फोटो केप्शनः 5 बीआरओ 5ः पानी की किल्लत से परेशान नागरिक फोटोः नवदुनिया

चौथे दिन भी नही हुई पानी की सप्लाई

सुठालिया । नगर में एक और जहां लोगों को मटमैला पानी दिया जा रहा था तो वहीं दूसरी ओर रविवार को ब्यावरा रोड पर बस स्टैंड के पास स्थित छोटी पुलिया निर्माण के दौरान निर्माण एजेंसी द्वारा नप की मेन पाइप लाइन तोड़ दी गई। इसके चलते 3 दिनों से नगर में जल सप्लाई नहीं हो रही थी, वहीं बुधवार को चौथे दिन भी पानी की सप्लाई बाधित रही। हालांकि सोमवार को पुलिया निर्माण रात्रि को ही पूर्ण हो गया था, लेकिन मंगलवार को भी पाइपलाइन ठेकेदार द्वारा समान नहीं होने पर भोपाल से मंगवाया जो मंगलवार शाम तक नही आ पाया, इसके चलते मंगलवर को पाइप लाइन दुरुस्त नही हो पाई जिसके कारण बुधवार को चौथे दिन भी जल सप्लाई नही हुई। पेयजन सप्लाई बाधित होने से लोग पानी के लिए तरस रहे हैं। नगर में जगह-जगह ट्यूबबेल व हैंडपंप पर पानी भरने वालों की लंबी लाइनें देखी गई, तो वहीं दूसरी ओर नपा ने भी नगर के कई वार्डो में टैंकर से पेयजल सप्लाई कर आपूर्ति करने का प्रयास किया, लेकिन भीषण गर्मी के चलते लोगों को पानी पर्याप्त मात्रा में नही मिल पाया। नगर में कई जगह लगे हेंडपम्पो पर देर रात तक बड़ी संख्या में लोगों को पानी भरते देखा गया ।

तहसीलदार ने किया प्लांट का निरीक्षण

नगर में मटमैले पानी की सप्लाई किये जाने के मामले में मिली शिकायत के बाद मंगलवार को प्रभारी तहसीलदार प्रदीप भार्गव ने ग्राम शंभूपुरा के पास करीब आठ करोड़ की लागत से बनाये गए फिल्टर प्लांट का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ठेकेदार को फिल्टर प्लांट शीघ्र चालू कर लोगों के साफ पानी सप्लाई करने की बात कहीं। वही ठेकेदार को व नप सीएमओ को नोटिस जारी कर चेताया की तीन दिन में व्यवस्था नहीं सुधरी तो कार्यवाही की जावेगी ।

लोगों की शिकायत के बाद फिल्टर प्लांट को दुरुस्त किये जाने का कार्य तेजी से जारी है, जल्द ही फिल्टर युक्त पानी सप्लाई किया जाएगा।

-आरसी वर्मा, सीएमओ नपा सुठालिया

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local