Neemuch Water Problem नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में इन दिनों पेयजल व्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ चुकी है। जिस कारण से आम जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कांग्रेस पार्षद योगेश प्रजापति ने बताया कि अगर एक सप्ताह के अंदर शहर में पेयजल व्यवस्था नहीं सुधरी तो कांग्रेस पार्षद दल नपाध्यक्ष स्वाति चौपड़ा का पुतला दहन करेगा। साथ ही उनकी परिषद का भी कांग्रेस पार्षद घेराव करेंगे। इसी बीच नपा उपाध्यक्ष रंजना कर्णसिंह परमार ने नपा अध्यक्ष चौपड़ा को पत्र लिख पानी की समस्या को लेकर जवाब मांगा है। साथ ही निर्णय वापस लेने का भी कहा है।

प्रजापति ने कहा कि वर्तमान में पेयजल को लेकर विकराल स्थिति देखी जा रही है, जबकि शहर के पेयजल व्यवस्था का मुख्य स्त्रोत लबालब भरा है। फिर भी शहर के नागरिकों को को दो दिन छोड़ कर चौथे दिन पानी दिया जा रहा है। इससे जनता पूरी तरह त्रस्त हो चुकी है औऱ जनता को पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। पूर्व की परिषद में 65 करोड़ की लागत से पानी की पाइप लाइन डाली गई थी।

प्रतिदिन पानी देने का वादा भी लोगों से कि या गया था। नई परिषद के पदभार संभालने के बाद उनकी बेहतर रणनीति नहीं होने के कारण शहर में पेयजल व्यवस्था चरमरा गई है। प्रशासक के कार्यकाल में भी शहर के सभी वार्डो में एक दिन छोड़ कर पानी दिया जा रहा था। पार्षद प्रजापति ने शहर में पेयजल की बिगड़ रही व्यवस्था को लेकर कलेक्टर को भी पत्र लिखा है औऱ उनसे व्यवस्था सुधरने की मांग की है।

नपा उपाध्यक्ष ने भी अपनी ही परिषद से मांगा जवाब

नगर पालिका की उपाध्यक्ष रंजना कर्णसिंह परमार ने नपा अध्यक्ष स्वाती चौपड़ा को पत्र लिख पानी की समस्या को लेकर जवाब मांगा है। उन्होंने पत्र में कहा है कि इस समय शहर के जल स्त्रोतों में पर्याप्त पानी है। साथ ही प्रदेश भर में पर्याप्त बिजली आपूर्ति भी हो रही है। इसे में नपा शहर की जनता को दो दिन छोडकर एक दिन पानी क्यों दे रही है। पिछली परिषदों में भी एसा कभी नहीं हुआ है। इसके अलावा पत्र में विधानसभा चुनावों का भी हवाला दिया गया है कि छह माह बाद जनता के बीच कि स मुहं से वोट मांगने लाएंगे। नपा उपाध्यक्ष ने यह निर्णय वापस लेने की बात भी कही है। यह नपा उपाध्यक्ष का पत्र इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है।

भाजपा की परिषद में दिख रही गुटबाजी

नगरपालिका के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के बीच कई बार गुटबाजी सामने आ रही है। इसके पूर्व भी नपा उपाध्यक्ष द्वारा अध्यक्ष को लेकर बयान-बाजी की थी। इस बार पत्र लिखकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल भी कर दिया है।

वोल्टेज के चलते समस्या

लो-वोल्टेज की समस्या के चलते पेजयल वितरण दो दिन छोड कर एक दिन दिया जा रहा है। क्षेत्र में कि सानों से सिंचाई पंप चलने से प्रतिवर्ष इस माह में समस्या होती है। इसके लिए आगे से एसी समस्या निर्मित नहीं हो इसके लिए कार्ययोजना बना लिए गए हैं। - स्वाती चौपड़ा, अध्यक्ष, नगर पालिका

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close