बाड़ी (रायसेन)। नईदुनिया न्यूज। प्रदेश में कमलनाथ सरकार आने के बाद रेत का अवैध खनन 20 फीसदी तक कम हुआ है। यह दावा नदी न्यास के अध्यक्ष राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त कंप्यूटर बाबा ने मंगलवार को बाड़ी में पत्रकारों से चर्चा के दौरान किया। वे सोमवार रात करीब 10.30 बजे रायसेन जिले की बाड़ी तहसील की गौरा मछवाई रेत खदान पहुंचे। हालांकि कंप्यूटर बाबा अपने तय समय से करीब चार घंटे लेट पहुंचे। इसलिए वे सीधे गौरा मछवाई रेत खदान पर ही जाकर रुके । उन्होंने रेत खदान का जायजा लिया। कंप्यूटर बाबा के साथ कु छ साधु-संत भी आए हुए हैं।

बाबा के आने के पहले गायब हो गए डंपर, जेसीबी

बाबा के आने की भनक लगते ही रेत खदान पर सन्नाटा पसर गया। अवैध उत्खनन करने वालों ने जेसीबी, डंपर गायब कर दिए। ऐसे में कंप्यटर बाबा करीब आधे घंटे रेत खदान पर रुके और खनिज विभाग के अधिकारियों से चर्चा की। इसके बाद वे गडरवास शिवालय पहुंचे। जहां उन्होंने रात्रि विश्राम कि या।

सिर्फ वैध खदान का लिया जायजा

मंगलवार की सुबह कंप्यूटर बाबा ने नर्मदा नदी में स्नान और गडरवास शिवालय में पूजा अर्चना की और फिर सुबह 9.30 बजे पुन: गौरा मछवाई रेत खदान पर साधु-संतों और खनिज विभाग के अधिकारियों के साथ पहुंचे। जहां उन्होंने करीब आधे घंटे तक रेत खदान के आसपास निरीक्षण कि या, जो वैध खदान है।

धीरे-धीरे कम हो रहा है अवैध उत्खनन

मीडिया से कंप्यूटर बाबा ने कहा कि अवैध उत्खनन को रोकने के लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं। शिवराज की सरकार में खूब अवैध खनन हो रहा था, लेकि न अब कमलनाथ सरकार में 20 प्रतिशत तक रेत का अवैध खनन कम हुआ है।

Posted By: Hemant Upadhyay

fantasy cricket
fantasy cricket