सिंगल कॉलम खबरें----

सुल्तानपुर। क्षेत्र के ग्राम सेमरी कलाव में चित्रकू ट धाम से आए कमलाकांत महाराज के श्रीमुख से संगीतमय श्रीराम कथा का आयोजन कि या जा रहा था। सोमवार को श्रीराम कथा का समापन हो गया। समापन के दौरान महाप्रसादी का वितरण कि या गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण महिला-पुरुष शामिल हुए। कथा स्थल पर कन्याभोज का भी आयोजन कि या गया।

शहर की सड़कों पर फैला अतिक्रमण

रायसेन। शहर के सड़कों पर चारों तरफ अतिक्रमण पसरा हुआ है, लेकि न नपा अमला इस अतिक्रमण को हटाने की जरुरत नहीं समझ रहा है। ऐसे में शहरवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नपा के सामने ही सड़कों पर दोनों तरफ सब्जी के ठेले लगे हुए है, लेकि न इनको हटाया नहीं जा रहा है। जिससे आए दिन सड़कों पर जाम की स्थिति बनती रहती है, लेकि न इस जमे हुए अतिक्रमण हटाया नहीं जा रहा है।

थाना प्रभारी सहित पुलिसकर्मियों ने कि या रक्तदान

देवनगर। रक्तदान को लेकर बढ़ रही जागरूकता के अच्छे परिणाम सामने आ रहे हैं। यही वजह है कि इस महादान के लिए लोग अब जुटने लगे हैं। जिले के देवनगर नगर में इसी जन जागरूकता का नजारा देखने को मिला। थाना प्रभारी विमलेश राय सहित 6 पुलिसकर्मियों ने रक्तदान कि या। रक्तदान करने वाले लोगों को ब्लड बैंक गांधी चिकि त्सा महाविद्यालय एवं हमीदिया अस्पताल भोपाल द्वारा प्रमाण-पत्र भी दिए गए। थाना प्रभारी विमलेश राय ने कहा कि रक्तदान महादान है। जीवन में हर एक व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए, ताकि जरूरत के समय अनमोल जिंदगी बचाई जा सकती है।

नेशनल लोक अदालत 14 दिसंबर को

रायसेन। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली एवं मप्र राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार जिला न्यायालय सहित सभी तहसील न्यायालयों में 14 दिसंबर को नेशनल लोक अदालत का आयोजन कि या जा रहा है। इस नेशनल लोक अदालत में न्यायालय में लंबित राजीनामा योग्य आपराधिक प्रकरण, सिविल प्रकरण, बैंक रिकवरी, एनआई एक्ट की धारा 138, क्लेम प्रकरण, लेबर डिस्प्यूट, विद्युत एवं जलकर, पारिवारिक विवाद, भूमि अधिग्रहण, राजस्व प्रकरण (जिला न्यायालय में लंबित) के साथ-साथ विभिन्न विभागों के प्रीलिटिगेशन प्रकरणों में एनआई एक्ट की धारा, 138, क्लेम प्रकरण, लेबर डिस्प्यूट, विद्युत एवं जलकर तथा अन्य राजीनामा योग्य पारिवारिक प्रकरण, आपराधिक प्रकरण एवं सिविल प्रकरणों का निराकरण भी कि या जाएगा।

000000000000000000000

श्रेष्ठ सूक्ष्म एवं लघु इकाइयों के लिए आवेदन आज तक

रायसेन। सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग द्वारा वर्ष 2018-19 में उत्कृष्ट कार्य करने वाली सूक्ष्म एवं लघु इकाइयों से राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए आवेदन आमंत्रित कि ए गए हैं। आवेदन विभागीय पोर्टल पर 10 दिसंबर तक स्वीकार कि ए जाएंगे। इच्छुक इकाइयां विभागीय पोर्टल पर निर्धारित प्रपत्र पर आवश्यक सहपत्रों के साथ ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं। पुरस्कार से संबंधित प्रपत्र एवं सभी अन्य आवश्यक जानकारी विभागीय पोर्टल पर उपलब्ध हैं। उल्लेखनीय है कि विभाग द्वारा प्रदेश की सूक्ष्म एवं लघु इकाइयों को प्रोत्साहित करने के लिये प्रतिवर्ष श्रेष्ठ कार्य करने वाली इकाइयों को राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित कि या जाता है।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket