रायसेन (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र पटेल ने मंगलवार को रायसेन व बेगमगंज नगरपालिकाओं के पार्षद पदों के प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। पूर्व से टिकट मिलने की उम्मीद में चुनाव की तैयारी करने वाले कुछ कार्यकर्ताओं में निराशा हुई। अब वे निर्दलीय रूप से चुनाव लड़ेंगे। नामांकन पत्रों की वापसी 22 जून को दोपहर 3 बजे तक होगी। नाम वापसी से पहले राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों के बी फार्म रिटर्निंग अधिकारी के पास जमा होना जरूरी है। अन्यथा निर्दलीय घोषित कर दिया जाएगा।

रायसेन में तालमेट बिठाने का प्रयास

रायसेन नगरपालिका में पार्षद पद के लिए टिकट देने में युवा, सक्रिय व वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के बीच तालमेट बिठाने का प्रयास किया गया है। वार्ड एक से अनिता अर्जुन सिंह शाक्या, वार्ड दो से असरीन जलाल खां, वार्ड तीन से रवि यादव, वार्ड चार से दीपक थोरात व वार्ड पांच से किरन राजकिशोर सोनी को टिकट दिया गया है। वार्ड छह से प्रभात चावला, वार्ड सात से शमीम बी हबीब कुरैशी, वार्ड आठ से असलम खां, वार्ड नौ से कौशर खान, वार्ड दस से प्रियंका मिथलेश श्रीवास, वार्ड 11 से सविता सौदान सिंह अहिरवार, वार्ड 12 से गीता कमलेश चौधरी व वार्ड 13 से छोटू राय प्रत्याशी बनाए गए हैं। वार्ड 14 से प्रियंका देवेंद्र सिंह, वार्ड 15 से रामवती रमेश कुमार मीना, वार्ड 16 से अब्दुल सईद, वार्ड 17 से अजीजा बी व वार्ड 18 से गोवर्धन को टिकट दिया गया है।

वार्ड नौ से कांग्रेस कार्यकर्ता की बगावत

नगर के वार्ड नौ से कांग्रेस कार्यकर्ता रविशंकर जोशी ने अपनी पत्नी पुष्पा का नामांकन पत्र दाखिल किया था। उन्हें उम्मीद थी कि पार्टी उनकी पत्नी को ही टिकट देगी। लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया है। इस कारण रविशंकर जोशी ने इंटरनेट मीडिया में के माध्यम से अपनी नाराजगी जताते हुए अब निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

कांग्रेस की सूची जारी होते ही कुछ वार्ड में विरोध के स्वर तेज हुए

बेगमगंज। नगर पालिका परिषद के 18 वार्डों के लिए चुनाव में भाजपा एवं कांग्रेस में अपने-अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। भाजपा की सूची पूर्व में ही जारी हो चुकी थी। जिसको लेकर आक्रोश बढ़ गया और अनेक विद्रोही प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटे हुए हैं। आज कांग्रेस ने भी अपनी सूची जारी कर दी है। जिसमें कुछ वार्डों में औपचारिक प्रत्याशियों को उतारे जाने से पिछले 7 साल से वार्ड पार्षद का चुनाव लड़ने वाले कथित वार्ड नेताओं के साथ छल होने से वह निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में डट गए हैं। भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेसी से आए कुछ लोगों को अपनी पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया है जबकि कांग्रेस में भी दो ऐसे प्रत्याशी है जो भाजपा से कांग्रेस में चुनाव लड़ने के उद्देश्य शामिल हुए। वही निर्दलीय के रूप में भी कुछ चेहरे ऐसे हैं कि जो अपने आप को परिषद का भावी अध्यक्ष मानकर चल रहे हैं और चुनाव के परिणाम आने के बाद वह भी अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल होकर जोड़तोड़ में जुट जाएंगे।

बेगमगंज नपा में पार्षद प्रत्याशियों की कांग्रेस की सूची

जिला कांग्रेस कमेटी ने नगर पालिका परिषद बेगमगंज के 18 वार्डों के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की आज सूची जारी कर दी है। वार्ड क्रमांक 1 से शाइस्ता हुसैन अकरम हुसैन, वार्ड 2 से अमरीन जहां जफर शाह, वार्ड 3 से हरकिशन, वार्ड 4 से राहुल जाट, वार्ड 5 से मोहम्मद शाकिर प्रत्याशी बनाए गए हैं। वार्ड नंबर 6 से शबनम शाकिर मंसूरी, वार्ड नंबर 7 से संध्या संदीप विश्वकर्मा, वार्ड क्रमांक 8 से इरशाद मोहम्मद बाबू, वार्ड क्रमांक 9 से रिजवाना बी अहमद अली व वार्ड क्रमांक 10 से मीना साहू गोकुल प्रसाद साहू को टिकट दिया है। वार्ड 11 से कुसुम बाई खेत सिंह, वार्ड क्रमांक 12 से मुकेश कुमार जैन, वार्ड क्रमांक 13 से नीतेश दीपांकर, वार्ड क्रमांक 14 से दया लोधी, वार्ड क्रमांक 15 से राजेश कुमार यादव, वार्ड क्रमांक 16 मोहम्मद अतीक गोरयान, वार्ड क्रमांक 17 से सोनाली राजशरण, वार्ड क्रमांक 18 से शैतान सिंह को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close