फोटो : 10 आरएसएन-10

सुल्तानपुर। प्रदेश की राजनीति के महानायक एवं पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय सुंदरलाल पटवा की 95वीं जयंती के उपलक्ष्य में अनेक कार्यक्रम संपन्न होंगे। उनकी जयंती पर मुख्य कार्यक्रम स्वामी दयानंद नगर 74 बंगला भोपाल में आयोजित किया जाएगा। नगर परिषद अध्यक्ष शैलेंद्र जैन ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा की जयंती पर सुबह 9 से 11 बजे तक हवन पूजन का कार्यक्रम संपन्न होगा। स्वर्गीय पटवा की जयंती पर भोजपुर विधानसभा सहित अन्य विधानसभा से भी बड़ी संख्या में लोग कार्यक्रम में पहुंचेंगे और उन्हें श्रद्घा सुमन अर्पित करेंगे।

-----

खिलाड़ियों को किया सम्मानित

फोटो : 10 आरएसएन-11

बेगमगंज। खिलाड़ियों को किट वितरित की गईं।

बेगमगंज। नवदुनिया न्यूज

नगर में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए अलग-अलग सोसायटियां गठित करने को लेकर एक बैठक पुराना कालेज भवन में उमाशंकर पांडे के मुख्य आतिथ्य में आयोजित की गई। बैठक में मुख्य रूप में डॉ. जितेन्द्र तोमर, पीटीआई आरजी नेमा, युवा समन्वयक सुभाष रैकवार, राजा ठाकुर विशेष रूप से उपस्थित इस दौरान खेल प्रतिभाओं को सम्मानित भी किया गया। अंकुर श्रीवास्तव, कृष्णा राठौर के द्वारा 12 खिलाड़ियों को किट प्रदान की गई। वहीं लोधी युवा महासभा की ओर से संरक्षक मोहित लोधी, लोकेंद्र लोधी, रितिक लोधी ने 20 मेडल उन खिलाडिय़ों को प्रदान किए जिन्होने बॉक्सिंग आदि में राज्य स्तर तक अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। वहीं कोच राहुल को भी स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। इस मौके पर खेल प्रतिभाओं को मंच उपलब्ध कराने उन्हें अच्छे कोच उपलब्ध कराने के लिए बॉक्सिंग, कबड्डी, क्रिकेट, फुटबाल आदि के लिए अलग-अलग समितियां गठित की गईं, जो रजिस्टर्ड कराई जाकर व्यवस्थाएं जुटाएंगी, ताकि क्षेत्र के खिलाड़ी राज्य स्तर से राष्ट्रीय स्तर तक अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें। इस अवसर पर आदित्य श्रीवास्त्व, गुफरान खान, जावेद पठान, शफीक अली मोबाइल, धर्मेन्द्र भारद्वाज, सारिम बेग, सहित अन्य खिलाड़ी मौजूद थे।

-------

हम सब की जिम्मेदारी है कि हम दीन का काम करें: डॉ. इकबाल

बेगमगंज। नवदुनिया न्यूज

हम सब की जिम्मेदारी है कि हम सभी मिलकर दीन का काम करें और काम करने वालों का साथ दें, तब ही कामयाबी है। जो काम करते हैं वह जिन्दा रहते हैं और जो बैठे रहते हैं और कामों में कमियां निकालते रहते हैं उनका नाम लेने वाला कोई नहीं रहता। हम सब मजबूर हैं, लेकिन खुदा मजबूर नहीं है, वह जिससे चाहता है काम ले लेता है और उसके अंदर वह सलाहियत पैदा कर देता है। उक्त उद्गार मर्कज में भोपाल इज्तिमा की तैयारियों का जायजा लेने आए जिम्मेदारों की मौजूदगी में ंतब्लीगी जमात प्रमुख डा. इकबाल खान ने व्यक्त किए। उन्होंने बताया कि आगामी 22 नवम्बर से भोपाल का आलमी तब्लीगी इज्तिमा शुरू हो रहा है। हम जमात बनाकर उसमें शामिल हों। एक चिल्ला तीन चिल्ला के लिए अपनी-अपनी मस्जिद से जमातें तैयार करें। उन्होंने कहा कि खुदा जो चाहता है वह होता है हमारे बुरा करने से किसी का कुछ बनता बिगड़ता नहीं है। जिसे खुदा बचाए उसे कोई मिटा नहीं सकता। इसलिए अपनी जिम्मेदारी समझें और दीन के काम में शामिल हों और काम करने वालों की मदद करने वाले बनें।

-----

फैसले के दूसरे दिन भी पुलिस व प्रशासन की रही पैनी नजर

बेगमगंज। अयोध्या फैसले को लेकर शांति व्यवस्था और आसामाजिक तत्वों पर दबिश देने के लिए पुलिस व प्रशासन की पैनी नजर दूसरे दिन भी बनी रही जगह-जगह पुलिस के जवान गश्त करते रहे तो पुलिस व प्रशासन की गाड़ियां सायरन बजाती हुई नगर के चक्कर लगाती रहीं। आम दिनों की तरह बाजार पूरी तरह खुला रहा। लोग आराम से खरीदारी करते नजर आए। एसडीएम अनिल जैन, तहसीलदार डा. अंबर पंथी, एसडीओपी ओपी त्रिपाठी, टीआई वीरेन्द्र सिंह, एसआई सुरेश कुजूर, एमएल पवार, अरूण कुशवाहा, एएसआई अरविंद पांडे, सहित कसवा पटवारी, वन विभाग के कर्मचारी, शांति समिति सदस्य गश्त करते नजर आए।

-------

शमीम वकील के निधन से शोक

बेगमगंज। हाजी परिवार के नाम से प्रसिद्घ बढ़ापुरा निवासी 33 वर्षीय एडवोकेट शमीम मंसूरी का बीमारी के चलते निधन हो जाने से क्षेत्र में शोक छा गया। रविवार सुबह 10 बजे उनका जनाजा जामा मस्जिद ले जाया गया, जिसमें सभी धर्मों के लोग बड़ी संख्या में शामिल हुए। जामा मस्जिद के मैदान में नमाजे जनाजा अदा करने के बाद मुकरबा वाले कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया। युवावस्था में हुए उनके निधन पर समाज सेवी संस्थाओं सहित राजनैतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने खिराजे अकीदत पेश की है।

Posted By: Nai Dunia News Network