-धार्मिक आयोजनों, रैली, जुलूस, धरना, प्रदर्शन व सभाएं प्रतिबंधित लेनी होगी अनुमति

फोटोः10आरएसएन 05

रायसेन। कंट्रोल रुम से पूरे जिले की गतिविधियों पर नजर रखे हुए कलेक्टर, एसपी।

रायसेन। नवदुनिया प्रतिनिधि

जिले में कानून व्यवस्था बनाने के लिए जिले में धारा 144 लागू है। अब जिले में 2 माह तक धारा 144 प्रभावशील रहेगी। इस दौरान वैवाहिक कार्यक्रम, बारात और शव यात्रा पर आदेश प्रभावशील नहीं रहेगा। शनिवार को अयोध्या का फै सला आने के बाद कलेक्टर उमाशंकर भार्गव, पुलिस अधीक्षक मोनिका शुक्ला अपनी नजर बनाए हुए हैं। पूरे जिले में सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था है। कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और एसपी मोनिका शुक्ला ने नगर का भ्रमण कर नागरिकों से संवाद भी कि या और कंट्रोल रुम से पूरे जिले की पलपल की जानकारी ली। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी उमाशंकर भार्गव तथा पुलिस अधीक्षक शुक्ला ने जिले के समस्त नागरिकों से भविष्य में भी इसी प्रकार परस्पर आपसी सद्भाव, भाईचारा एवं सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने में सहयोग के लिए जिले के सभी नागरिकों को धन्यवाद दिया है।

-----------------------------

-इन वस्तुओं के क्रय-विक्रय पर रहेगी रोक

जिले की सीमा में बाटल, कै न, ड्रम में डीजल- पेट्रोल का विक्रय, बड़ी संख्या में पटाखा व विस्फोटकों का क्रय-विक्रय पर रोक रहेगी।

-मकान कि राए पर दिया तो थाने में बताना होगा

जिले की सीमा में कोई भी मकान मालिक अपना मकान कि राए से देने से पहले कि राएदार या पेइंग गेस्ट का विवरण संबंधित थाने में प्रस्तुत करना होगा। कोई भी धर्मशालाएं लॉज संचालक उनके परिसर में स्थित कि सी भी कक्ष का उपयोग कि सी भी व्यक्ति को जब तक नहीं करने देंगे, जब तक निर्धारित फार्म में व्यक्तिगत जानकारी रजिस्टर में दर्ज ना कर लें।

-लिखित अनुमति के बाद ही बज पाएंगे डीजे

मप्र कोलाहल नियंत्रण अधिनियम के तहत डीजे, लाउड स्पीकर का उपयोग के लिए सक्षम अधिकारी की लिखित अनुमति लेना होगा।

-आयोजनों के लिए लेनी होगी अनुमति

कलेक्टर द्वारा धारा 144 के तहत जिले की संपूर्ण सीमा में कि सी भी मैदान, पार्क अथवा अन्य स्थानों पर धार्मिक आयोजनों, रैली, जुलूस, धरना-प्रदर्शन व सभाएं आयोजित कि या जाना पूर्णतरु प्रतिबंधित रहेगा। संगठन द्वारा कोई धरना-प्रदर्शन, जुलूस, रैली के के लिए अनुमति लेना होगी।

Posted By: Nai Dunia News Network