगार सहायक को हटाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। (नईदुनिया)

--------------

सत्संग का लिया लाभ

बेगूं। क्षेत्र के ग्राम राजगढ़ में रात्रि जागरण अवसर पर सत्संग आयोजित हुआ। जमुनालाल कहार ने बताया कि ग्राम के देव स्थान पर रात्रि नौ बजे से अलसुबह तक सत्संग आयोजित हुआ। इसमें सत्संगी भक्तों द्वारा मधुर भजनों की प्रस्तुतियां दी गई। इस अवसर पर बड़ी संख्या में भक्त मौजूद रहे। आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के संतो द्वारा मधुर भजनों की प्रस्तुति दी गई एवं काफी भक्तजन उपस्थित थे सुबह आरती पश्चात प्रसाद वितरण का कार्यक्रम किया गया।

--------------

मुके श पाटीदार ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा

जीरन। जिले की एकमात्र नगर परिषद में कांग्रेस अपनी लाज बचा पाई है। जहां नगर परिषद अध्यक्ष पद पर कांग्रेस का ही दबदबा रहा है। पूर्व में यहां कांग्रेस का ही अध्यक्ष था। दूसरी तरफ पार्टी के नगर कांग्रेस अध्यक्ष मुके श पाटीदार ने अध्यक्ष पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। पाटीदार पिछले 11 वर्षा से कांग्रेस नगर अध्यक्ष थे। छात्र जीवन से अपना राजनीतिक करियर की शुरुआत करने वाले पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ता रहे, लेकिन कांग्रेस पार्टी की रीति-नीति से असंतुष्ट होकर उन्होंने कांग्रेस पार्टी से किनारा कर लिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close