रायसेन (नवदुनिया प्रतिनिधि)।

नगरीय निकायों के पार्षद पदों के लिए अंतिम दिन शनिवार को नामांकन पत्र जमा करने प्रत्याशी उमड़ पड़े। भाजपा जिला अध्यक्ष डा. जयप्रकाश किरार ने रायसेन नगरपालिका के सभी अधिकृत प्रत्याशियों के फार्म बी रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किए। जबकि कांग्रेस की ओर से शाम तक गैरतगंज, बरेली व उदयपुरा नगर परिषदों के प्रत्याशियों की सूची जारी की है। शेष निकायों के प्रत्याशियों की सूची औ बी फार्म जमा करने की प्रक्रिया नाम वापसी से पूर्व तक चलती रहेगी।

- ऐनवक्त पर भाजपा ने बदला प्रत्याशी-

रायसेन नपा के वार्ड 17 से भाजपा की घोषित प्रत्याशी शिखा मनोज राठौर के नामांकन पत्र और बी फार्म में उल्लेखित पिछड़ा वर्ग का जाति संबंधी प्रमाण पत्रों में भिन्नाता पाई गई। इस कारण अन्य प्रत्याशी नीलम प्रकाश चुन्नाीलाल का बी फार्म जमा किया गया है।

- रायसेन में 34 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र जमा किए-

शनिवार को रायसेन नपा से पार्षद पद के लिए वार्ड एक राजकुमारी मनोज कुमार भाजपा, वार्ड एक सुनीता मुकेश शाक्य कांग्रेस, वार्ड एक अनीता शाक्य अर्जुन सिंह कांग्रेस, वार्ड दो रीना यादव भाजपा, वार्ड दो प्रति महेश यादव निर्दलीय, वार्ड दो कौसर जहां निर्दलीय, वार्ड चार वार्ड चार जितेंद्र शर्मा निर्दलीय, वार्ड चार वर्षा लोधी भाजपा, वार्ड चार क्रांति कुशवाह निर्दलीय, वार्ड 4 अशोक कुशवाह निर्दलीय, वार्ड 4 अशोक कुशवाह निर्दलीय, वार्ड 2 लोकेंद्र सिंह निर्दलीय, वार्ड 3 से चांदनी बी निर्दलीय, हिना कौसर निर्दलीय, वार्ड 6 से प्रभात सिंह कांग्रेस, विवेक लोहट भाजपा, वार्ड 7 से शमीम बी हबीब कांग्रेस, वार्ड आठ से वीरेंद्र कैलाश भाजपा, असलम खां कांग्रेस, वार्ड 9 से पुष्पादेवी कांग्रेस, वार्ड 11 से पार्वती मालवीय कांग्रेस, सारिका पंथी कांग्रेस, वार्ड 12 से गीता चौधरी कांग्रेस, मीना सिंह भाजपा, बबलू वर्मा निर्दलीय, अरूण कुमार शेन्डे निर्दलीय, सविता जमना सेन भाजपा, कमलेश राजपूत भाजपा, वार्ड 14 से प्रियंका देवेंद्र सिंह कांग्रेस, वार्ड 15 से यशवती निर्दलीय, मंजू शर्मा निर्दलीय, वार्ड 16 से सैयद आरिफ भाजपा, वार्ड 17 से मिली उर्फ शिखा मनोज राठौर भाजपा, नीलम प्रकाश चुन्नाीलाल भाजपा व वार्ड 18 से कमलेश कुमार ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपने नामांकन पत्र जमा किए हैं।

- नाम निर्देशन-पत्रों की संवीक्षा 20 जून को

नगरीय निकाय निर्वाचन 2022 में नाम निर्देशन.पत्रों की संवीक्षा 20 जून को सुबह 10ः30 बजे से होगी। संवीक्षा के दौरान अभ्यर्थी, अभ्यर्थी का निर्वाचन अभिकर्ता यदि कोई हो, अभ्यर्थी का कोई एक प्रस्तावक और अभ्यर्थी द्वारा लिखित में प्राधिकृत कोई अन्य व्यक्ति उपस्थित रह सकते हैं।

