पन्‍ना, नईदुनिया प्रतिनिधि। बेशकीमती हीरों व अकूत संपत्ति को लेकर लंबे समय से विवादों के घेरे में चले आ रहे पन्‍ना राजघराने की महारानी जीतेश्वरी कुमारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने राजमाता दिलहर कुमारी की रिपोर्ट पर जीतेश्वरी कुमारी के खिलाफ आर्म्स एक्ट, जान से मारने की धमकी सहित कई धाराओं में मामला दर्ज कर किया था।

कोतवाली पन्‍ना टीआइ अरुण सोनी ने बताया कि 19 जून को राज मंदिर पैलेस पन्‍ना में विवाद हुआ था। महारानी जीतेश्वरी कुमारी व उनके पति महाराज राघवेंद्र सिंह सहित छह लोगों ने पैलेस में राजमाता दिलहर कुमारी के क्षेत्र में घुसकर गालीगलौज की थी। इसकी रिपोर्ट राजमाता दिलहर कुमारी ने कोतवाली में की थी। इस पर पुलिस ने बुधवार रात महारानी जीतेश्वरी कुमारी को गिरफ्तार किया था।

20 साल से चल रहा संपत्ति का विवाद: पन्‍ना राजघराने का अरबों की संपत्ति को लेकर राजमाता दिलहर कुमारी व उनकी बहू महारानी जीतेश्‍वरी कुमारी के बीच 20 साल से विवाद चल रहा है। यह विवाद कई बार सड़क तक और अब पुलिस तक पहुंच गया। पुलिस कार्रवाई के बाद संपत्ति विवाद का मामला फिर गरमा गया है।

हाई प्रोफाइल मामला, पुलिस बरत रही सतर्कता: पन्‍ना राजपरिवार से जुड़ा हाई प्रोफाइल मामला होने से पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। महारानी की गिरफ्तारी को देखते हुए कोतवाली में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस के साथ ही वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी भी मामले पर नजर बनाए हुए हैं।

इधर गिरफ्तारी के बाद जीतेश्‍वरी देवी ने मीडिया से कहा कि मुझे षडयंत्रपूर्वक फंसाया गया है। पहले भी ऐसा हुआ है। उन्होंने कहा कि यह झूठा केस है, बहुत छोटा सा मामला था। महाराज की बीमारी का फायदा उठाते हुए षडयंत्र रचा गया और पूरे परिवार को फंसा दिया।

....................................

राजमाता दिलहर कुमारी की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था। महारानी जीतेश्‍वरी देवी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

- अरुण सोनी, टीआइ कोतवाली पन्‍ना

Posted By: Brajesh Shukla

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags