रायसेन। राज्य शासन ने प्रदेश के शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालयों में इस शैक्षणिक सत्र में स्नातक तथा स्नातकोत्तर कक्षाओं में छात्राओं को ऑनलाइन प्रवेश पंजीयन के लिये सभी चरणों में पोर्टल शुल्क से पूर्णतः छूट दी है। छात्राओं को महाविद्यालयों में प्रवेश संबंधी ऑनलाइन पंजीयन के लिये पोर्टल निःशुल्क उपलब्ध रहेगा। छात्रों के लिये यह शुल्क 50 रुपये प्रति छात्र यथावत रहेगा। छात्राओं के संपूर्ण पोर्टल शुल्क एवं छात्रों के अतिरिक्त पोर्टल शुल्क की एमपी ऑनलाइन को प्रतिपूर्ति राज्य शासन द्वारा की जाएगी।

कंटोल रूप स्थापित

रायसेन। जिले में वर्षा मौसम के दौरान बाढ़ एवं अतिवृष्टि की स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए जिला कार्यालय कम्पोजिट भवन के कक्ष क्रमांक-20 में बाढ़ नियंत्रण कक्ष स्थापित कि या गया है, जिसका दूरभाष क्रमांक 07482-223005 है। बाढ़ नियंत्रण कक्ष का प्रभारी अधिकारी विजय सिंह सराटिया प्रभारी अधीक्षक भू-अभिलेख मोबाईल नम्बर-9827594558 को बनाया गया है। इसके साथ ही बाढ़ नियंत्रण कक्ष में अधिकारियों, कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

8 खिलाड़ियों ने ब्लैक बेल्ट फर्स्ट डेन परीक्षा पास की

रायसेन। बालिका खिलाड़ी राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे। पुलिस विभाग एवं खेल युवा कल्याण विभाग के सहयोग से संचालित पुलिस ताइक्वांडो क्लब पुलिस लाइन रायसेन के 8 खिलाड़ियों ने ब्लैक बेल्ट फर्स्ट डेन की परीक्षा उत्तीर्ण कर रायसेन शहर का नाम रोशन कि या। पुलिस क्लब के कोच दिनेश दिवाकर ने बताया कि ब्लैक बेल्ट परीक्षा में टाइल्स ब्रेकि ंग ,फाइट, एडवांस ,विशेषकर सेल्फ डिफेंस तकनीक विषय पर अच्छा प्रदर्शन कर ब्लैक बेल्ट की परीक्षा उत्तीर्ण की इन सभी आठ खिलाड़ियों में ऐश्वर्या बामनगया, प्राची राणा, मोहित शर्मा ,अक्षिता बामनगया, शरद भार्गव, सुजल सिंह ठाकु र, सत्यम विश्वकर्मा, आदित्य दुबे, ने सफलता हासिल की इसके साथ क्लब की बालिका खिलाड़ी महक मिश्रा, पूनम मीणा, अदिथि धाकड़ 13 से 18 जून मथुरा में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगी।