पन्ना ।नईदुनिया प्रतिनिधि। रत्‍नगर्भा हीरों की धरती पन्ना में बुधवार का दिन हीरा खदान खोदने वालों के लिए बहुत ही सुकून भरा रहा। यहां की उथली हीरा के खदानों में 5 लोगों की किस्मत खुल गई और उन्हें लाखों रुपए के बेशकीमती हीरे मिले।

जिला मुख्यालय स्थित हीरा कार्यालय में आज पांच अलग-अलग लोगों द्वारा उथली खदानों से प्राप्त हीरे जमा किए गए हैं। इससे पन्ना के हीरा कार्यालय में आज डायमंड डे जैसा माहौल रहा।

हालांकि बारिश के दिनों में प्रतिवर्ष अनगिनत लोगों को खदानों में हीरे प्राप्त होते हैं, लेकिन इस वर्ष मिलने वाले हीरों की संख्या गत वर्षो की अपेक्षा अधिक बताई जा रही है।

हीरा पारखी अनुपम सिंह से प्राप्त जानकारी के अनुसार कल्लू सोनकर निवासी पन्ना को कृष्णा कल्याणपुर पटी हीरा खदान में 6.81 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला है। इस हीरे की अनुमानित कीमत लगभग 25 लाख रुपये बताई जा रही है।

इसी प्रकार राजा बाई निवासी छतरपुर को पटी खदान में 1.77 कैरेट का हीरा मिला है जिसकी कीमत 4 से 5 लाख अनुमानित बताई जा रही है। इसी क्रम में राजेश जैन निवासी पन्ना को पटी खदान में 2.28 कैरेट का हीरा मिला है जिसकी अनुमानित कीमत 10 लाख से अधिक बताई जा रही है।

प्रकाश मजूमदार निवासी ग्राम जरुआपुर को जरुआपुर खदान में 3.64 कैरेट का हीरा मिला है जो लगभग अनुमानित 12 लाख रुपए का बताया जा रहा है । राहुल अग्रवाल निवासी पन्ना को पटी खदान में 4.32 कैरेट का हीरा प्राप्त हुआ है इसकी भी अनुमानित कीमत 20 लाख रुपए से अधिक आंकी जा रही है। इन्‍हें हीरा धारकों ने हीरा कार्यालय में जमा किया है। यह सभी हीरे उज्जवल किस्म के बताए जा रहे हैं जिनकी कीमत लाखों में है जो आगामी 18 अक्टूबर से होने वाली नीलामी में रखे जाएंगे।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close