बेगमगंज। नवदुनिया न्यूज

पंचायत चुनाव में अपने परिजनों या पत्नी के चुनाव प्रचार में सचिवों एवं समिति सेवकों की शिकायतें निरंतर मिलने से उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। ग्राम पंचायत भुरेरू के समिति सेवक ने अपनी पत्नी को चुनाव में खड़ा किया गया है। जिनके बैनर पर उनका फोटो लगाकर एवं समिति के माध्यम से लोगों पर दबाव बनाने की शिकायत जनपद क्षेत्र में चुनाव लड़ रही गायत्री बाई ने निर्वाचन अधिकारी को की है। शिकायत में बताया गया है कि सेवा सहकारी समिति मर्या. भुरेरू के प्रबंधक पंचायत निर्वाचन में सीधे भाग लेकर आर्दश आचरण संहित भाग दो एवं सिविल सेवा आचारण नियमों का उल्लंघन कर निर्वाचन प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं। प्रार्थिया जनपद पंचायत बेगमगंज के वार्ड क्रमांक 15 भुरेरू से सदस्य के रूप में अभ्यार्थी होकर निर्वाचन में प्रत्याशी के रूप में भाग ले रही हैं। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि प्रबंधक नारायणप्रसाद पटेल ने अपनी पत्नी द्रोपती बाई को अभ्यार्थी बनाया जाकर चुनाव लड़वाया जा रहा है। द्रोपती बाई अपने प्रचार में नारायण प्रसाद के फोटो एवं नाम उपयोग कर रही हैं। चुनाव प्रचार कर रहीं हैं। सार्वजनिक वितरण प्रणाली की 4 दुकानें होकर इनके द्वारा स्वयं व अपने आधीन लोगों से मेरे वार्ड के मतदाताओं को यह कहते हुए प्रभावित किया जा रहा है कि यदि द्रोपती बाई को वोट नहीं दिया तो उन्हें सोसायटी से खाद बीज व ऋण तो मिलेगा ही नहीं, वहीं बकाया भरते- भरते जिंदगी पूरी कर लेंगे। इस सोसायटी के अधीन आने वाली राशन दुकानों से भी यह प्रचारित किया जा रहा है कि यदि द्रोपती बाई को वोट नहीं दिया गया तो तुम्हारे गरीबी रेखा के ाराशन कार्ड निरस्त करवा देगें। इस संबंध में तहसीलदार एवं निर्वाचन अधिकारी एनएस परमार का कहना है कि शिकायत की जांच कराई जा कर कार्रवाई की जाएगी।

दो वर्ष बाद हज पर जाने का मिला मौका, स्वागत करके किया रवाना

बेगमगंज। इस्लाम धर्म की पवित्र हज यात्रा कोरोना काल के चलते दो वर्ष से स्थगित थी। मौका मिलते ही नगर से साजिद खान ठेकेदार अपनी पत्नी के साथ हज पर जाने के लिए रवाना हुए। मरकज वाली मस्जिद में सामूहिक दुआ के साथ उन्हें जुलूस के साथ रवाना किया गया। मरकज मस्जिद से पुराना बस स्टैंड होते हुए बस स्टैंड तक लोगों ने फूल मालाओं से स्वागत करते हुए स्वयं के लिए हज पर जाने की दुआओं की प्रार्थना करते हुए रवाना किया। साजिद खान ठेकेदार हज कमेटी की ओर से भोपाल होते हुए मुंबई पहुंचेंगे वहां से हवाई जहाज के जरिए मक्का शरीफ पहुंचकर हज के अरकान अदा करेंगे।

ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का समापन

बेगमगंज। खेल व युवा कल्याण विभाग ग्रामीण युवा केंद्र द्वारा ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण जिला खेल अधिकारी जलज चतुर्वेदी के निर्देशन में 19 मई को कबड्डी एवं बॉक्सिंग खेल प्रशिक्षण शिविर शुभाष रायकवार और राहुल कुशवाहा द्वारा शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय सीएम राइज खेल मैदान पर खिलाड़ियों को एक माह प्रदान किया गया। जिसका समापन एसडीओपी सुनील बरकङे के मुख्य अतिथि में आयोजित किया गया। संतोष साहू शिक्षक ने खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए। उपस्थित अतिथियों को अहिरवार नेहरु युवा केंद्र एनबीसी ने स्मृति चि- भेंट की गई। बरकडे ने खिलाड़ियों से कहा कि खेल की बारीकियों के साथ अनुशासन जीवन में लाना बहुत जरूरी है। खेल से शारीरिक और मानसिक विकास होता है। संस्था व्यायाम शिक्षक आरजी नेमा ने कार्यक्रम का संचालन किया। समापन पर ब्लॉक समन्वयक सुभाष रायकवार ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया। अशोक अहिरवार ने सभी खिलाड़ियों को ग्लूकोज बिस्कुट पैकेट वितरित किए।

न्यायालय परिसर में अपर सत्र न्यायाधीश ने योगासन कराया

बेगमगंज। नवदुनिया न्यूज

अपर सत्र न्यायाधीश केएस शाक्य ने न्यायालय परिसर में न्यायालय कर्मचारियों एवं अधिवक्ताओं को योग दिवस पर प्रातः 7 बजे योग कराया। अपर सत्र न्यायाधीश राजकुमार वर्मा एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट मोहम्मद असलम देहलवी सहित न्यायालय के 31 कर्मचारियों एवं अधिवक्ताओं में पीडी नेमा, हेमराज राठौर, आरएन रावत, गजेंद्र सिंह, आरके खरे, धीरेंद्र सिंह, डीपी चौबे सहित योगासन कार्यक्रम में मौजूद उक्त लोगों को योगासन की विभिन्ना मुद्राओं से योग क्रियाओं को बताते हुए सभी को योगासन कराया। न्यायधीश शाक्य ने सभी से आव्हान किया कि निरोगी काया के लिए प्रतिदिन 10 मिनट से लेकर 30 मिनट तक का योगासन जरूर करें ताकि आप लोग गंभीर बीमारियों से बची रहे। न्यायालय परिसर में प्रथम बार हुए योगासन कार्यक्रम में सभी ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

23आरएसएन6 न्यायालय परिसर में योग कराते हुए अपर सत्र न्यायाधीश शाक्य। नवदुनिया

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close