पन्ना नईदुनिया प्रतिनिधि। अमानगंज घाटी के पास दो यात्री बसों की आपस में भिड़ंत हो गई। भिड़ंत में 30 से अधिक लोग घायल हो गए। इनमें से आठ लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार गुरुवार को रक्षाबंधन का त्योहार होने के कारण सवारी भरने का दोनों बसों के चालकों में प्रतिस्‍पर्धा चल रही थी। यही प्रतिस्‍पर्धा हादसे का सबब बन गई। क्षमता से अधिक सवारी भरी बस ओवरटेक करने के चक्कर में दूसरी बस से टकरा गई और हादसा हो गया। घटना पन्ना जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र की बताई जा रही है।

आठ लोगों की हालत गंभीर : दोनों बसों के चालक एक दूसरे को ओवरटेक कर रहे थे। बसों की गति भी तेज थी। ज्यादा सवारियां बैठाने के लिए दोनों बस चालकों में पहले आगे निकलने की होड़ लगी हुई थी, तभी ओवरटेक करने के दौरान दोनों बसों में भिड़ंत हो गई। घायलों को पन्ना के जिला अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। इनमें से आठ लोग गंभीर रूप से घायल हैं. 30 यात्रियों को हल्की चोटें आई हैं।

जिला अस्पताल में उपचार जारी : जिला प्रशासन के आला अधिकारी मरीजों का हालचाल जानने जिला अस्पताल पहुंचे। पन्ना तहसीलदार ने बताया कि कुछ बच्‍चे भी घायल हुए हैं। कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हैं। सभी का उपचार जिला अस्पताल में किया जा रहा है।

पूरी रफ्तार से दौड़ रही थी बस : बस में सवार यात्रियों के मुताबिक बस खचाखच भरी थी। सीटों पर जितने यात्री बैठे थे, उतने ही बस की गैलरी में खड़े थे. बरसात भी हो रही थी और बस तेज गति से दौड़ रही थी। ओवरटेक करने के चक्कर में बस टकरा गई। यात्रियों ने कई बार चालक से गति धीमी करने को कहा, लेकिन सवारी भरने के चक्कर में चालक और परिचालक दोनों ही नहीं सुन रहे थे।

Posted By: tarunendra chauhan

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close