अच्छेलाल वर्मा, रायसेन। फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने रायसेन जिला के औबेदुल्लागंज जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत इमलिया गोंडी में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की हितग्राही सदस्या रचना से बातचीत की। खेर ने रचना से हुई बातचीत का वीडियो इलेक्ट्रानिक मीडिया के माध्यम से पीएम मोदी को भी भेजा है। खेर ने लिखा है कि भोपाल से दूर एक छोटे से गांव में शूटिंग के दाैरान एक घर की दीवार पर कुछ लिखा था। उसे पढ़ने के बाद मैंने उस परिवार की सदस्या रचना से बात की।

रचना के उत्तर सुनकर मन प्रसन्न हुआ। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत गरीब भाई-बहनों को फायदा हो रहा है। मंगलवार को दोपहर खेर का वीडियो इलेक्ट्रानिक मीडिया में चर्चित रहा। खेर किसी फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में भोपाल से औबेदुल्लागंज मार्ग पर गए हुए थे। जहां उन्होंने ग्राम इमलिया गोंडी में पीएम आवास योजना के तहत बने एक मकान की बाहरी दीवार पर लिखा हुआ देखा। उस समय घर के बाहर हितग्राही परिवार की बालिका सदस्या मिली।

प्रस्तुत है खेर व रचना की बातचीत के 45 सेकंड के वीडियो के प्रमुख अंश:

खेर- आपका पूरा नाम।?

रचना- रचना उइके।

खेर- अच्छा, रचना यहां पर लिखा हुआ है प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, तो आपको इस योजना के अनुसार से मिला है घर?

रचना- यस।

खेर- अरे वाह, कब मिला यह घर?

रचना- 2018 और 19 में।

खेर- 2018-19 में?

रचना- हां।

खेर- और इससे पहले कहां रहते थे बेटा?

रचना- यहीं रहते थे।

खेर- पर घर ऐसा था?

रचना- ऐसा नहीं था, कच्चा था।

खेर- तो यह पक्का दिया आपको?

रचना- हां।

खेर- भागवती बाई कौन है?

रचना- दादी हैं।

खेर- ये जो हैं, अच्छा। अच्छा लगता है अब इस घर में रहना?

रचना- अच्छा लगता है, बहुत अच्छा लगता है।

खेर- इसके लिए किसको आप शुक्रिया करना चाहोगे?

रचना- मां.. माता-पिता को।

जिले में 51,404 पीएम आवास ग्रामीण बने हैं

जिले में ग्रामीण क्षेत्र में 69,336 पीएम आवास स्वीकृत किए गए हैं। जिसमें से 51,404 आवास पूर्ण हो गए हैं तथा 17,931 आवासों के निर्माण की प्रक्रिया चल रही है। औबेदुल्लागंज जनपद अंतर्गत 4027 आवास पूर्ण व 1469 प्रगतिरत हैं। बाड़ी में 10779 पूर्ण, 2501 प्रगतिरत, बेगमगंज में 7164 पूर्ण, 2479 प्रगतिरत। गैरतगंज में 5695 पूर्ण, 2486 प्रगतिरत, सांची में 5704 पूर्ण व 2697 प्रगतिरत हैं। सिलवानी में 9149 पूर्ण, 3915 प्रगतिरत हैं, उदयपुरा जनपद में 8886 पूर्ण व 2385 प्रगतिरत हैं।

खेर ने चर्चा का वीडियो डाला है

फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने औबेदुल्लागंज जनपद की ग्राम पंचायत इमलिया गोंडी में पीएम आवास ग्रामीण योजना के हितग्राही सदस्या से बातचीत का वीडियो इलेक्ट्रानिक मीडिया में डाला है।

- पीसी शर्मा, जिपं सीईओ रायसेन

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags