नीमच। नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए भाजपा की स्वाति चौपड़ा को चुन गया है। इसके साथ ही नगर परिषद मनासा, जावद, अठाना व सरवानिया महाराज में भी भाजपा का ही कब्जा रहा है। अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव के साथ ही भाजपा के नव निर्वाचित पार्षदों की भी घर वापसी हो गई है। भाजपा के पार्षद चुनाव के बाद से ही गायब थे। चुनाव से कु छ समय पूर्व ही पार्षद अपने क्षेत्र में पहुंचे और पार्टी के समर्थन में वोट कि या है। इसी कड़ी में जिले की अन्य नगर परिषदों के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव सात अगस्त को होंगे।

उल्लेखनीय है कि जिले की नगर निकायों के चुनाव दो चरण में आयोजित हुए थे। इसमें पहले चरण में सात जुलाई को नगर पालिका व नगर परिषद जीरन के चुनाव हुए थे। इसके बाद दूसरे चरण में 13 जुलाई को नगर परिषद मनासा, कु कड़ेश्वर, रामपुरा, जावद, अठाना, नयागांव, सरवारिया महाराज, डीके न व सिंगोली में चुनाव संपन्न हुए थे। इसी कड़ी में 17 जुलाई को नगर पालिका नीमच व नगर परिषद जीरन के नतीजे आए थे। इसमें भाजपा को पूर्ण बहुमत मिला था। इसके बाद 20 जुलाई को नगर परिषद मनासा, कु कड़ेश्वर, रामपुरा, जावद, अठाना, नयागांव, सरवारिया महाराज, डीके न व सिंगोली के नतिजों की घोषणा हुई। इसमें नयागांव नगर परिषद को छोड़ सभी स्थानों पर भाजपा को ही बहुमत मिला। इसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि सभी स्थान पर भाजपा का ही अध्यक्ष व उपाध्यक्ष बनेगा। इसके बाद सभी भाजपा के पार्षद एकांतवास में चले गए थे। हालांकि इन पार्षदों से इनके घरवालों की बात होती रहती थी, लेकि न कि सी अन्य व्यक्ति से संपर्क नहीं हो सकता था।

स्वाति चौपड़ा को 31 मत

स्वाति चौपड़ा को अध्यक्ष पद के लिए 40 में से 31 मत प्राप्त हुए हैं जबकि नगर पालिका चुनाव में भाजपा के 23, कांग्रेस के 14 व तीन निर्दलीय पार्षद ने जीत हासिल थी। तीनों निर्दलीय पार्षद भी भाजपा के ही थे। नपा अध्यक्ष पद के लिए भाजपा से चौपड़ा व कांग्रेस से वीणा सक्सेना ने नामांकन भरा था। इसके बाद मत डाले गए। मतों की गणना में चौपड़ा को 31 व सक्सेना को मात्र नौ मत प्राप्त हुए। जबकि कांग्रेस के 14 पार्षद निर्वाचित थे। पांच कांग्रेस पार्षदों ने भी भाजपा की चौपड़ा को अपना वोट दे दिया। इसी प्रकार उपाध्यक्ष पद के लिए भाजपा से रंजना परमार व कांग्रेस से कविता लोक्स ने अपना नामांकन दाखिल कि या। जहां भाजपा की परमार को 27 व लोक्स को 13 मत प्राप्त हुए। परमार ने भी 14 मतों से जीत हासिल की।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close