बाड़ी। नवदुनिया न्यूज

नगर के मैरिज गार्डन में संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा शुक्रवार से शुरू हुई है। कथा शुरू होने से पहले कलश यात्रा निकाली गई है। दुर्गा मंदिर बस स्टैंड से कलश यात्रा आरंभ हुई। चिंतामन चौराहा, थाना प्रांगण, नेशनल हाईवे से होते हुए कथा स्थल तक पहुंची। महिलाएं सिर पर कलश लेकर चल रही थीं। आगे धर्म ध्वजा और बैंड बाजे ढोल धार्मिक आस्था का मुख्य केंद्र रहे। 30 जून को पूर्णाहुति व भंडारा होगा। कथा दोपहर 1 से 5 बजे तक पंडित रमाकांत व्यास झकलाय वाले कथा सुनाएंगे। व्यास ने प्रथम दिवस कहा कि मनुष्य ने सत्संग श्रवण करके भगवान को प्राप्त किया है। धुंधकारी कितना दुराचारी था पर अंत में भगवान की कथा सुनकर सद्गति को प्राप्त किया। मनुष्य को अगर कलयुग में सद्गति प्राप्त करनी है तो सत्संग का सहारा लेना पड़ेगा। राजा परीक्षित को श्राप लगा तो अंत सुधारने के लिए सत्संग का सहारा लेना पड़ा। कलयुग में धर्म को अपनाना पड़ेगा। गोमाता के ऊपर अधिक कष्ट आ रहा है। सबसे ज्यादा दुखी गोमाता है। जिस घर में गोमाता दुखी हो उस घर में कन्हैया भी कष्ट में रहते हैं। आज के समय में गोमाता की संख्या कम हो रही है और कत्ल खानों की बढ़ती जा रही है गोमाता की रक्षा करना होगी गोमाता की रक्षा के लिए महाराणा प्रताप ने घास की रोटी खा कर देश की रक्षा की और हम गाय माता को घास खिलाकर गोमाता की रक्षा नहीं कर पा रहे हैं तो हमारा मानव जीवन खराब है। आज की कथा में श्रोताओं ने धार्मिक आनंद उठाया। आयोजन समिति के चंद्रमणि शर्मा, चंद्रशेखर, विक्रम, सुनील शर्मा, रामाधार शर्मा व्यवस्थापक दुर्गा मंदिर एवं समस्त समिति सदस्य उपस्थित रहे।

नगर परिषद क्षेत्र के नलों में आ रहा है गंदा पानी

सांची। नवदुनिया न्यूज

इन दिनों नगर की पेयजल आपूर्ति लाइन से गंदा पानी आ रहा है। अधिकारी, कर्मचारी कुछ तो चुनाव ड्यूटी निभा रहे हैं तो कुछ मौज उड़ा रहे हैं। शासन प्रशासन स्वच्छता स्वस्थ साफ सफाई रखने की कवायद में जुटा हुआ है। अनेक अधिकारी कर्मचारी आने वाले पंचायत चुनाव व नगरीय निकाय चुनाव में अपनी ड्यूटी निभाते दिखाई दे रहे हैं तो दूसरी ओर कुछ अधिकारी कर्मचारी खुलेआम राजनीति में भी अहम भूमिका निभाते दिखाई दे जाते हैं। नगर वासियों को मिलने वाली मूलभूत सुविधाएं तहस नहस हो कर रह गई है। जिसका खामियाजा नगर वासियों को भुगतना पड़ रहा है। इन दिनों नगर में प्रदाय की जाने वाली पेय जलापूर्ति की कई जगह लाइन नालियों में पड़ी हुई है। कई जगह लाइन गंदगी में पड़ी हुई है तो अनेक जगह लाइन लीकेज भी हो चुकी है। जिससे नगर वासियों को गंदगी भरा पानी तथा बदबू दार प्रदाय हो रहा है ऐसा भी नहीं है कि नगर परिषद प्रशासन को इसकी जानकारी न हो बावजूद इसके किसी को देखने की फुर्सत नहीं मिल पा रही है। जहां सरकार व प्रशासन स्वस्थ रखने की कवायद में जुटा है तब यह कवायद धरी की धरी रह जाएगी। इसी के साथ ही इस गंदगी भरे पानी तथा बदबू दार जलापूर्ति से नगर वासियों के सामने गंभीर बीमारी फैलने का अंदेशा खड़ा हो गया है। जबकि लगातार नगर वासी जलापूर्ति के दरों का समय समय पर भुगतान करते रहे हैं। परन्तु सुविधा को दरकिनार कर दिया गया है। नलों से लगातार गंदगी भरा बदबू दार पानी पीने को मजबूर होना पड़ रहा है। वर्षों से पेयजलापूर्ति करने के पूर्व न ही कभी बोरिंग में पानी स्वच्छ रखने के लिए नहीं डाली जाती।

पत्नी के चुनाव प्रचार के आरोप में समिति प्रबंधक निलंबित

बेगमगंज। सेवा सहकारी संस्था मर्यादित भूरेरु के प्रभारी प्रबंधक नारायण पटेल पर उनकी पत्नी का चुनाव प्रचार किए जाने का आरोप उनके विरोधियों द्वारा लगाए जाने के साथ निर्वाचन आयोग एवं रिटर्निंग ऑफिसर को शिकायत की गई थी। जिसकी जांच उपरांत समिति प्रभारी प्रबंधक नारायण प्रसाद गौर को निलंबित कर जिला मुख्यालय पर अटैच किया गया है। ग्राम पंचायत भूरेरु के पंचायत चुनाव में भूरेरु सोसायटी के प्रभारी समिति प्रबंधक द्वारा अपनी पत्नी को चुनाव में खड़ा किए जाने बैनर पर स्वयं का फोटो लगाकर समिति के माध्यम से लोगों पर दवाब बनाने की शिकायत जनपद क्षेत्र में चुनाव लड़ रही गायत्री बाई ने की थी। शिकायत की जांच उपरांत आदर्श आचरण संहिता भाग.2 एवं सिविल सेवा आचरण नियमों का उल्लंघन किए जाने का मामला पाते हुए सहकारी निरीक्षक एवं प्रशासक प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्था मर्यादित भूरेरु विनय सिंह द्वारा आयुक्त सहकारिता एवं पंजीयक सहकारी संस्थाएं मध्य प्रदेश द्वारा सहकारी सोसायटी अधिनियम 1960 की धारा 55 त 01 के तहत जारी आदेश के तहत प्रभारी प्रबंधक नारायण प्रसाद गौर को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए जांच की प्रत्याशा में तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाकर उनका मुख्यालय जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित रायसेन नियत किया गया है। निलंबन अवधि में नियमानुसार उन्हें जीवन निर्वाह भत्ता प्राप्त करने की पात्रता होगी ।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close