नीमच (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कलयुग में हनुमानजी साक्षात धरती पर विराजते हैं। भगवान राम के परम भक्त और हम सबके आराध्यदेव बालाजी का पूरा जीवन पुरुषार्थ व सेवा का रहा है और जहां सुंदरकांड होता है वहां तो भगवान हनुमानजी स्वयं पधार जाते हैं। आज इस प्रांगण में भी बालाजी स्वयं पधारे हैं। उक्त विचार विधायक दिलीप सिंह परिहार ने व्यक्त किए।

परिहार ने कहा कि पंडित शैलेश-प्रमिला जोशी का यह 31 हनुमान मंदिरों पर श्रृंखलाबद्ध संगीतमय सुंदरकांड युवक व कोरोना योद्धा सम्मान समारोह का संकल्प निर्विघ्न पूरा हो, मेरी शुभकामना है और इस पुनीत व पवित्र संकल्प में हम सभी सहभागी बनें। साथ ही 31 सुंदरकांड का संकल्प पूर्ण होने पर भव्य आयोजन व प्रसादी हो जिसमें हम सभी सहभागी बने। उक्त उद्बोधन विधायक दिलीप सिंह परिहार ने जन जागरण सर्व समाज के तत्वावधान में आयोजित मंगलवार को यादेश्वर बालाजी मंदिर धनेरिया रोड़ बघाना पर आयोजित 17वें संगीयतम सुंदरकांड व कोरोना योद्धा सम्मान समारोह में बड़ी संख्या में उपस्थित मातृशक्ति व सर्व समाजजनों को सम्बोधित करते हुए दिया।

बारिश के बावजूद उत्साह यथावत

मंगलवार दोपहर से ही शहर में झमाझम बारिश शुरू हो गई थी। इसके बावजूद भक्तों में उत्साह यथावत रहा। बालाजी के प्रति भक्तिभाव के चलते मंदिर क्षेत्र में निवासरत बड़ी संख्या में बालक-बालिकाएं, मातृशक्ति व सर्व समाजजन इस आयोजन में सम्मिलित हुए। कार्यक्रम में उपस्थित विधायक परिहार व बाबा रामदेव मंदिर के सेवक राजू टेलर ने कोरोना काल में सराहनीय सेवा के लिए सुभाषचंद्र सुनिया, मंगला सोनी, राजेंद्र नागौरा, दीपक चंडालिया व राजू घेंघट आदि कोरोना योद्धाओं को प्रशस्ति पत्र व मास्क भेंटकर सम्मानित किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local