-5 अगस्त को श्री रामजन्म भूमि पूजन को लेकर लोगों में उत्साह

-कोरोना को ध्यान में रखकर उल्लास के साथ करेंगे खुशी का इजहार

फोटोः03आरएसएन 06

रायसेन। लोगों ने अपने घरों और भगवा ध्वज लगाना शुरु कर दिए हैं।

-------

रायसेन(नवदुनिया न्यूज)। श्रीराम जन्मभूमि पूजन आयोजन को लेकर लोगों में उत्साह देखते ही बन रहा है। लोगों ने अपने घरों पर भगवा ध्वज लगाना शुरु कर दिए हैं और दीपावली की तरह घरों को सजाने की तैयारी भी है। 5 अगस्त को जब ऐतिहासिक दिन होगा और श्री रामजन्म भूमि पूजन को ऑन लाइन देखा जाएगा इसके लिए भी लोगों ने घरों में अच्छी तैयारी शुरु कर दी है।

घर और प्रतिष्ठान के बाहर तोरण, रंगोली, झिलमिलाती लाइट, दीपक लगाने की तैयारी लोग कर रहे हैं। श्री रामजन्म भूमि आंदोलन को उस दौर में टीवी अखबार में देखने वाले कई बुजुर्ग इस बात को लेकर उत्साहित है कि उनका देखा सपना पूरा होने जा रहा है। बच्चे, युवा, बड़े और बुजुर्ग सभी कोरोना से बचाव के साथ इस खुशी को त्यौहार के रुप में मनाने की तैयारी कर रहे हैं।

------------

- घरों के बाहर दीपक लगाने का आव्हान

विभिन्न धार्मिक संगठनों सहित लोगों ने व्यक्तिगत तौर पर जनमानस से आग्रह कि या है कि 4 अगस्त और 5 अगस्त की रात में घरों और दुकानों के बाहर दीपक लगाकर अपनी खुशी को प्रकट करें। इसी तरह घरों पर ध्वज लगाने के साथ साथ बाहर रंगोली सजाने और तोरण बनाने की अपील भी की जा रही है। महत्वपूर्ण बात यह है कि कोरोना को ध्यान में रखकर इसके बचाव के साथ ही अपनी खुशी जाहिर करने का सबको बोला जा रहा है।

----------------------

-वर्षों का सपना पूरा हो रहा है

हमारे लिए बहुत खुशी और हिंदू समाज के लिए उत्साह का दिन है कि वर्षो सपना पूरा हो रहा है। जब अध्योया में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनेगा। 5 अगस्त को हम अपने घरों को दीपों से सजाएंगे और भगवान श्रीराम की ध्वजा घर पर लगाएंगे। वहीं मैं सभी हिंदू समाज से अपील करता हूं कि सभी अपने-अपने घरों को दीपों से सजाए और ध्वजा लगाएं।

फोटोः03आरएसएन 07

बबलू ठाकु र, हिउस अध्यक्ष, रायसेन

------------------------

-हिंदू समाज में उत्साह का माहौल है

समस्त हिंदू समाज में उत्साह का माहौल है। वर्षों के बाद अध्योया में भगवान श्रीराम का मंदिर बनने जा रहा है। मैं सभी हिंदू समाज से आव्हान करना करता हूं कि सभी 5 अगस्त को अपने-अपने घरों पर दीप जलाएं और ध्वजा लगाएं। ताकि रायसेन भी भगवामय हो जाए।

फोटोः03आरएसएन 08

शिवराज सिंह कु शवाह, पूर्व हिउस अध्यक्ष, रायसेन

----------------------------

कांग्रेस करेगी श्री हनुमान चालीसा का संगीतमय पाठ एवं दीपोत्सव

रायसेन। श्री राम जन्मभूमि अयोध्या मंदिर निर्माण भूमिपूजन के शुभ अवसर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमलनाथ के आव्हान पर मप्र के प्रत्येक जिला मुख्यालय पर 4 अगस्त दिन मंगलवार को श्री हनुमान चालीसा का पाठ एवं श्री रामजन्मभूमि पूजन की पूर्व संध्या पर मंगलवार की शाम को दीपोत्सव (दीप प्रज्जवलित) का कार्यक्रम आयोजित कि या जाना निश्चित कि या गया है। इसी तारतम्य में 4 अगस्त दिन मंगलवार को सुबह 11 बजे श्री हनुमान चालीस का संगीतमय पाठ एवं शाम 7 बजे दीपोत्सव दीपप्रज्वलित कि या जाना है। कोरोना वायरस के चलते तय कार्यक्रम में शासन प्रशासन की गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन कि या जाएगा। उक्त कार्यक्रम जिला कांग्रेस कार्यालय, निर्मल ग्रीन गार्डन पाटनदेव रायसेन में आयोजित होगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020