पन्ना। नईदुनिया प्रतिनिधि। वर्तमान समय भीषण गर्मी हो रही है जिससे जनजीवन बुरी तरह से अस्त व्यस्त चल रहा है और लोगों को गर्मी से परेशान होना पड़ रहा है। सोमवार को जहां लोग भीषण गर्मी और तेज धूप से जूझ रहे थे तभी अचानक दोपहर बाद तेज हवाएं चलने लगी और आसमान में बादलों ने डेरा जमा लिया भीषण आंधी के साथ झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया। मौसम के बिगड़े मिजाज और आंधी तूफान के कारण लोगों के कच्चे घरों के खपरैल उड़ने लगे साथ ही टीन टप्पर भी उड़ गए।

गिरे पेड़ हुए रास्ते हुए अवरुद्ध

दोपहर बाद आई आंधी तूफान से पन्ना जिले में कई जगह बड़े व पुराने पेड़ गिरने की सूचनाएं मिली हैं कुछ पेड़ मुख्य मार्ग पर गिरने से रास्ता अवरुद्ध होने की भी सूचनाएं मिल रहे हैं। जानकारी के अनुसार पन्ना पहाड़ी खेरा मार्ग पर कुछ पेड़ मुख्य मार्ग पर गिर जाने से आवागमन तब तो हो गया है और लोग दोनों तरफ फंसे हुए हैं।

45 डिग्री से अधिक चल रहा था तापमान

मालूम होगी वर्तमान समय में चल रही भीषण गर्मी से तापमान 45 डिग्री से अधिक तक पहुंच रहा था और लोग बेहाल हो रहे थे। ऐसे में अचानक आंधी तूफान के साथ हुई झमाझम बारिश से तापमान एकदम से गिर गया और 32 डिग्री के लगभग पहुंच गया। फिलहाल लोगों ने गर्मी से निजात पाकर ठंडक का अहसास हुआ है। लेकिन लोग यह भी सोच रहे हैं कि कल जब फिर तेज धूप निकलेगी और उमस भरी गर्मी होगी तब इससे भी ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

हालांकि आज सुबह से दोपहर तक आसमान से धूप आग की तरह बरस रही थी लेकिन बीच-बीच में आसमान में बादल छा जाते जिससे हल्की राहत मिलती लेकिन धूप निकलने के साथ ही तेज धूप और गर्मी का सामना लोगों को करना पड़ा। लेकिन दोपहर बाद हुई झमाझम बारिश से मौसम के मिजाज ही बदल गए और भीषण गर्मी के बाद लोगों ने ठंडक महसूस की। समाचार लिखे जाने तक रिमझिम बारिश का जोर चल रहा था और ऐसा महसूस हो रहा था कि देर रात तक बारिश चलती रहेगी

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close