बेगमगंज। नवदुनिया न्यूज

जिला कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र पटेल ने अपने निवास पर नगर पालिका परिषद के चुनाव में उतरे वार्डों के पार्षद पद के प्रत्याशियों एवं नगर के वरिष्ठ नेताओं बैठक ली। सभी उम्मीदवारों को दिशा निर्देश देते हुए कहाकि अपने-अपने वार्डों में घर-घर दस्तक देकर मतदाताओं से आशीर्वाद लें। भाजपा में गुटबंदी चरम सीमा पर है। आज भाजपा के वो लोग जिन्हें टिकट नहीं मिला है वह घोषित प्रत्याशियों को हराने के लिए लगे हुए हैं और वह निश्चित तौर पर भितरघात करते हुए उन्हें पराजित करेंगे। इसका भी सीधा लाभ कांग्रेस के प्रत्याशियों को मिलेगा। जिला अध्यक्ष पटेल ने सभी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि एकजुटता के साथ कांग्रेस के प्रत्याशी को विजयश्री दिलाने में जुट जाएं। अपनी पार्टी पर गर्व करते हुए हम सभी सामुहिक रूप से चुनाव लड़कर कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों को सफल बनाएं ताकि नगर पालिका परिषद अध्यक्ष सहित कांग्रेस की गठित हो जाए। जिससे कि गरीबों एवं आमजन को जनहितैषी योजनाएं, नगर विकास सहित अन्य मूलभूत योजनाओं का लाभ मिल सके। इस दौरान उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी उम्मीदवार अपने-अपने वार्ड में सक्रियता के साथ चुनाव मैदान में उतरें और अपने वार्ड के वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं और कांग्रेस के निष्ठावान कार्यकर्ताओं के साथ जुट जाएं। पहले के और इस बार के चुनाव में काफी अंतर है क्योंकि इस बार के चुनाव में पार्षदों द्वारा ही अध्यक्ष का चयन होगा। इसलिए सभी कांग्रेस के नेतागण और प्रत्याशी अपनी पार्टी की जीत दर्ज कराए और परिषद में अपनी पार्टी का अध्यक्ष बनाएं। जहां भी हमारी जरूरत हो हम सभी प्रत्याशियों के लिए सभी तरह की मदद करने के लिए तैयार है। हम सभी की कोशिश हो कि नगर के सभी वार्डो में अपने प्रत्याशी को जिताकर लाएं। इस अवसर पर अल्पसंख्यक कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री अख्तर लाला, शफीक भाई पूर्व पार्षद, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष राजेश यादव, प्रकाश पटेल सहित कांग्रेस के प्रत्याशियों में वार्ड क्रमांक एक से शाईस्ता अकरम हुसैन, वार्ड दो से अमरीन जहां जफर शाह, तीन से रामकिशन गुलाब सिंह, चार से राहुल जाट, पांच से शाकिर अली, छह से शबनम शेख शाकिर, सात से संध्या संदीप विश्वकर्मा, आठ से इरशाद मो. बाबू भाई, वार्ड नौ से रिजवाना बी, ग्यारह से कुसुम खेत सिंह, बारह से मुकेश जैन, तेरह से नितेश दीपंक, चौदह से दया प्रदीप लोधी, पंद्रह से राजेश यादव, सोलह से मोहम्मद अतीक गौरेयान, सत्रह से सोनाली राजशरण, अठारह से शैतान साहू सहित बैठक में युवक कांग्रेस, महिला कांग्रेस सहित बड़ी संख्या में अन्य नेता उपस्थित हुए।

नगरीय निकायों में चि- आवंटन के बाद चुनाव प्रचार जोरों पर

सुल्तानपुर। नवदुनिया न्यूज

जहां एक ओर राजनीतिक पार्टी के उम्मीदवार अपने चिन्ह आवंटन के बाद पार्टी की बैठकें कर चुनाव की रणनीति बना रहे हैं। वहीं दूसरी ओर पार्टियों से बागी उम्मीदवार एवं अन्य निर्दलीय उम्मीदवार चिन्ह आवंटन के बाद प्रचार-प्रसार में जुट पड़े हैं। इस बार राजनीतिक पार्टी कांग्रेस एवं भाजपा के बाद नगर में तीसरे दल के रूप में आप पार्टी काम कर रही है। इसमें वार्ड क्रमांक 4 से अजेद्र श्रीवास्तव को चुनाव चिन्ह झाड़ू एवं वार्ड क्रमांक 9 की राजकुमारी को चुनाव चिन्ह झाड़ू आवंटित किया गया है। भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशियों को पार्टी के चिन्ह मिले हैं। जबकि निर्दलीय प्रत्याशियों में वार्ड एक से विशाल घुते को केक, मनोज जाटव सिलाई मशीन, वार्ड क्रमांक 2 में भाजपा के बागी उम्मीदवार के रूप में कन्हैयालाल गोर को केक, वार्ड क्रमांक 3 से अरुणा राजपाल बरगद, वार्ड 4 से अनिल विश्वकर्मा बरगद, अजेद्र श्रीवास्तव झाड़ू। वार्ड क्रमांक 5 से धर्मराज विश्वकर्मा केक, भाजपा के बागी उम्मीदवार ओमकार गौर बरगद, वार्ड क्रमांक 6 से पवन शर्मा को जीप, वार्ड क्रमांक 7 से प्रकाश रजक दो तलवार ढाल, सगीर सिलाई मशीन। वार्ड क्रमांक 8 से मुगनी खां बरगद, वार्ड क्रमांक 9 से राजकुमारी झाड़ू, चंद्रवति टेंट, कुंती चौधरी सिलाई मशीन। वार्ड क्रमांक 12 रेखा तिवारी बरगद, नसीमा फारुख जीप, वार्ड क्रमांक 13 गुलाब मीणा लेटर बॉक्स, सुनील राय सिलाई मशीन, कमलेश राजपाल बरगद, राजू बारसे प्रेस, प्रदीप राजपूत कैमरा। वार्ड क्रमांक 14 से प्रदीप रैकवार को नारियल का पेड़, वार्ड क्रमांक 15 से प्रह्लाद आदिवासी सिलाई मशीन, सिलाई मशीन एवं विजय राम को बरगद चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है। नगर के वार्ड क्रमांक 10 एवं 11 में कोई भी निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में नहीं हैं। इस तरह नगर के 15 वार्डों से 25 निर्दलीय चुनावी समर में ताल ठोक रहे हैं।

जिले में अब तक 89.1 मिलीमीटर वर्षा हुई

रायसेन। जिले में 1 जून से 24 जून तक 89.1 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है जो कि गत वर्ष इसी अवधि में हुई औसत वर्षा से 98.6 मिलीमीटर कम है। जिले की वर्षा ऋतु में सामान्य औसत वर्षा 1197.1 मिलीमीटर है। अधीक्षक भू.अभिलेख द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 1 जून से 24 जून तक जिले के वर्षामापी केन्द्र रायसेन में 102.6 मिलीमीटरए गैरतगंज में 127.8, बेगमगंज में 122, सिलवानी में 93.8, गौहरगंज में 100, बरेली में 51, उदयपुरा में 96.4, बाड़ी में 50.5, सुल्तानपुर में 59 तथा वर्षामापी केन्द्र देवरी में 88.2 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है। जिले में बीते 24 घंटे में 24 जून को प्रातः 8 बजे तक 2 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई। इस दौरान वर्षामापी केन्द्र रायसेन में 4, बेगमगंज में 11, सिलवानी में 2, उदयपुरा में 1.2, सुल्तानपुर में 1.6 वर्षा दर्ज की गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close