बारिश से खिले कि सानों के चेहरे, मौसम हुआ खुशनुमा

-जिले में अब तक हो चुकी है 468.1 मिलीमीटर औसत बारिश

फोटोः04आरएसएन 03

रायसेन। बारिश के दौरान कि ले पर छाई धुंध।

रायसेन। नवदुनिया प्रतिनिधि

इस साल बारिश की खेंच ने आम लोगों के साथ कि सानों को भी चिंता में डाल दिया है। हालांकि मंगलवार को जिले के कई क्षेत्रों में बारिश हो जाने से सोयाबीन की फसल को काफी कु छ फायदा हुआ है। शहर में भी दोपहर के बाद बादल छाए और हल्की बारिश हुई, जिससे लोगों को थोडी बहुत गर्मी और उमस राहत मिली। है। वहीं मौसम विभाग की मानें तो अब अच्छी बारिश की संभावना है। इस संबंध में मौसम विशेषज्ञ डॉ. एसएस तोमर ने बताया कि अभी तीन दिन तक लगातार बारिश है। हररोज औसतन करीब एक से डेढ़ इंच बारिश हो सकती है। इन दिनों में घने बादल छाए रहेंगे। जिले में 1 जून से 4 अगस्त तक 468.1 मिलीमीटर बारिश औसत वर्षा दर्ज की गई है, जो कि गत वर्ष इसी अवधि में हुई औसत वर्षा से 127.9 मिलीमीटर कम है।

-----------------------------

-जिले में 01 जून से 4 अगस्त की बारिश

तहसील बारिश

रायसेन 377.6

गैरतगंज 299

बेगमगंज 396

सिलवानी 495.4

गौहरगंज 699

बरेली 407

उदयपुरा 670.6

बाड़ी 462

सुल्तानपुर 406.3

बारिश मिलीमीटर है।----------------------------------बीते 24 घंटे में हुई 3.7 मिलीमीटर औसत बारिशतहसील बारिश गैरतगंज 5.2

बेगमगंज 10

सिलवानी 05

बाड़ी 13.5

बारिश मिलीमीटर है।-----------------------------------

-सावन सूखा गया लेकि न भादों बरसने लगा

फोटोः04आरएसएन 01बेगमगंज। नगर में हुई जोरदार बारिश।

बेगमगंज। नवदुनिया न्यूज

सावन के महीनें में जब झूमकर बारिश होती है तो प्रकृति सहित कि सानों के चेहरे खिल उठते हैं, लेकि न अबकी बरस सावन सूखा गया। मंगलवार को भादों के लगते ही अचानक आसमान में काली घटाएं छा गईं और उमड़-घुमड़ करते बादलों ने एका-एक तेजी से बरसना शुरु हो गए। धूप और उमस से परेशान लोगों को दोपहर राहत भरी रही। आसमान पर छाए बादल अचानक बरसे और आधा घंटे तक जमकर बारिश हुई, जिससे मौसम खुशगवार हो गया और चारों और पानी ही पानी नजर आने लगा। बारिश से जहां लोगों को राहत मिली है। वहीं कि सानों को भी उनकी फसल में जान पैदा करने वाला पानी साबित हुआ है। कई कि सान परेशान थे कि उनकी फसल मुरझा रही रहीं थीं। अचानक हुई बारिश ने मौसम में बदलाव तो कि या ही फसलों में भी जान पैदा करेगा। बारिश से सभी ने राहत की सांस ली है।

उदयराम यादव का निधन

फोटोः04आरएसएन 02

बेगमगंज। सेवानिवृत्त कर्मचारी नेता एवं पेंशन एसोसिएशन के अध्यक्ष समाजसेवी उदयराम यादव का लंबी बीमारी के चलते सोमवार की शाम को निधन हो गया। स्वर्गीय यादव पूर्व हिंदु उत्सव समिति अध्यक्ष नवल कि शोर बबलू यादव, डॉ संदीप यादव, समाजसेवी एवं इंका नेता संजय यादव, शिक्षक चंद्रभूषण यादव के पिता श्री थे। जिन के निधन की खबर फै लते ही नगर में शोक की लहर दौड़ गई। उनका अंतिम संस्कार गृह ग्राम कलहोला में मंगलवार को सुबह 8 बजे कि या गया। उनकी अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में समाजसेवी एवं कर्मचारीगण तथा सभी राजनीतिक दलों के नेतागण शामिल हुए।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020