रायसेन(नवदुनिया प्रतिनिधि)। आने वाले दो माह में सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक गतिविधियां बहुत ज्यादा बढ़ने वाली हैं, लेकिन कोरोना को लेकर आंकड़े लगातार चिंताजनक हो रहे हैं। जिले में अब दिन प्रतिदिन कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। बुधवार को 12 नए मरीजों के साथ आंकड़ा बढ़कर 1048 के पार पहुंच गया है, जो चिंताजनक है। बावजूद इसके लोग शासन-प्रशासन के बनाए नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। बाजारों में उमड़ने वाली भीड़ और बिना मास्क के घूमते लोगों को देखकर ऐसा लगता है मानो कोरोना डर अब लोगों में रहा ही नहीं। यही कारण है कि कोरोना अब धीरे-धीरे बेकाबू हो रहा है। आने वाले दो माह के दौरान नवरात्र, दशहरा, दीपावली जैसे उत्सव हैं और सरकार ने इस दौरान सामाजिक कार्यक्रमों की भी छूट दे दी है साथ ही चुनाव भी होने वाले हैं, जिसमें सभाएं होने का सिलसिला शुरू हो गया है। यानि हालात बहुत तेजी से बिगड़ सकते हैं।

-प्रतिदिन सामने आ रहे नए मरीज

बुधवार को जिले में 12 नए संक्रमित मरीज सामने आए, जिसमें 6 औबेदुल्लागंज ब्लॉक, एक बेगमगंज, दो सिलवानी, चार बरेली और एक बाड़ी में सामने आए हैं। प्रतिदिन जिले में 10 से 20 मरीज सामने आ रहे हैं। देखा जाए तो अगस्त और सितंबर के महीने में सबसे ज्यादा मरीज सामने आए हैं। मार्च से मई तक लॉकडाउन था जैसे ही अनलॉक 01 के बाद से चीजें खुलना शुरू हुई लोग घरों से बाहर निकले तो संक्रमण केस भी बढ़े हैं। वहीं अब जब लॉकडाउन पूरी तरह से हटाया जा चुका है, तो लोगों के बीच से कोरोना का मानो डर ही समाप्त हो गया है।

सीएमएचओ डॉ दिनेश खत्री से प्राप्त जानकारी अनुसार 812 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को उपचार उपरांत स्वस्थ्य होने पर डिस्चार्ज किया गया है। जिले में कुल 191 एक्टिव केस है जिनका चिकित्सालयों में उपचार किया जा रहा है। इनके अतिरिक्त 19 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की भोपाल के अस्पतालों में मृत्यु हुई है। जिले में अब तक कुल 274 कंटेनमेंट एरिया बनाए गए हैं जिसमें से 214 कंटेनमेंट एरिया रिलीज किए जा चुके हैं। वर्तमान में 60 सक्रिय कंटेनमेंट एरिया हैं। जिले में अभी तक कुल 22068 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए है जिनमें जिले के 884 तथा जिले से बाहर 138 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव है। इसी प्रकार 20672 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव है तथा 236 सैंपल की रिपोर्ट प्रतीक्षित है। इनके अतिरिक्त 193 सैंपल रिजेक्ट हो गए हैं। जिले में अब तक सर्दी-खांसी के कुल 46814 मरीज मिले हैं। होम क्वारंटान में रखे गए।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020