नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के नयागांव जावद, रतनगढ़ सहित अंचल में शुक्रवार को तेज वर्षा हुई। इससे मौसम में ठंडक घुल गई। इससे लोगों को तेज गर्मी व उमस से राहत मिली है। वहीं कि सानों के चेहरे भी खिल उठे हैं। शुक्रवार हुई बारिश के बाद अंचल में कि सान जल्द ही बोवनी शुरू करेंगे।

उल्लेखनीय है कि पिछले करीब सप्ताहभर से मौसम में बदलाव हो रहा है। इससे बादलों ने आसमान में ढेरा डाल रखा। इससे उमस व गर्मी बढ़ गई। लेकि न शुक्रवार दोपहर हुए वर्षा ने लोगों को राहत दी है। इससे लोगों को काफी राहत मिली है। वहीं जिले के कई स्थानों पर पूर्व में हल्की वर्षा हो चुकी है। इससे कि सानों ने बोवनी शुरु कर दी। लेकि न जिले के अधिकांश स्थानों पर अब भी बोवनी का कार्य शुरू नहीं हुआ। लेकि न इस वर्षा के बाद कि सान अब बोवनी करेंगे। शुक्रवार को अधिकतम 33 व न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज कि या गया।

जावद क्षेत्र में हुई वर्षा, लोगों को मिली गर्मी से राहत

जावद। नगर में शुक्रवार शाम करीब चार बजे तेज बारिश शुरु हुई। पिछले दो दिनों से बारिश नही होने से उमस की गर्मी लग बढ़ गई थी। नगर में हुई वर्षा से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। नगर सहित आसपास के तारापुर, उम्मेदपुरा, बावल, के लुखेड़ा, सुवाखेड़ा, खोर आदि गांवों में बारिश हुई। जावद क्षेत्र में रात्रि से रिमझिम व ठंड हवाओ के साथ बारिश ने लोगों को दिनभर की तपन से राहत दी।

रतगढ़ में दूसरे दिन भी एक घंटे वर्षा

रतनगढ़। नगर सहित क्षेत्र में दूसरे दिन शुक्रवार को भी करीब एक घंटे तक झमाझम बारिश हुई है। इससे नगर के रोड से पानी बह निकला। साथ ही आसपास हुई बारिश से नगर की नदी में भी पानी बहने लगा है। उल्लेखनीय है कि नगर में गुरुवार को भी तेज वर्षा हुई थी। जिससे लोगों को तेज गर्मी व उमस से राहत मिली थी। साथ ही कि सानों द्वारा पूर्व में बोई गई फसलों को भी नया जीवनदान मिला था।

नयागांव में झमाझम

नयागांव। नगर में शुक्रवार दोपहर बाद झमाझम वर्षा हुई है। इससे मौसम में ठंडक घुल गई। इससे लोगों को तेज गर्मी व उमस से राहत मिली है। नगर में लंबे समय बाद वर्षा हुई। जबकि आसपास ग्रामों में पूर्व में वर्षा हो चुकी है। जिससे कि सानों ने बोवनी भी कर दी है, लेकि न नगर में वर्षा नहीं होने से अब तक कि सानों ने बोवनी नहीं की है। शुक्रवार को हुई वर्षा से कि सान अब जल्द ही बोवनी करेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close