--

ढोल नगाड़ों के साथ पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल किए-

बाड़ी। शनिवार को को भाजपा प्रत्याशियों ने मंडल अध्यक्ष पंकज श्रीवास्तव के निवास से जुलूस के रूप में तहसील कार्यालय पहुंचकर अपने-अपने नामांकन दाखिल किए। श्रीवास्तव की माता सुमित्रा श्रीवास्तव ने सभी प्रत्याशियों को तिलक लगाकर फूल माला पहनाई एवं जीत की अग्रिम शुभकामनाएं दीं। सुबह 11ः30 बजे जुलूस के रूप में श्रीवास्तव के निवास से तहसील कार्यालय पहुंचे। सभी प्रत्याशियों ने अपने अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। इस अवसर पर पूर्व जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र चौहान, पूर्व जिला सुरेंद्र तिवारी, पूर्व नगर परिषद उपाध्यक्ष अनिल सोनी सहित कई भाजपा कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित रहे।

---

बेगमगंज के 18 वार्डों में 110 प्रत्याशियों ने नाम निर्देशन पत्र जमा किए-

बेगमगंज। अंतिम दिन 18 जून को 54 लोगों ने अपने नामनिर्देशन फार्म जमा किए हैं। रिटर्निंग अधिकारी व एसडीएम अभिषेक चौरसिया ने बताया कि पार्षद पद के लिए 110 अभ्यर्थियों ने अपने नामनिर्देशन फार्म जमा किए हैं। नामनिर्देशन फार्म में जो कमियां थीं उनकी पूर्ति पहले ही कराई गई है।

--

सुल्तानपुर में 58 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र जमा किए-

सुल्तानपुर। रिटर्निंग अधिकारी संतोष विटौलिया ने बताया कि शनिवार को नगरीय निकाय में पार्षद पदों के लिए 58 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र जमा किए हैं। इस तरह कुल 85 निर्देशन फार्म कार्यालय से लिए गए हैं। कुल 65 लोग नामांकन पत्र भर चुके हैं। हर वार्ड से कशमकश की स्थिति बनी हुई है दोनों राजनीतिक दल कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दलों में दावेदारों से ज्यादा निर्दलीय प्रत्याशियों नेअसमंजस की स्थिति बना दी है की कौन से वार्ड में कौन सा प्रत्याशी विजयी प्रत्याशी हो। जबकि वार्डों की स्थिति का आकलन करें तो दो वार्ड को छोड़कर हर वार्ड से दो से 4 निर्दलीय उम्मीदवार लड़ने के लिए तैयार बैठे हैं। जबकि सर्वाधिक निर्दलीय उम्मीदवार वार्ड 13 से 8 निर्दलीय उम्मीदवार चुनावी समर में है वही वार्ड क्रमांक 10 एवं 11 से कोई भी निर्दलीय उम्मीदवार चुनावी समर में नहीं है।

-

गैरतगंज में 15 वार्डों में 100 अभ्यर्थियों के नाम निर्देशन पत्र जमा किए

गैरतगंज। नगरीय निकाय चुनाव के लिए आखिरी दिन तक गैरतगंज नगर परिषद के 15 वार्डो में कुल 100 अभ्यर्थियों के नाम निर्देशन जमा हुए हैं। शनिवार को आखरी दिन बड़ी संख्या में नामनिर्देशन जमा करने वाले अभ्यर्थियों की भीड़ रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय में उमड़ पड़ी। गैरतगंज नगर परिषद के आम निर्वाचन दूसरे चरण में 13 जुलाई को कराए जाएंगे। इसके पहले बीते एक सप्ताह से नाम निर्देशन जमा किए जाने की प्रक्रिया रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय एसडीएम गैरतगंज कार्यालय में की जा रही थी। शनिवार को नामनिर्देशन जमा करने का आखिरी दिन था। इस दिन बड़ी संख्या में लोग यहां अपने नामनिर्देशन जमा करने के लिए पहुंचे तथा भारी भीड़ भाड़ रही। आखरी दिन तक 15 वाहनों के लिए नाम निर्देशन के कुल 100 आवेदन प्रस्तुत किए जा चुके हैं। एसडीएम रवीश श्रीवास्तव एवं सीएमओ नगर परिषद रितु मेहरा की मौजूदगी में निर्वाचन अमले द्वारा नाम निर्देशन प्राप्त किए जाने की पूरी कार्यवाही संपन्ना की गई। जमा हुए नाम निर्देशन में 17 ने कांग्रेस सेए 33 ने भाजपा से और 50 ने निर्दलीय रूप से अपने नाम निर्देशन जमा किए हैं। हालांकि सभी 15 वार्डों से दोनों ही प्रमुख राजनैतिक दलों ने अपने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है तथा इसके पश्चात 22 जून को नाम वापसी के साथ चुनाव की तस्वीर साफ हो जाएगी। एसडीएम ने बताया कि 22 जून को ही प्रत्याशियों को प्रतीक चिन्हों का आवंटन कर चुनाव की आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close