नीमच। अखिल भारतीय श्री गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज धर्मशाला भादवा माता में चोकरा महासभा कें ध सांडिया एवं धर्मशाला कार्यकारिणी द्वारा रविवार को प्रतिभावान विद्यार्थियों को सम्मान समारोह आयोजित कि या गया। इसमें नव निर्वाचित ब्राह्मण समाज के जनप्रतिनिधियों, सरपंच, पार्षद, नप अध्यक्ष को भी सम्मानित कि या गया। समारोह में राजस्थान प्रांतीय महासभा के वरिष्ठ संरक्षक ओम प्रकाश उपाध्याय गंगरार, कमलेश भट्ट, बृजेश जोशी मंदसौर, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाक्टर पौराणिक सहित अन्य वरिष्ठजन मौजूद रहे। समारोह में प्रतिभावान विद्यार्थियों को सम्मान कर प्रमाण-पत्र वितरण किए गए। इस दौरान बड़ी संख्या में समाजजन मौजूद थे।

--------------

कावड़ यात्रा निकाली

बेगूं। क्षेत्र के जरिया महादेव से सोमवार को कावड़ यात्रा का आयोजन कि या गया। कावड़ यात्रा सुबह आठ बजे महादेव मंदिर से प्रारंभ हुई। कावड़ यात्रा में बड़ी संख्या में भक्त मौजूद रहे। कावड़ यात्रा करीब एक कि लोमीटर लंबी निकली। दोपहर करीब दो बजे यात्रा पीपल चौक पहुंची। दीपक कु मार पाराशर एवं राजेंध कु मार ने बताया कि कावड़ यात्रा नगर के विभिन्न मार्गो से होती हुई निकली। यात्रा का नगर में जगह-जगह पुष्प वर्षा से स्वागत कि या गया। यात्रा शाम चार बजे बाद नीलकंठ महादेव मंदिर परिसर पहुंची। जहां भगवान नीलकंठ महादेव का जल अभिषेक कि या। इसके बाद भगवान भोलेनाथ की महाआरती आयोजित कर प्रसादी वितरण कि या गया।

--------------

थाना अधिकारी के निवास में घुसा सांप

बेगूं। नगर के थाना अधिकारी के निवास पर सांप घुस गया। इसके बाद वन विभाग के कर्मचारियों ने सांप को पड़कर सुरक्षति जंगल में छोडा। सोमवार सुबह थाना अधिकारी के निवास के बाथरुम में एक सांप घुस गया। इसके बाद वन विभाग रेन्जर नारायण सिंह कच्छावा के निर्देशन पर स्टाफ मौके पर पहुंचे और सांप को सुरिक्षत पकड़ वन में छोड़ा गया।

--------------

स्थायी राखियों की बढ़ी मांग

बेगूं। इस बार नगर में बनी राखियां को काफी मांग हो रही है। नगर में बनी राखियां नगर के लोगों को कम दर पर उपलब्ध हो रही है। नगर के मुके श तम्बोली को कोरोना काल के दौरान एक उपाय सुझा था कि नगर में ही कच्चा माल लाकर राखियां का निर्माण कि या जाए। इससे नगर के लोगों को कम दाम पर राखियां उपलब्ध होगी। इसके बाद तम्बोली ने राखियां बनाना शुरु कर दिया। इस कार्य को परिवार के 11 सदस्यों ने तीन माह में ही पूर्ण कर सस्ती व बेहतरीन राखियों को निर्माण कर दिया। इन राखियों की बाजारों में काफी मांग हो रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close