गैरतगंज (नवदुनिया न्यूज)।

नगर में यातायात व्यवस्था की बदतर स्थिति के चलते सोमवार को दोपहर में भोपाल-सागर मुख्य सड़क मार्ग पर एक घंटे दो किमी तक जाम लगा रहा। पुलिस व प्रशासन की अनदेखी के चलते सड़क मार्ग के दोनों ओर अघोषित रूप से बनी वाहनों की पार्किंग व सड़क तक फैले बाजार से यह खराब हालत बने हैं। नगर में अमूमन रोजाना यह स्थिति बन रही है, लेकिन सोमवार को ज्यादा परेशानी देखी गई। मुख्य सड़क मार्ग स्थित नगर का बीना नदी पुल से गांधी प्रतिमा एवं गेहूंरास रोड का इलाका अत्यधिक व्यस्त यातायात वाला है। यहां अक्सर अघोषित पार्किंग करने वाले वाहनों के खड़े होने से हालात बिगड़ते हैं। सोमवार की दोपहर 1ः30 बजे यहां एक किमी के दायरे में सड़क मार्ग पर छोटे- बड़े सैकड़ों वाहन जाम में फंस गए। सड़क के दोनों ओर खड़े ट्रक, ट्रैक्टर, मैजिक व लोडिंग आटो से यातायात व्यवस्था ध्वस्त हो गई। पुलिस ने बमुश्किल जाम को समाप्त करवाकर यातायात बहाल करवाया। थाना प्रभारी इंद्राजसिंह राजपूत ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला। सड़क किनारे अपने वाहनों को छोड़कर गए लोगों के मौके पर न होने से वाहनों को धकाकर तक हटाना पड़ा।

सड़क पर खड़ रहते हैं वाहन

नगर के बीना नदी पुल से गांधी प्रतिमा एवं गेहूंरास रोड के इलाके सहित मुख्य सड़क मार्ग का अधिकांश हिस्सा टेकापार से लेकर नंदनी नगर, गैतपुर तक वाहनों की अघोषित पार्किंग से भरा रहता है। मुख्य बस स्टैंड भी इसी तरह की दुरावस्था का शिकार है। यही नहीं सड़क मार्ग के दोनों ओर के दुकानदारों का सड़क तक फैला सामान भी इस दुरावस्था का बड़ा कारण है। फुटकर दुकानें भी परेशानी का कारण बनी हैं।

यातायात पुलिसकर्मी की तैनाती नहीं

नगर में यातायात व्यवस्था को संभालने के लिए पुलिसकर्मी की तैनाती नहीं है। जिससे पुलिस की तरफ से यातायात व्यवस्था की ठीक व्यवस्था नहीं हो पाती। यही नहीं जो प्रशासनिक अमला बाजार व्यवस्था के लिए तैनात किया गया है वह भी सिर्फ खानापूर्ति तक सीमित रहता है।

............

जल्द ही सख्त कार्ययोजना बनाकर पुलिस व प्रशासन के समन्वय से अभियान चलाकर व्यवस्था ठीक करने का कार्य किया जाएगा। इसमें खासतौर पर चालानी व जब्ती की कार्रवाई की जाएगी।

- रवीश श्रीवास्तव, एसडीएम।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close